बॉलीवुड

नौकर को घर का सदस्य मानते हैं ये 7 फ़िल्मी सितारें, एक तो उनका मेडिकल बिल भी चुकती है

‘नौकर’ ये शब्द यदि किसी को बोल दिया जाए तो उसे गुस्सा भी आ जाता हैं. हालाँकि ये बात आपको नहीं भूलना चाहिए कि कोई भी नौकरी छोटी या बड़ी नहीं होती हैं. ये नौकर हमारे घरों का काम करते हैं इसलिए हम आराम फरमा पाते हैं या बेफिक्र होकर अपने काम पर फोकस कर पाते हैं. ऐसे में इन नौकरों को भी मान सम्मान मिलना जरूरी हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने घर के नौकरों को घर के सदस्यों की तरह ट्रीट करते हैं. इतना ही नहीं वे इनके साथ बड़े आदर से पेश भी आते हैं.

सलमान खान

अभिनेताओं में सलमान खान इस समय टॉप पर चल रहे हैं. बॉलीवुड में नंबर 1 होने के बावजूद वे अपने घर के नौकरों के साथ अच्छे से पेश आते हैं. वैसे तो सलमान के घर कई नौकर काम करते हैं लेकिन एक ख़ास नौकर वहां पिछले 50 सालों से काम कर रहा हैं. सलमान की फैमिली इन नौकरों को बेहतरीन ढंग से ट्रीट करते हैं और उन्हें अपने घर का महत्वपूर्ण सदस्य भी मानते हैं.

जान्हवी कपूर

जान्हवी की मम्मी श्रीदेवी हमेशा ही नौकरों के साथ अच्छा व्यवहार करा करती थी. उनके देहान्त के बाद जान्हवी ने भी यह परंपरा जारी रखी.

आलिया भट्ट

आलिया सिर्फ दिखने में सुंदर नहीं हैं बल्कि उनका दिल भी बहुत खुबसूरत हैं. वे अपने नौकरों के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ती हैं. कुछ महीनो पहले आलिया ने अपनी एक नौकरानी की तस्वीर भी शेयर की थी जो वायरल हुई थी. इसके अतिरिक्त उनके घर एक नौकर ऐसा भी हैं जो पिछले कई सालो से काम कर रहा हैं. आलिया ने एक बार अपने ड्राईवर को मदद के लिए 50 लाख रुपए भी दिए थे.

धर्मेंद्र

धर्मेंद्र और देओल परिवार नौकरों के साथ बहुत ही अच्छे से पेश आते हैं. इनके परिवार में कई नौकर काम करते हैं. धर्मेंद्र इन सभी का घर के सदस्यों की तरह ख्याल भी रखते हैं.

सैफ अली खान

पटौदी खानदान के छोटे नवाब भी अपने घर के नौकरों साथ बहुत अच्छे से पेश आते हैं. इनके घर के नौकर पुरे परिवार का ख्याल रखते हैं इसलिए इस खानदान में लोग नौकरों के साथ नौकर वाला बर्ताव नहीं करते हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका वर्तमान में भारत की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री हैं. इसके साथ ही वे अभी तक तीन फिल्म फेयर अवार्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं. इतनी अमीर और फेमस होने के बावजूद दीपिका का अपने घर के नौकरों को लेकर व्यवहार बहुत अच्छा हैं. वे उनकी अहमियत समझती हैं और रिस्पेक्ट भी करती हैं.

मलाईका अरोड़ा

मलाईका ने एक बार बताया था कि मेरे घर पर सभी नौकर महिलाएं ही हैं. ये सभी वयस्क हैं. अर्थात बच्चों से काम नहीं करवाते हैं. मलाईका कहती हैं कि चुकी ये लोग मेरे घर का ख्याल रखते हैं इसलिए हम भी इनकी केयर करते हैं. इतना ही नहीं मलाईका अपने घर के सभी नौकरों का मेडिकल बिल का भुगतान भी करती हैं.

वैसे आपका अपने नौकरों साथ व्यवहार कैसा हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button