पीएम मोदी का शंखनाद, कहा – पूरी दुनिया में हो रही है हिन्दुस्तान की जय-जयकार! लेकिन वजह मैं नहीं…ये है!

मऊ यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवा चरण का मतदान जारी है और छठे चरण के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मऊ में हुंकार भर दी है। पूर्वांचल में होने वाला पांचवे, छठें और सातवें चरण का मतदान यूपी में किसकी सरकार बनेगी यह तय करेगा। आज पहली बार मऊ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में हिन्दुस्तान की जय-जयकार की वजह मैं नहीं, जनता है। जनता ने ही 30 साल बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। भाषण की शुरूआत में ही पीएम मोदी ने ऐलान कर दिया कि यूपी में बीजेपी की सरकार ही बनेगी है। UP Election modi speech mau.

 विदेशों में हो रही है भारत की जय जयकार –

UP Election modi speech mau

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज अमेरिका और इंग्लैंड जैसे देशों में हिन्दुस्तान की जय जयकार हो रही है। पूरी दुनिया ने हिन्दुस्तान की कि क्षमता को जाना है। भारत विकास के क्षेत्र में नई ऊंचाईयां छू रहा है। यूपी का भी विकास होगा लेकिन उसके लिए यहां एक स्थायी सरकार चाहिए। मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि यहां बीजेपी की सरकार आते ही विकास होना भी शुरू हो जाएगा। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, एसपी की नाव डूब चुकी है। गठबंधन को लेकर बोलते हुए पीएम ने कहा कि बीजेपी कोई तिकड़म नहीं करने वाली है। यूपी में बीजेपी पूर्ण बहुमत से ही आ रही है।

जहां चुनाव हो गए, वहां की बिजली कट गई –

UP Election modi speech mau

मऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा सरकार को फिर घेरते हुए कहा कि जब अखिलेश को लगने लगा कि वो चुनाव हार रहे हैं तो कांग्रेस से हाथ मिला लिया। अखिलेश ने गलती कि और डूबते जहाज में जाकर बैठें। एक बार फिर बिजली का मुद्दा उठाते हुए पीएम ने कहा कि जहां-जहां चुनाव हो चुके हैं, वहां की बिजली कट गई है। अब मऊ में भी चुनाव के बाद बिजली काट दी जाएगी। शहर के आफिसर्स कालोनी के समीप मुहम्मदपुर-सहरोज में गाजीपुर, आजमगढ़, बलिया और मऊ के प्रत्याशियों के लिए आयोजित विजय शंखनाद रैली में मोदी ने सपा की रार और मुलायम-शिवपाल का नाम लिये बगैर सपा का निशाना साधा।

पीएम मोदी अब तक कर चुके हैं यूपी में 15 रैलियां –

UP Election modi speech mau

यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर पीएम मोदी अब तक 15 रैलियां कर चुके हैं। जिनमें मेरठ, अलीगढ़, गाजियाबाद, बिजनौर, बदायूं, लखीमपुर खीरी, कन्नौज, हरदोई, बाराबंकी, फतेहपुर, उरई, इलाहाबाद, बहराइच, बस्ती, गोंडा शामिल हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि चुनाव खत्म होने तक पीएम 24 रैली कर सकते हैं।  आपको बता दें कि पूर्वांचल में पांचवे चरण का मतदान आज जारी है और छठे चरण का मतदान 4 मार्च को होना है। जिसके लिए सभी पार्टीयां अपना पूरा जोर लगा रही हैं, क्योंकि पूर्वांचल के कुल 28 जिलों के 34 लोकसभा सीटों के अन्तर्गत 170 विधानसा सीटे हैं। जो यूपी का सीएम कौन होगा यह निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

 

देखें पीएम मोदी ने किस तरह बाहुबली मुख्तार अंसारी की ली क्लास –