अध्यात्म

हर माँ को बुधवार के दिन करने चाहिए ये 5 काम, खुल जाएगा बच्चों का भाग्य

माँ और बच्चे का रिश्ता दुनियां का सबसे मजबूत रिश्ता होता हैं. एक माँ के लिए उसकी संतान हमेशा बच्चा ही रहती हैं. फिर चाहे वो कितना भी बड़ा क्यों ना हो जाए. एक माँ अपने लाडले या लाडली की चिंता करना नहीं छोड़ती हैं. उसकी बस यही तमन्ना रहती हैं कि मेरा बेटा या बेटी जीवन में खूब आगे बड़े, तरक्की करे, मुसीबतों से दूर रहे और सुरक्षित भी रहे. आपकी ये मनोकामना गणेशजी पूर्ण कर सकते हैं. गणेशजी को भाग्य विधाता भी कहा जाता हैं. ऐसे में बच्चे खुद यदि अपने भाग्य को प्रबल बनाने हेतु उपाय ना कर पाए तो ये जिम्मेदारी उनकी माँ को लेनी पड़ती हैं. यही वजह हैं कि आज हम आपको कुछ ऐसे कम बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि बुधवार के दिन माँ के द्वारा किया जाए तो बच्चे का भाग्य चमक सकता हैं.

1. बुधवार के दिन गणेशजी की आरती और पूजा करे. इसके बाद पहली आरती गणेशजी को दे और बाद में दूसरी आरती घर के बच्चों को दे. ऐसा करने से उनके ऊपर रोजाना ही गणेशजी का आशीर्वाद रहेगा. आपका बच्चा दिन में जो भी काम करेगा उसमे कोई रुकावट नहीं आएगी. साथ ही उसकी सुरक्षा करने में भी गणेशजी हमेशा तत्पर रहेंगे.

2. बुधवार को हर माँ को गणेशजी के सामने कुछ भोग या प्रसादी चढ़ानी चाहिए. इसी प्रसाद को अपने बच्चों को भी दे. इसके बाद ही उन्हें घर से बाहर भेजे. ऐसा करने से आपके बच्चे को कोई भी मुसीबत या बुरी शक्ति छू तक नहीं पाएगी. इसके साथ ही उसे सदबुद्धि मिलेगी और वो हमेशा सही दिशा में आगे बढ़ेगा. जीवन में कोई गलत काम नहीं करेगा.

3. बुधवार के दिन अपने बच्चों के हाथों से गाय माता को रोटी जरूर दे. हिंदू धर्म की माने तो गाय के अंदर 33 कोटि देवी देवता निवास करते हैं. ऐसे में गाय को भोजन देने से आपके बच्चों को ही बहुत सारी दुआएं मिलेगी.

4. दान करना भी एक बड़ा धर्म होता हैं. ऐसे में माँ को बच्चे के हाथ से बुधवार के दिन किसी चीज का दान अवश्य कराना चाहिए. दान में पैसा, भोजन या वस्तु कुछ भी हो सकती हैं. ये दान आप किसी गरीब व्यक्ति को दे या किसी मंदिर या संस्था में चैरिटी के रूप में भी दे सकते हैं.

5. बुधवार के दिन माँ अपने बच्चे को नजर का काला टिका जरूर लगाए. ऐसा करने से पुरे हफ्ते कोई भी उसका बुरा नहीं कर पाएगा. इसके साथ ही भूत, प्रेत जैसी नकारात्मक शक्तियां भी उससे दूर ही रहेगी.

उम्मीद हैं कि आपको ये टिप्स पसंद आई होगी. अपने बच्चों की भलाई के लिए आप ये सभी काम बुधवार के दिन कर सकते हैं. इन्हें एक ही दिन करना जरूरी नहीं हैं. इसलिए आप ये सभी काम अलग अलग बुधवार भी कर सकते हैं. माताएं अपने बच्चों की खातिर बुधवार के दिन गणेशजी के नाम का व्रत भी रख सकती हैं. आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले. खासकर माताओं के साथ इसे जरूर साझा करे ताकि वे इस उपाय के माध्यम से अपने बच्चों का भला कर सके.

Back to top button