बिज्ञान और तकनीकविशेष

whatsapp के नए फीचर के बाद अब instagram भी ला रहा है ये अपडेट, हो जाइये तैयार!

इन्टरनेट की दुनिया बहुत तेज है इसके बाजार में बने रहने के लिए संघर्ष बहुत ज्यादा है, यहाँ कारोबार कर रही कंपनियों को हर पल नए नए अपडेट्स देने पड़ते हैं, अगर वो ऐसा नहीं करेंगी तो कोई और उनकी जगह खा जायेगा और वो आउट ऑफ़ ट्रेंड हो जायेंगी.

इन्टरनेट कि इस दुनिया को और भी ज्यादा तेज बनाया एंड्राइड ने एंड्राइड इन्टरनेट कि दुनिया में क्रांति की तरह आया और देखते ही देखते हर हाथ में बड़े बड़े टच स्र्क्रीन फोन्स ने अपनी जगह बना ली. इसी क्रम में फेसबुक, whatsapp, wechat, instagram और न जाने कितने ही एंड्राइड एप्प आ गए. इन एप्स को मार्केट में सर्वाइव करने के लिए हमेशा बदलाव और अपडेट्स देते रहने पड़ते हैं.

हाल ही में whatsapp ने एक अनोखा फीचर लाया जिसके हिसाब से अब आपका whatsapp स्टेटस कोई वीडियो, फोटो और जीआईएफ फॉर्मेट में ही होगा और उसकी उम्र 24 घंटे होगी, ये काफी हद तक snapchat के फीचर जैसा है. हालांकि शुरूआती दौर में लोगों को whatsapp का ये फीचर पसंद आता नहीं दिख रहा है. लोग पुराने स्टाइल से ज्यादा खुश थे.

instagram भी एक नए और बेहद अनोखे अपडेट कि तैयारी में :

whatsapp के बाद अब फोटो शेयरिंग एप instagram भी एक नए और बेहद अनोखे अपडेट कि तैयारी में है, बताया जा रहा है कि instagram एक ऐसा फीचर लाने वाला है जिससे यूजर एक ही पोस्ट में 10 इमेजेज और वीडियोज शेयर कर पाएंगे. ये फीचर काफी हद तक instagram एल्बम जैसा होगा. इस एल्बम को आप अपने हिसाब से एक थीम दे पाएंगे और हर फोटो को instagram के दिए हुए फिल्टर्स और एडिट ऑप्शन से एडिट कर पाएंगे. साथ ही सभी फोटो में टैगिंग का ऑप्शन भी खुला रहेगा.

इतना ही नहीं instagram आपको अपने हिसाब से फोटोज का आर्डर सेट करने का ऑप्शन भी देगा. इसके अलावा एक फोटो अपलोड करने के लिए अभी जितने ऑप्शन मिलते हैं, वो वैसे ही बरक़रार रहेंगे. जल्द ही instagram एंड्राइड और आईओएस यूजर्स को ये अपडेट गिफ्ट करने वाला है. एक तरफ जहाँ लोगों को whatsapp का नया फीचर पसंद नहीं आया वहीँ देखना होगा कि instagram का नया अपडेट कितना इफेक्टिव और कनेक्टिंग होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close