दिलचस्प

अद्भुत अंदाज में इस ट्रैकमैन ने बचाई शराबी की जान, दो सेकेंड की देरी ले सकती थी जान…. देखें वीडियो!

लोग हमेशा यह कहते हुए दिखते हैं कि दुनियाँ बड़ी स्वार्थी हो चुकी है। लेकिन ऐसा नहीं है, कुछ लोगों के स्वार्थी होने से पूरी दुनियाँ को दोषी ठहराना उचित नहीं है। आज भी कई ऐसे लोग हैं, जो अपने लिए ना जीकर दूसरों के लिए जीते हैं। खुद बिना खाए-पिए रहकर दूसरों की भूख मिटाते हैं। कई बार तो जरुरत पड़ने पर अपनी जान की परवाह भी नहीं करते हैं और अपनी जान पर खेलकर दूसरों की जान बचाते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण हमारे देश के वीर जवान हैं।

हर साल मरते हैं कई लोग ट्रेन से कटकर:

खैर आप तो जानते ही हैं कि भारत में कई ऐसे रेलवे ट्रैक हैं जो काफी असुरक्षित हैं। यहाँ हर साल लोग ट्रेन से कटकर मर जाते हैं। कुछ अपनी गलती से मरते हैं, कुछ दुर्भाग्य से मरते हैं। ट्रेन के रास्ते में आने वाला कोई जिन्दा नहीं बचता है, क्योंकि ट्रेन की रफ़्तार कम नहीं होती है। अचानक से तेज रफ़्तार ट्रेन को रोकना बड़ा ही मुश्किल होता है। ऐसे में ट्रेन के पलटने का खतरा रहता है। हम आपको दुनियाँ के निःस्वार्थी लोगों के बारे में बता रहे थे, जो अपनी जान पर खेलकर दूसरों की जान बचाते हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसा ही वीडियो लाये हैं, जिसमे एक ट्रैकमैन अपनी जान की परवाह किये बगैर एक व्यक्ति की जान बचाता है।

शराब के नशे में फँस जाता है रेलवे ट्रैक पर:

दरअसल इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक ट्रैकमैन कूदकर एक व्यक्ति की जान बचाता है। आपको बता दें एक शराबी व्यक्ति झूमते हुए अपनी साईकिल लेकर रेलवे ट्रैक को पार कर रहा था। अचानक से उसकी साईकिल ट्रैक पर गिर जाती है। बड़ी मसक्कत के बाद वह अपनी साईकिल को उठाकर ट्रैक से हटा देता है, लेकिन तब तक बहुत देर हो जाती है। लगभग 100 की रफ़्तार से आ रही ट्रेन उसके नजदीक आ जाती है।

ट्रैकमैन ने छलांग लगकर बचायी जान:

वहीँ पास में काम कर रहे एक ट्रैकमैन ने दौड़कर छलांग लगाई और व्यक्ति को ट्रैक से दूर कर दिया। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से ट्रैकमैन ने अपने जान की परवाह किये बगैर शराबी व्यक्ति की जान बचा ली। इसी वजह से इस समय सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो देखें-

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close