राशिफल

19 सालों बाद शनि की हो रही है घर वापसी, यह 3 राशियां रहें सावधान, बदल सकती है किस्मत

हम सभी जानते हैं कि हमारे जीवन में जो भी घटनाएं घटित होती हैं उसका संबंध कहीं न कहीं ग्रहों की चाल पर निर्भर करता है। जो लोग ज्योतिष शास्त्र पर भरोसा रखते होंगे उन्हें ये बात अच्छे से पता होगी, वहीं यह भी सच है कि जब भी कभी शनि का नाम आता है तो अच्छे अच्छों की हवा निकल जाती है। दरअसल, ऐसा इसलिए है क्योंकि शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है। शनिदेव किसी भी इंसान को उसके कर्मों का फल जरूर देते हैं।  अच्छे कर्मों के अनुसार अच्छा तो बुरे कर्मों का फल बुरा देते हैं। कहते हैं कि शनिदेव अगर जिससे प्रसन्न हो जाएं तो उसका जीवन धन्य हो जाता है लेकिन वही अगर उनकी कुदृष्टि किसी व्यक्ति पर पड़ गयी तो उसे बर्बाद होने से कोई नहीं बचा सकता है। कई बार तो देवताओं को भी इसका शिकार होना पड़ा है।

ज्योतिषियों का मानना है कि इस माह में ही शनि अपने ही घर यानी मकर राशि में लौट रहे हैं। हालांकि यह 19 साल में महज एक बार ही होता है क्योंकि शनि के अलावा जितने भी ग्रह होते हैं वो बेहद कम समय में ही अपनी राशि बदलते हैं। बड़े-बड़े ज्योतिषियों का कहना है कि इस बदलाव की वजह से अगले ढाई साल तक शनि का जबरदस्त प्रभाव हर राशि पर रहेगा।

इस दिन वक्री हो रहे हैं शनि

शनि जो इस बार 24 जनवरी को राशि परिवर्तन कर रहे हैं उसकी वजह से सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। यही नहीं इसके बाद 11 मई को शनि व्रक्री भी होंगे, इसके अलावा इसी साल बृहस्पति भी अपनी राशि बदलने वाले हैं। तो ऐसे में देखा जाए तो इन दोनों ग्रहों के राशि परिवर्तन होने से समाज और व्यक्ति विशेष पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा।

इस साल ऐसी रहेगी शनि की स्थिति

बात करें अगर इस नए साल की तो पहले दिन यानि कि 1 जनवरी को ही शनि अस्त हो गया जो कि करीब 32 दिनों तक यानि की 1 फरवरी तक अस्त रहेगा। इसके बाद शनि का शुभ फल मिलना शुरू होगा।

इसके बाद 11 मई से 29 सितंबर तक शनि मकर राशि में वक्री होंगे जिससे शनि की चाल टेढ़ी रहेगी, यानि की 142 दिनों तक ये सभी राशियों के लिए अशुभ फल लेकर आया है। 27 सितंबर 2020 को शनि अस्त हो जाएगा। जिससे शनि का अशुभ प्रभाव कुछ कम हो जाएगा।

2020 में इन जातकों पर भारी रहेंगे शनि

धनु राशि: इस राशि वाले जातकों को इस साल थोड़ा सावधान रहना होगा क्योंकि इन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती इस राशि पर अंतिम चरण में है।

मकर राशि: जैसा कि हमने ऊपर भी बताया कि शनि का गोचर मकर राशि में ही हो रहा है, जिसकी वजह से इस साल इन जातकों के ऊपर शनि की साढ़ेसाती दूसरे चरण में रहेगी। ऐसे में इन्हें संभलकर रहने की जरूरत है।

कुंभ राशि: इन जातकों पर भी शनि के राशि बदलने का असर पड़ेगा जिसकी वजह से इन्हें सावधान रहना चाहिए। लिए नए साल में सावधान रहने की जरूरत है। इन राशि वालों के ऊपर साल 2020 में शनि की साढ़ेसाती का प्रथम चरण शुरू हो रहा है जिसकी वजह से आने वाले 5 सालों तक संभलकर रहना होगा।

पढ़ें Rashifal: आज शनिदेव के आशीर्वाद से संवरेगा इन आठ राशि वालों का भाग्य, होगा बंपर धन लाभ

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।

 

Back to top button