राशिफल

Rashifal: आज शनिदेव के आशीर्वाद से संवरेगा इन आठ राशि वालों का भाग्य, होगा बंपर धन लाभ

हम आपको शनिवार 4 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्यक्षेत्र में शत्रुओं की बाधा बानी रहेगी, शत्रु सिर उठायेंगे। धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। वाद-विवाद में व्यर्थ समय बीतेगा। किसी सामाजिक और धार्मिक समारोह में हिस्सा लेंगे। लवमेट के साथ किसी शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं। रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ नयापन आ सकता है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना होगा। कामकाज के साथ आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। श्री हनुमानचालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। नौकरी में उच्चाधिकारियों की कृपादृष्टि से आपके लिए पदोन्नति भी संभव है। राजनीतिज्ञ सफलता की प्राप्ति करेंगे। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। किसी बात को लेकर तनाव न लें। किसी का विरोध न करें। सेहत के मामले में आप खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। किसी गरीब व्यक्ति को अन्न का दान करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी मित्र के आगमन से आज आपका मन हर्षित रहेगा। काम के लिए मौक़े परिचित महिलाओं की ओर से आ सकते हैं। काम या परिवार के भीतर संभावित द्वन्द आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। कई योजनायें आपके मन मस्तिष्क को प्रभावित करेंगी। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। यात्रा मनोरंजक हो सकती है। कोई चीज़ इधर-उधर गुम हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको पैसे पर नजर रखनी होगी और अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभालना पड़ेगा। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है, जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। विवाह इच्छुक व्यक्तियों को जीवनसाथी मिलने का योग है। आज दोस्तों की मदद के लिये आप हर समय तैयार रहेंगे। दुष्टजनों से दूर रहें। परिवार के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्‍य की चिंता रहेगी। आपको काम के सिलसिले में कहीं जाना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने काम को लेकर संतुष्ट रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत आपको खुशी दे सकती है। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। परिवार में पत्नी और पुत्र से अच्छे समाचार मिलेंगे। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। कुछ खास मामलों में आप खुद तय नहीं कर पाएंगे कि क्या करें और क्या न करें। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ग्रहण करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप महत्वपूर्ण काम समय से निपटा लेंगे। जो किसी को प्रपोज करने का मन बना रहे हैं उनके लिए आज का दिन अनुकूल है। आप अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और अतिरिक्त प्रयास भी करेंगे। आज आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। ऑफिस में आपके व्यवहार की तारीफ होगी। नए विचार के कारण आप बार-बार परेशान हो सकते हैं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप दूसरों की बातों में आकर गलत फैसले लेने से बचें। आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलेगी जिससे तनाव रहेगा। राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी। कामकाज को लेकर दौड़-भाग होने के योग बन रहे हैं। खर्चे की स्थिति भी बन सकती है। अपने प्रेमी के साथ आप अच्छा समय बिताने में सक्षम होंगे। पढ़ाई में आ रही बाधाएं टीचर्स की मदद से दूर हो सकती हैं। किसी गरीब अंधे व्यक्ति को भोजन कराएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। अपनों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। पढ़ाई में अच्छा करने के लिए उनकी ओर से अधिक केंद्रित और ठोस प्रयासों की आवश्यकता है। जीवनसाथी से संबंध मधुर रहेंगे। ऐश्वर्य के साधन प्राप्त होंगे। तंत्र-मंत्र में रुचि रहेगी। आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएगी और आपको ढ़ेर सारा धन प्राप्त होगा। किसी नये बिजनेस की शुरुआत के लिये पैसा उधार लेना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नया वाहन लेने की सोच रहे हैं तो आज न खरीदें। आज वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ नहीं है। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह समय नए रिश्ते में जुड़ने के लिए अच्छा नही है। ऊर्जावान व बौद्धिक विचारधारा से परिपूर्ण रहेंगे। मंदिर में इत्र की शीशी दान करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी। लव लाइफ में विवाह की तिथि तय हो सकती है। गौ माता को गुड़ खिलाएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा। मन में कोई न कोई दबाव लगातार बना रह सकता है। मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा और बच्चे बहुत अच्छा फील करेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको किसी पुरस्कार से सम्मानित किया जा सकता है। काम के मामले में कुछ लोग आपसे सलाह मांग सकते हैं। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज गलत संगति की तरफ आपका आकर्षण बढ़ सकता है। कार्य क्षेत्र में सुधार संभव है। आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी और आर्थिक लाभ के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी। आपका जीवनसाथी आपको कोई बड़ी और अच्छी खबर दे सकता है। यात्रा में जल्दबाजी न करें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी अपने ही व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। आप बच्चों एवं परिवार को पूरा समय देंगे। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में दूर स्थान पर जाना पड़ सकता है, किन्तु यह यात्रा फलहीन हो सकती है। प्रॉपर्टी आदि खरीदने के लिए भी आप कोई जरूरी निर्णय ले सकते हैं। घर में सब खुश रहेंगे। आपके दाम्पत्य संबंध बेहतर होंगे। आपसे कुछ गलतियां हो सकती हैं।

आपने Rashifal 4 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चांदी के सिक्के पर कपूर जला करे माँ लक्ष्मी का ये उपाय, जीवनभर पैसो से खेलोगे

Back to top button