बॉलीवुड

पति से कई गुना ज्यादा कमाती हैं बिपाशा बसु, फिल्म ना मिले तो ये काम कर छापती हैं करोड़ो रुपए

7 जनवरी 1979 में दिल्ली में पैदा हुई बिपाशा बसु आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. बिपाशा बसु आज भले ही फिल्मों में ना नजर आती हो लेकिन एक ज़माना था जब लोग उन्हें स्क्रीन पर देख पागल हो जाया करते थे. हालाँकि बिपाशा की फिटनेस और खूबसूरती आज भी वैसी ही बरकरार हैं. बिपाशा को अंतिम बार बॉलीवुड में ‘अलोन’ फिल्म में देखा गया था. ये फिल्म साल 2015 में आई थी. इसके एक साल बाद ही बिपाशा ने 2016 में एक्टर करण सिंह ग्रोवर के साथ शादी रचा ली थी. बिपाशा और करण की तुलना की जाए तो अनुभव और पॉपुलैरिटी दोनों ही मामले में बिपाशा अपने हस्बैंड से आगे हैं. यहाँ तक कि जब बात कमाई और कुल संपत्ति की आती हैं तो उसमे भी बिपाशा करण को हरा बाजी मार जाती हैं.

एक अनुमान के तौर पर बिपाशा की प्रापर्टी अपने हस्बैंड करण से लगभग 7 गुना अधिक हैं. सूत्रों की माने तो वर्तमान में बिपाशा बसु की कुल संपत्ति 15 मिलियन डॉलर यानी लगभग 108 करोड़ रुपए की हैं. वहीं उनके पति करण सिंह ग्रोवर की संपत्ति की बात करी जाए तो वो 2 मिलियन डॉलर मतलब करीब 14 करोड़ रुपए हैं. अब इसी बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बिपाशा अपने पति की तुलना में कितना अधिक अमिर हैं.

जैसा कि आप सभी जानते हैं बिपाशा इन दिनों किसी फिल्म में नज़र नहीं आती हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं कि वे बिना फ़िल्में किए भी इतने पैसे कैसे कमा रही हैं. आखिर कोई फिल्म का ऑफर मिले बिना भी उनकी सम्पति की कीमत 100 करोड़ रुपए से ऊपर कैसे पहुँच गई? आज हम इसी सवाल का जवाब देने जा रहे हैं.

दरअसल बिपाशा इन दिनों विज्ञापन कर अच्छा ख़ासा पैसा कमा लेती हैं. वे नेशनल और मल्टी नेशनल कंपनियों के विज्ञापन करती हैं. बिपाशा को आप अभी तक रिबॉक, एरिस्ट्रोकेट लगेज, फा डियोड्रेंट, गिली ज्वैलरी, कैडिला शुगर फ्री गोल्ड, हेड एंड शोल्डर शैंपू जैसे प्रोडक्ट्स का विज्ञापन करते हुए देख चुके हैं. इनका प्रमोशन करने के लिए बिपाशा अच्छी खासी मोटी रकम वसूलती हैं.

विज्ञापन के अतितिक्त बिपाशा स्टेज शो भी करती हैं. किसी भी स्टेज पर डांस परफॉर्म करने का बिपाशा 2 से 3 करोड़ रुपए तक ले लेती हैं. फिर एक ब्यूटी आइकॉन होने की वजह से उन्हें कई फेशन शो में भी बुलाया जाता हैं. बिपाशा अपनी फिटनेस को लेकर भी एक्टिव रहती हैं. फिटनेस की गाइड को लेकर वे अपनी डीवीडी भी लांच कर चुकी हैं.

बिपाशा जब फ़िल्में किया करती थी तो एक फिल्म का 3 करोड़ रुपए तक चार्ज करती थी. ऐसे में पहले की फिल्मों में कमाए पैसे भी उनके बैंक बैलेंस में पड़े हैं. इस तरह उसका ब्याज भी आता हैं. बिपाशा के पास 3 आलिशान घर हैं और कई लग्जरी गाड़ियाँ भी हैं. वे कई मैगजीन के कवर पर भी नजर आ चुकी हैं. बस इन सभी संसाधनों के चलते बिपाशा की कमाई 100 करोड़ के ऊपर हो गई हैं. सूत्रों की माने तो बिपाशा और करण जल्द ही ‘आदत’ नाम की फिल्म में साथ नज़र आ सकते हैं. ऐसे में ये बिपाशा की बॉलीवुड में फिर से वापसी होगी.

Back to top button