बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के ऐसे विलेन जिन्होने कॉमेडी में भी सबके छक्के छुड़ाए, सभी हैं दमदार एक्टर

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हैं जो अपने अलग-अलग परफोर्मेंस के लिए प्रचलित हैं। बहुत कम ऐसे सितारे हैं जो किसी भी किरदार में फिट बैठ जाते हैं और हिट भी हो जाते हैं। उनकी लोकप्रियता देखते हुए तो आपको ऐसा ही लगेगा कि इनके जैसा सितारा सच में कोई नहीं है और अगर आपने उनकी फिल्में देखी होंगी तो शर्तियल आपको इस लिस्ट में लिखे गए सभी सितारे पसंद आएंगे। ऐसे विलेन जिन्होने कॉमेडी में भी सबके छक्के छुड़ाए, इन सितारों के फैन आप भी जरूर होंगे।

ऐसे विलेन जिन्होने कॉमेडी में भी सबके छक्के छुड़ाए

बॉलीवुड फिल्मों की सफलता में जितना श्रेय हीरो का होता है उतना ही विलेन का भी होता है। हीरो और विलेन के आधार पर ही फिल्में पूरी होती हैं। किसी भी फिल्म में जान डालने के लिए हीरो के साथ खलनायक की जरूरत तो पड़ती है लेकिन कुछ ऐसे सितारे हैं जिन्होंने विलेन बनकर दर्शकों को डराया है तो कॉमिक रोल करके उन्हें हंसाया भी है।

रितेश देशमुख

खूंखार विलेन और बेहतरीन कॉमिल रोल करने में सबसे पहले बात रितेश देशमुख की होनी चाहिए। इन्होंने एक विलेन और मरजावां में विलेन का ऐसा किरदार निभाया जिससे दर्शक भी तालियां बजाने पर मजबूर हुए। मगर अपना सपना मनी-मनी, मस्ती, हाउसफुल जैसी सीरीज की फिल्मों में आपने इनका कॉमिक अवतार भी देखा होगा। रितेश देशमुख इंडस्ट्री के पॉपुलर और टैलेंटेड एक्टर्स में एक हैं।

चंकी पांडे

 

90 के दशक में एक्टर चंकी पांडे ने कई फिल्मों में लीड और साइड रोल करके लोगों के दिलों में जगह बनाई। मगर फिर इन्होंने विद्या बालन के साथ फिल्म बेगम जान में ऐसा विलेन का किरदार निभाया जिससे आपको इनसे डर भी लगा होगा। इसके अलावा इन्होंने प्रभाव और श्रद्धा कपूर की फिल्म साहो में भी निगेटिव किरदार ही निभाया है जिसे लोगों ने पसंद किया।

कादर खान

हीरो नंबर-1, कूली नंबर-1, राजा बाबू, हम हैं कमाल के जैसी कई फिल्मों में सबको हंसाने वाले एक्टर कादर खान ने अपने विलेन वाले किरदार से लोगों को खूब डराया। इनके बारे में बताया जाता है कि 70 के दशक में फिल्मों में एंट्री लेने वाले कादर खान ने शुरुआती सभी फिल्मों में विलेन का ही किरदार निभाया लेकिन जब एक बार इनका बेटा सरफराज स्कूल से रोते आया और जब उन्होंने इनसे इसका कारण पूछा तो बेटे ने बताया कि स्कूल में सभी उसे ये बोलकर चिढ़ाते हैं कि उसके पापा बुरे हैं। इसके बाद कादर खान ने कभी निगेटिव किरदार नहीं निभाया और ये दौर 90 के दशक का था।

परेश रावल

90 के दशक में कई फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाने वाले एक्टर परेश रावल ने हेरा फेरी में ऐसा कॉमिक किरदार निभाया कि वो किरदार लोगों के दिलों में आज भी छप गया है। परेश रावल इंडस्ट्री के होनहार एक्टर हैं और उनके ऊपर किसी भी तरह का किरदार सूट करता है और सबसे बड़ी बात कि लोग इन्हें इस किरदार में पसंद भी करते हैं।

Back to top button