विशेष

टूट गया ये धाकड़ बल्लेबाज, कहा- ‘मेरा सबकुछ ले लो, पर मुझे…’

दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक बेन स्टोक्स इस वक्त काफी इमोशनल हैं। बता दें कि इस वक्त इंग्लिश क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर है। इस टीम में बेन स्टोक्स भी हैं। लेकिन वो अभी काफी भावुक हैं। क्योंकि इस वक्त उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं है। ऐसे कठिन समय में ये बेहतरीन ऑलराउंडर जिसने इंग्लैंड को 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताया। वो अपने पिता की तबीयत ठीक करने के लिए सबकुछ न्यौछावर कर देना चाहता है।  बेन  स्टोक्स के क्रिकेटिंग कैरियर का सबसे अच्छा साल 2019 रहा है। उन्होंने अपने टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

बता दें कि अकेले दम पर इंग्लैंड को पहला वर्ल्ड कप जीताया और फिर एशेज में शानदार प्रदर्शन कर एशेज के खिताब को ऑस्ट्रेलिया जाने से रोका। साल 2019 बेन स्टोक्स और उनके फैंस के लिए हमेशा यादगार रहेगा। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए कई अवार्ड भी मिल चुके थे। लेकिन साल का अंत उनके लिए काफी दुखद रहा। साल के अंत में बेन स्टोक्स टूट कर बिखर गए।  क्योंकि उनके पिता गेड स्टोक्स बीमार हो गए हैं। और बेन स्टोक्स अपने पिता को किसी भी कीमत पर ठीक करना चाहते हैं।

बेन स्टोक्स ने 2019 को लेकर कहा कि यादगार साल मुसीबत बन गया। वे अपने पिता को ठीक करने के लिए इस साल कमाई अपनी हर चीज को दे देना चाहते हैं, बशर्ते उनके पिता को कोई ठीक कर दे। साउथ अफ्रीका के जोहानिसबर्ग के एक अस्पताल में भर्ती गेड स्टोक्स को बेन स्टोक्स ने कहा है कि सबसे यादगार साल 2019 अब मेरे लिए मुसीबत बन गया है। उन्होंने आगे कहा कि इस साल मैंने कई मुकाम हासिल किए, लेकिन अब मेरे लिए ये साल मुसीबत बन चुका है। इस साल मैंने कई ऊंचाइयों को छुआ लेकिन अब मेरे पिता अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बहुत ही भावुक होकर कहा कि अगर कोई मुझे कहे कि तुमने जो कुछ 2019 में हासिल किया वो मुझे दे दो और मैं तुम्हारे पिता को ठीक कर दूँगा तो मैं इसके लिए तैयार हूँ।

बात दें कि 2019 में इंग्लैंड को क्रिकेट विश्व कप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स को PCA यानी प्रोफेशनल क्रिकेट एशोसिएशन की तरफ से दिया जाने वाले प्लेयर्स ऑफ द इयर अवार्ड पर अपना कब्जा जमाया। इसके बेन स्टोक्स न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के लिए भी नॉमिनेट हुए थे। क्योंकि बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड मूल के हैं। लेकिन बेन स्टोक्स ने अपने क्रिकेटिंग स्पिरीट का परिचय देते हुए कहा कि न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के असल दावेदार केन विलियम्सन हैं। केन विलियम्सन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान हैं।

जाते जाते आपको बता दें कि गेड स्टोक्स की तबीयत साउथ अफ्रीका में अचानक खराब हुई । वे इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे मैच देखने आए थे। वे 23 दिसंबर से अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि अब बेन स्टोक्स के लिए राहत की खबर है क्योंकि उनके पिता की तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है। दूसरे तरफ बेन स्टोक्स ने कहा कि साउथ अफ्रीका का ये दौरा शापित है। उनकी टीम ने इस दौरे का नाम शापित दौरा रखा है। क्योंकि इंग्लैंड टीम के 11 खिलाड़ी इस दौरे में बीमार हो चुके हैं।

Back to top button