समाचार

फिर शुरु हुआ लवजिहाद मुस्लिम लड़के ने हिन्दू लड़की से जबरदस्ती कबूल कराया इस्लाम वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली – उत्तर प्रदेश चुनाव में विधानसभा चुनाव जारी हैं और एक बार फिर लव जिहाद का मुद्दा उठा है। एक ऐसा दहला देने वाला वीडियो सामने आया है जो एक बार फिर देश कि राजनीति को गरमा सकता है। इससे पहले जब यह मुद्दा उठा था तब सवाल सामने आया कि लव जिहाद होता क्या है और ऐसा कुछ होता भी है या नहीं? इसपर सभी हिन्दु संगठन एक साथ खड़े दिखाई दिए, हां लव जिहाद के बारे में लंबी बहस है और इससे इंकार नहीं किया जा सकता। यहां तक कि शुरूआत में इसे सिरे से नकारने वाली कांग्रेस ने भी बाद में कहा कि लव जिहाद होता है। Report on love jihad.

 हिन्दू लड़की से जबरदस्ती कबूल कराया जा रहा था इस्लाम –

Report on love jihad

आज एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो देश कि राजनीति में एक बार फिर लव जेहाद का तुफान ला सकता है। इस वायरल हो रहे वीडियो में एक लड़के को एक लड़की पिटते हुए दिख रही है। साथ ही यह लड़की कहते हुए दिख रही है कि, ‘क्या होता है इस्लाम, बर्बाद करते हो हमें इसके नाम पे, लड़कियों को बदनाम करते हो।’ लड़की ने इसके अलावा भी काफी कुछ कहा है, जो हम यहां लिख नहीं सकते। इस वीडियो को देखने से साफ पता चल रहा है कि इस लड़की पर इस लड़के ने जबरदस्ती इस्लाम कबूल करने के लिए दबाव डाला, जिसके बाद लड़की ने हिम्मत दिखाते हुए अपने साथियों से यह बात बता दी।

अगर आपको नहीं पता हो कि लव जिहाद होता क्या है तो हम आपको बता दें कि अल्पसंख्यक समुदाय के लड़के हिंदुओं की लड़कियों को पहले प्यार में फंसाते हैं फिर उनके साथ अत्याचार करते हैं और उनको ब्लैकमेल कर जबरदस्ती शादी करते हैं या इस्लाम कबूल करवातें हैं, यही लव जिहाद है। ऐसे ही एक मामले में मुजफ्फरनगर में दंगा में भी हो चुका है।

देश में लव जिहाद के 30 हजार से ज्‍यादा मामले –

Report on love jihad

शुरु में जब बीजेपी ने इस मुद्दे को देश के सामने उठाया था तो इसे राजनिती से प्रेरित मुद्दा कहकर नकार दिया गया। लेकिन सवाल ये है कि क्या लव जिहाद वाकई एक समस्या है? इस मुद्दे के तह में जाने पर जो सच्चाई सामने आई वो दिल लहला देने वाली थी। दरअसल, देश में सचमुच ऐसे विंग सक्रिय हैं, जो लव जिहाद जैसे कार्यो में लिप्त हैं। कई ऐसी घटनाएं हैं जो साफ करती है कि लव जिहाद सिर्फ राजनैतिक दलों का मुद्दा नहीं है बल्कि इसमें भयानक हकीकत भी है। दरअसल, लव जिहाद का मुद्दा सबसे पहले केरल से उठा था।

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने इस मुद्दे पर सदन में एक रिपोर्ट रखी, जिसमें जानकारी दी गई थी कि 2667 युवतियों ने 2006 से जून 2014 तक प्रेम विवाह के बाद इस्लाम कबूल कर लिया है। जबकि एक अन्य संस्था ने कर्नाटक में 30 हजार लड़कियों के लव जिहाद की शिकार होने की बात कही थी।

देखें लड़की ने लव जिहादी को कैसे सिखाया सबक –

Back to top button