राशिफल

आज इन 3 राशियो पर प्रसन्न होंगे देवगुरु बृहस्पति, धन लाभ होने के पूरे चांस, सभी कष्ट होंगे दूर

हम आपको गुरुवार 2 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, जिससे आपको आनंद मिलेगा और लाभ भी होगा। कारोबार में आशा के अनुरूप फायदा होने वाला है। इस राशि की महिलाओं का ध्यान आज घरेलू कामों में पूरी तरह से केन्द्रित रहेगा। संभलकर रहना होगा। कुछ स्थितियां आपके लिए परेशानी पैदा कर सकती हैं। पुराना रोग उभर सकता है। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। धन में वृद्धि के अवसर के रूप में आप में से कुछ नया व्यवसाय शुरू कर सकतें हैं। आप अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने हेतु किसी का अहित नहीं हो जाए इसका ध्यान रखें। इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। कोई जरूरी केस आपके पक्ष में हो सकता है। हल्की बेचैनी या झुंझलाहट हो सकती है। कोई बुरी सूचना मिल सकती है। विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करना होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका क्रोध आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। आपकी माता की सेहत कुछ चिंता का कारण बन सकती है। आपको वाहन चलाते समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। समय अनुकूल एवं शुभ फलदायी है। सभी काम मन मुताबिक पूरा हो जायेगा। कई दिनों से पैसों के उलझे मामले आज सुलझ जायेंगे। आपकी खुशियों में इजाफा होगा। आपके दिल-दिमाग में जो चल रहा है वो आप किसी से शेयर कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका मन लोगों से मिलने में ज्यादा लगेगा। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर रहेंगे। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। जीवनसाथी या प्रेमी के द्वारा आपकी मर्जी के बिना कोई कदम उठाए जाने के संकेत हैं। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। दिमागी स्तर पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। संतान सुख की प्राप्ति होगी। शारीरिक कष्ट की आशंका है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज जीवनसाथी के साथ आनंददायी समय बीतेगा। खुल कर अपने मनोभावों को व्यक्त करें। अपने कामकाज में बिजी होने से आप अपने बच्चों के साथ ज़्यादा समय नहीं गुजार सकेंगे जिस से वे नाराज हो सकते हैं। पैसा कमाने का कोई शार्टकट तरीका अपनाएंगे। जीवनसाथी को खुश करने के लिए आप उन्हें कोई अच्छा-सा गिफ्ट देंगे। आज आप अपने मन की बात किसी को बताने में परेशानी महसूस कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कामकाज में देरी होने से आपका मूड खराब हो सकता है। जो लोग स्पोर्ट्स के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, आज उनका दिन सामान्य रहने वाला है। कुछ नए दोस्त आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप में से कुछ भौतिक वस्तु प्राप्ति पर खर्च करेंगे। परिवार के किसी नौजवान की मनमानी पर रोक लगा सकते हैं। आपके स्वास्थ्य में आज कुछ गिरावट आ सकती है। सामाजिक कार्य करने का मन बनेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरुरत है। वरिष्ठों और प्रभावशाली व्यक्तियों से राय लेकर कार्य करना होगा, क्योंकि यह परीक्षण का समय है। अपने जीवन में आने वाली कठिनाईयों को दूर करने के लिए गरीबों को दान करना ना भूलें। आपकी कोई खास इच्छा आज जरूर पूरी होगी। लवमेट के लिए आज का दिन फेवरेबल है। आज आप दूसरों के प्रति संवेदनशील रहेंगे। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका आत्म विश्वास शिखर पर रहेगा। इसका पूरा लाभ उठाएं। अपनी कोशिशों का परिणाम जानने के लिए आप बेचैन हो सकते हैं। आप अपने द्वारा किए गए किसी भी निवेश में लाभ प्राप्त करेंगे और मन संतुष्ट एवं शांत रहेगा। नौकरी के क्षेत्र में प्रयास आपके सफल रहेंगे। आज किसी छोटी-सी बात पर जीवनसाथी से अनबन होने की संभावना है। कठिनाई के बावजूद आपकी कोशिशें सकारात्मक होंगी। भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। अपने भावों और विचारों के संबंध में सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि ये बना हुआ काम बिगाड़ सकते हैं। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। शाम को इवनिंग वॉक करने से आप खुद को स्वस्थ और ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। सुख के साधनों पर व्यय होगा। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को आसपास के लोगों की मदद मिल सकती है। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आप के लिए चिंता का विषय हो सकती है। किसी की तरक्की से आपको जलन हो सकती है। धन लाभ के नये रास्ते नजर आयेंगे। आज नयी जमीन खरीदने का योग बन रहा है। उधार दिया पैसा वसूलने की कोशिश नाकाम हो सकती है। किसी व्यक्ति से अकारण विवाद हो सकता है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आरोग्य के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। आपके मन में व्यग्रता रह सकती है। कुछ नए परिचितों द्वारा धोखा खाने से बचने के लिए अपने विकल्पों को समझदारी से चुनें। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आपका पढ़ाई में मन लगेगा। साथ ही नये कोर्स को ज्वाइन करने के लिए भी दिन शुभ है। कुछ लोग आपके व्यवहार का गलत अर्थ भी निकाल सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके भौतिक व ऐश्वर्य के साधनों में वृद्धि होगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। अनजान लोगों में बहुत ज्यादा भरोसा आपके लिए कष्टकारी साबित हो सकता है। ऑफिस के काम से कहीं बाहर यात्रा करनी पड़ सकती है। खर्चे कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। इसमें आप काफी हद तक सफल हो सकते हैं। धन लाभ होने के पूरे चांस हैं।

आपने Rashifal 2 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सालों पुराने कर्ज से मुक्ति दिला सकते हैं ये चमत्कारी 5 मंत्र, बस इस तरह से करना होगा जाप

Back to top button