अध्यात्म

नए साल के पहले दिन करें ये उपाय, पूरे साल चमका रहेगा आपका भाग्य

नया साल 2020 आपके जीवन में केवल सुख- समृद्धि लेकर आए इसके लिए नए साल के पहले दिन नीचे बताए गए टोटकों को करें। इन टोटकों को करने से नए वर्ष में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और नया साल आपके लिए केवल खुशियां ही लेकर आएगा।

नए साल के पहले दिन करें ये उपाय, पूरे साल चमका रहेगा भाग्य

धन बरकत हेतु

नया साल धन के मामले में आपके लिए अच्छा रहे। इसके लिए नए साल के पहले दिन एक पाना का पत्ता और एक गुलाब का फूल पीपल के पेड़ के नीचे दबा दें। पीपल के पेड़ के नीचे इन दोनों चीजों को एक साथ दबाने से आपको धन लाभ होगा और कभी भी पैसों की तंगी नहीं होगी।

व्यापार में बरकत हेतु

व्यापारी नए साल के दिन अपने व्यापार स्थल पर गंगा जल छिड़क दें। इसके बाद अपनी तिजोरी में लक्ष्मी और गणेश जी की मूर्ति एक साथ रख दें। तिजोर के अंदर दो लौंग रखते हुए ॐ श्री गणेशाय नमः और ॐश्री महालक्ष्मी नमो नमः मंत्र का जाप करें। ये उपाय करने से व्यापार में तरक्की होगी और पूरे साल व्यापार अच्छे से चलेगा।

बीमारी से बचने हेतु

नए साल में आपकी सेहत सही बनीं रहे और किसी भी तरह का रोग आपको ना लगे। इसके लिए नए साल के पहले दिन सुबह स्नान करके अपने कमरे में  कपूर जलाएं। इसके अलावा भगवान शिव को पंचामृत चढ़ाएं और सफेद आक का फूल अर्पित करें। ये उपाय करने से नए साल में आपकी सेहत एकदम सही रहेगी और रोगों से आपका बचाव होगा।

नौकरी पाने के हेतु

मनचाही नौकरी पाने के लिए ये उपाय करें। इस उपाय के तहत नए साल के प्रथम दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें। पीपल के पेड़ की पूजा करते हुए पेड़ की जड़ों पर दूध और जल एक साथ अर्पित करें। इसके बाद पांच दीए पेड़ के नीचे जला दें। ये उपाय करने से नए साल में आपको मनचाही नौकरी आसानी से मिल जाएगी।

शांति के हेतु

घर में शांति बनाएं रखने हेतु आप 1 जनवरी के दिन भगवान विष्णु को पीले रंग के वस्त्र अर्पित करें और उन्हें खीर का भोग लगाएं। भगवान विष्णु की पूजा करने के बाद खीर को घर के सदस्यों में बांट दें। ये उपाय करने से घर के सदस्यों के बीच प्यार बना रहेगा और नया साल शांति के साथ कट जाएगा।

शुत्र पर विजय हेतु

अपने शुत्र पर विजय पाने के लिए काले रंग के कपड़े पर हल्दी की मदद से शुत्र का नाम लिख दें और इस कपड़े के अंदर पांच लौंग बांध दें। इसके बाद ये कपड़ा जल में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को लगातार तीन दिनों तक करें। ये उपाय करने से आपका शुत्र आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएगा और आपसे किसी भी कार्य में जीत नहीं पाएगा।

ऊपर बताए गए उपायों को करने से नए साल में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और नया साल केवल खुशियां ही लेकर आएगा।

Back to top button