बॉलीवुड

बायोग्राफी में हेमा मालिनी ने राजेश खन्ना से जुड़ी बताई एक बहुत बड़ी बात, कहा- मेरे साथ बहुत ही…..

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार माने जाते हैं. राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर को मनाया जाता है. राजेश खन्ना लगातार 15 सुपरहिट फिल्में देने वाले दुनिया के अकेले अभिनेता है .अभी तक राजेश खन्ना का यह रिकॉर्ड बरकरार है. राजेश खन्ना ने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मे दी हैं जिसे लोग आज भी नहीं भूल पाएं हैं. राजेश खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री की बहुत सारी अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. इन अभिनेत्रियों की लिस्ट में हेमा मालिनी का नाम भी शामिल है. हेमा मालिनि भी फिल्म इंड्रस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री हैं. जिस समय हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में कदम रखा था तब वह इतनी ज़्यादा खूबसूरत थी की लोग उन्हें ड्रीम गर्ल कहकर बुलाने लगे थे. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मे दी हैं. कुछ समय पहले हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी “बियांड द ड्रीम्स” लॉन्च की थी. इस बायोग्राफी ने में हेमा मालिनी राजेश खन्ना से जुड़ी बहुत सारी बातें शेयर की है.

इंग्लिश वेबसाइट द क्विंट में बायोग्राफी “बियोंड द ड्रीम्स” के द्वारा बहुत सारे राज खोलें. इस वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के अनुसार हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी में राजेश खन्ना से जुड़ी एक बात बताते हुए कहा कि “राजेश खन्ना मुझसे थोड़ा अलग व्यवहार करते थे. जब हम दोनों एक साथ काम कर रहे थे उस समय राजेश खन्ना सुपरस्टार थे और उनका स्टारडम हमेशा उनके साथ रहता था.

वह हमेशा सेट पर हमेशा देर से आया करते थे और सेट पर मौजूद लोगों के साथ बहुत ही अनप्रोफेशनल बर्ताव किया करते थे. मुझे नहीं मालूम कि क्या मामला था. लेकिन कुछ तो ऐसी बात थी जिसकी वजह से राजेश खन्ना मुझे जरा भी पसंद नहीं करते थे. स्टार्टिंग में वह मेरे साथ बिल्कुल अलग और अजीब व्यवहार करते थे. इस बात में कोई शक नहीं है कि उस वक्त वह सुपरस्टार थे और सभी लड़कियां उनकी दीवानी हुआ करती थी. मैं उनकी एक सहकलाकार थी और इसी वजह से उन्हें ज्यादा टेंशन नहीं देती थी”

इस बायोग्राफी हेमा मालिनी ने यह भी बताया कि उनकी और सनी देओल की बातचीत किस तरह शुरू हुई. यह बात साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म “दिल आशना है ”से जुड़ी है. हेमामालिनी की बायोग्राफी के अनुसार हेमा मालिनी ने बताया की “मैं मिथुन चक्रवर्ती के साथ पैराग्लाइडिंग शूट करना चाहती थी.

“दिल आशना है” गाने की शूटिंग के समय एक एरोप्लेन सीन शूटिंग के कुछ दिनों पहले ही पायलट के साथ एक दुर्घटना हो गई. इस बात को लेकर डिम्पल कपाड़िया बहुत परेशान थी” हेमा मालिनी आगे बताती हैं “सनी आया और मुझसे मिला…. मैंने सनी को कहा कि वह बिल्कुल सुरक्षित रहेंगी” तभी से मैंने उससे बात करना शुरू किया. हेमा मालिनी की बायोग्राफी मशहूर मैगजीन के पूर्व एडिटर और प्रोड्यूसर राम कमल मुखर्जी ने लिखी है. मुंबई में हुए एक इवेंट के दौरान दीपिका पादुकोण ने हेमा मालिनी की बायोग्राफी को कुछ समय पहले लांच किया था. बायोग्राफी को हारपर करलींस ने पब्लिश किया है.

Back to top button