विशेष

इस विज्ञापन से मिला था सलमान को इंडस्ट्री में ब्रेक, जैकी की वाइफ के साथ समुद्र में लगाई थी छलांग

सलमान खान बॉलीवुड के सबसे सुपरहिट अभिनेता माने जाते हैं. सलमान ने फिल्म इंड्रस्ट्री को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मे दी हैं. ये एक बहुत अच्छे अभिनेता होने के साथ साथ एक बहुत अच्छे इंसान भी हैं. सलमान खान का जन्मदिन 27 दिसंबर को होता है. आज सलमान खान की उम्र 54 साल हो गयी है. ऐसे में आज हम आपको सलमान खान की जिंदगी से जुड़ा एक बहुत ही दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं. सलमान खान को अपने करियर का पहला ब्रेक ऐड निर्माता कैलाश सुरेंद्रनाथ ने दिया था. कैलाश ने सलमान खान को एक टीवी एडवरटाइजमेंट से लांच किया था.

एडवर्टाइजमेंट के बाद कैलाश सुरेंद्रनाथ ही सलमान खान के गुरु भी बन गए. तारा शर्मा शो में सलमान खान ने इस बात का खुलासा किया कि उन्हें अपने करियर का पहला ब्रेक कैसे मिला था. सलमान खान ने बताया की एक बार एक लड़की को इंप्रेस करने का प्रयास करने की वजह से उन्हें इस विज्ञापन में काम मिला था. सलमान खान बताते हैं कि “1 दिन मैं सी रॉक क्लब में स्विमिंग करने गया था. वहां पर एक लड़की रेड कलर की साड़ी पहन कर उनके बगल से निकली” सलमान खान आगे बताते हैं की “मैं उस लड़की की खूबसूरती देखकर इतना ज़्यादा दीवाना हो गया की उस लड़की को इंप्रेस करने के लिए मैंने स्विमिंग पूल में छलांग लगा दी और बहुत ही अजीबोगरीब तरीके से स्विमिंग करने लगा.

सलमान खान आगे बताते हैं “जब मैं स्विमिंग पूल में तैरते हुए दूसरी तरफ पहुंचा तो मैंने देखा कि लड़की वहां से जा चुकी थी. इसके बाद मुझे फॉर प्रोडक्शन से फोन आया और उन्होंने मुझसे कहा कि वह मुझे एक एडवर्टाइजमेंट में कास्ट करना चाहते हैं. यह सुनकर मैं बहुत हैरान रह गया कि मुझे अचानक एडवरटाइजमेंट का ऑफर कैसे मिल गया. मैं अपनी आंटी को साथ लेकर कैलाश से मिलने चला गया” सलमान खान आगे बताते हैं कि मैंने उनसे कहा “ठीक है मैं एडवर्टाइजमेंट में काम कर लूंगा, पर आपको मेरा नंबर कहां से मिला”

तब उन लोगों ने मुझे बताया कि तुम जिस लड़के को इंप्रेस करने का प्रयास कर रहे थे वह मेरी गर्लफ्रेंड है. उसी ने मुझसे कहा कि तुम बहुत अच्छी स्विमिंग कर लेते हो. वो एडवर्टाइजमेंट की शूटिंग मालदीव में करना चाहते थे और उन्हें कोई ऐसा बंदा चाहिए था जिससे बहुत अच्छी स्विमिंग करनी आती हो. सलमान खान बताते हैं “ इस ऐड में मैं जैकी श्रॉफ की पत्नी एक साथ समुद्र के अंदर जाकर स्विमिंग करते है. तो इस तरह मैंने पहली बार कैमरा फेस किया. हम आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही सलमान की दबंग सीरीज की अगली फिल्म “दबंग 3′ रिलीज हुई है. सलमान खान की फिल्म दबंग 3 बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर रही है . इसके अलावा बहुत जल्द सलमान की फिल्म “’राधे’ भी रिलीज होने वाली है . “राधे फिल्म के डायरेक्टर प्रभुदेवा है.

Back to top button