रिलेशनशिप्स

देवर-भाभी घरवालों से ये 5 बातें अक्सर छिपाते हैं, जानकार आप भी चौक जाओगे

देवर और भाभी का रिश्ता भाई बहन की तरह होता हैं. आमतौर पर इन दोनों की उम्र भी लगभग समान होती हैं. ऐसे में जब भाभी पहली बार ससुराल आती हैं तो उसकी अपने देवर से ज्यादा बनती हैं. वो उसके साथ फ्रेंक होकर हर बत शेयर कर देती हैं. वहीं देवर भी भाभी से ज्यादा घुल मिल जाता हैं. वो भाभी को अपनी बड़ी बहन या दोस्त की तरह ट्रीट करने लगता हैं. ऐसे में इनके रिश्ते में कुछ ऐसे राज़ भी पनपते हैं जिनका जिक्र ये घर वालों से नहीं करते हैं.

1. एक देवर को अपने भाई के सभी राज पता होते हैं. ऐसे में भाभी अक्सर यही कोशिश करती हैं कि वो अपने देवर से पति के सभी राज उगलवा ले. उसके पति का पास्ट कैसा था, उन्हें क्या पसंद हैं, क्या ना पसंद हैं, वो असल में कैसे इंसान हैं या पहले हुआ करते थे इत्यादी बाते जानने को पत्नी उत्सुक रहती हैं. ऐसे में ये सभी सीक्रेट जानने के लिए वो अपने देवर का ही सहारा लेती हैं. अब देवर उन्हें सारे राज बता भी देता हैं. हालाँकि भाभी ये किसी को नहीं बताती हैं कि वो अपनी मीठी बातों से हस्बैंड के राज जानना चाहती हैं.

2. भाभी अपने देवर की गलतियाँ भी घर वालो से छिपाती हैं. आमतौर पर देवर नटखट होते हैं और जवानी के जोश में कई गलतियाँ कर देते हैं. ऐसे में भाभी उन गलतियों पर पर्दा ढाकने की कोशिश करती हैं. मसलन देवर का बाहर किसी से झगड़ा हुआ, एग्जाम में अच्छे नंबर नहीं आए, उसकी कोई गर्लफ्रेंड हो इत्यादि राज भाभियाँ अपने तक ही रखती हैं.

3. देवर भी भाभी की गलतियों पर पर्दा डालने की कोशिश करता हैं. ससुराल में भाभी से कोई गलती हो जाए तो देवर उसे बचने का रास्ता बताता हैं. बहुत से कामो में वो भाभी की मदद भी कर देता हैं. यदि कोई भाभी की चुगली करे तो देवर उन्हें आकर सबसे पहले बता देता हैं. कुल मिलाकार वो भाभी को अपनी बहन की तरह ससुराल में प्रोटेक्ट कर के रखता हैं. ये बात वो बाकी घर वालों के सामने नहीं आने देता हैं. ये राज़ सिर्फ उसकी भाभी ही जानती हैं.

4. जब पैसो की जरूरत होती हैं तब भी देवर भाभी एक दुसरे की सहायता कर देते हैं. मसलन यदि देवर को पैसे चाहिए तो भाभी अपने पति के पास से छुपके से दे देती हैं. वहीं यदि भाभी को पैसा चाहिए तो देवर अपने पिता के पास से दे देता हैं. इनका पैसो का ये लेनदेन बाकी घर वालो को पता नहीं चलता हैं. हालाँकि ये तभी होता हैं जब भाभी और देवर के बीच एक अच्छी बोन्डिंग हो.

5. देवर और भाभी एक दोस्त की तरह होते हैं. ऐसे में देवर भाभी को अपनी लव लाइफ जैसे गर्लफ्रेंड से जुड़ी हर बात बता देता हैं. वहीं भाभी भी देवर को शादी के पहले के बॉयफ्रेंड या लव का किस्सा बता देती हैं. ये दोनों ही यह बातें अपने तक रखते हैं और घर वालो से छिपाते हैं.

वैसे आपका अपने देवर या भाभी से रिश्ता कैसा हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button