राशिफल

Rashifal: आज इन 3 राशियों के जातक रहे सावधान, हो सकती है बड़ी दुर्घटना, अति उत्साही होने से बचें

हम आपको शुक्रवार 27 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 27 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

माता-पिता से आज कोई अच्छी सलाह मिलेगी, जिससे आपको लाभ होगा। समय का सदुपयोग करें। अपने जबरदस्त आत्मविश्वास का भरपूर फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए संपर्क व दोस्त बनाएँ। आज आप किसी बात को लेकर खुद ही मुस्कुराते नजर आयेंगे। किसी धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। कोर्ट-कचहरी व सरकारी कार्यालयों में अटके काम पूर्ण होंगे। जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है।

नवरात्रि उपवास

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आवेश ना कोई काम ना करें नुकसान हो सकता है। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव ला सकते हैं। आपकी कोई पुरानी इच्छा पूरी होगी। आने वाला समय आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित होगा। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण निर्मित होगा। शत्रु परास्त होंगे। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। वाद-विवाद करने से बचे। सेहत मामलों में जोश व उत्साह होगा। आपके काम से जीवनसाथी प्रसन्न होंगे। आप सारी चीज़ों को अच्छे से संभाल लेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज महिलाओं को नौकरी मे प्रमोशन मिलने वाला है। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनोरंजन के लिए आप कहीं घूमने जा सकते हैं। आप-अपने परिवार के प्रति विशेष ध्यान दें तभी आप मानसिक रूप से स्वस्थ रह पायेंगे। बच्चों की तरफ से आपको शुभ समाचार मिलेगा। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नए कार्य का प्रारंभ करने पर वह सफल नहीं हो पाएगा। प्रेम संबंधों के संदर्भ में आज का दिन अनुकूल है, लेकिन आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं। विदेश जाने के प्रयास में और धार्मिक कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप कुछ ज्यादा ही भावुक होंगे। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है। समझौता भी करना पड़ सकता है। आगे बढ़ने की संभावनाएं और बढ़ेंगी। भाई-बहनों की सामाजिक स्थिति में अप्रत्याशित और अचानक वृद्धि होगी। किसी परिचित के सामने जीवनसाथी के साथ किसी कठिन परिस्थिति से गुजरना पड़ सकता है। आपको किसी कानूनी मामले में कुछ खास लोगों से मदद मिल सकती है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको नए कार्य मिलेंगे। कठिनाई का सामना बौद्धिक बल से करना पड़ेगा। आलस्य प्रगति में बाध्य रहेगा। आज व्यावसायिक और व्यापारिक सभी गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। आस्था और आध्यात्मिकता बढ़ी हुई रहेगी। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा मनोनुकूल लाभ देगी। इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नए लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। पारिवारिक सदस्यों से असहमति के कारण मन अनिश्चितताओं और अवांछित तनावों से भरा होगा। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। आज बड़े-बुजुर्ग की सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी। लक्ष्मी जी के आगे घी का दीपक जलाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा। अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आक आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे आपके प्रति बहुत स्नेही होंगे। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। उत्साह व प्रसन्नता बने रहेंगे। निवेश इत्यादि लाभदायक रहेंगे। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी। साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सेहत में भी कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आप यदि किसी प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं तो संघर्ष के साथ सफलता प्राप्त होगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दूसरों पर निर्भर रहना आपको परेशानी में डाल सकता है। किसी अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। किसी व्यक्ति के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। धन प्राप्ति सुगम होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके रुके हुए सभी काम जल्द पूर्ण होंगे। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ के अवसर मिल सकते हैं। आप जो भी काम शुरू करेंगे आपको सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी। नेगेटिव ना सोचे पॉजिटिव सोचना बहुत ही अच्छा रहेगा। बिजनेस में विरोधियों से बचकर रहना चाहिए। खुद को फिट रखने के लिए आपको योग और एक्सरसाइज़ का सहारा लें। आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी नौकरी की तलाश पूर्ण होगी। धन से जुड़ी सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिल जायेगा। आर्थिक कार्यों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपकी सुख-सुविधाओं में आज वृद्धि होगी। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। महिलाएँ अपने बच्चों के साथ शॉपिंग करने जा सकती हैं। दूसरों की अपेक्षा अधिक रहेगी। भावना में बहकर कोई निर्णय न लें। सरकारी नौकरी मिलने का प्रवल योग है। इच्छाओं के पूर्ण होने का समय चल रहा है।

आपने Rashifal 27 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मनचाही नौकरी पाने के उपाय,रोज जपें ये मंत्र

Back to top button