अध्यात्म

मनचाही नौकरी पाने के उपाय,रोज जपें ये मंत्र

हर इंसान अच्छी नौकरी पाने का सपना देखता है और अच्छी नौकरी हासिल करने के लिए खूब पढ़ाई भी करता है। लेकिन ऐसे कई लोग होते हैं जो कि लाख मेहनत और खूब पढ़ाई करने के बाद भी अच्छी नौकरी हासिल करने में असफल रहे जाते हैं। अगर आप भी मनपंसद नौकरी या सरकारी नौकरी पाने की तमन्ना रखते हैं, तो इस लेख को जरूर पढ़ें। क्योंकि आज हम आपको नौकरी पाने के उपाय और सरकारी नौकरी पाने का मंत्र बताने जा रहे हैं। जिनको करने से आपको मनचाही नौकरी मिल जाएगी। तो आइए सबसे पहले जानते हैं नौकरी पाने के उपाय।

नौकरी पाने के उपाय

नौकरी पाने के उपाय
नौकरी पाना प्रत्येक व्यक्ति की इच्छा होती है, और हर व्यक्ति इसे पाने के लिए पूरी तरह प्रयत्न भी करता है, परन्तु कुछ कारण वश उससे वह नहीं मिल पाता जिसके लिए वह इतना प्रयत्न करता है, आज हम आपको इस लेख में बहुत सी ऐसी बाते बतायगे जिसके करने से आपको आपकी मन चाही नौकरी मिल जायगी. परन्तु यदि आप पूरे मन से दृढ़ नीचे से यह कार्य करेंगे तभी आपको इसका पूरा फल मिल पाएगा. तो आइये जानते है नौकरी पाने के उपाय

करें शनिदेव की पूजा

नौकरी पाने के लिए हर शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करें और इनके सामने तेल का दीपक जलाएं। ज्योतिषियों के अनुसार शनिदेव की पूजा करने से और इस मंत्र का जाप “ॐ शं शनैश्चराय नम।” 108 बार करने से बंद किस्मत खुल जाती है और नौकरी मिल जाती है।

करें हनुमान जी की पूजा

नौकरी पाने के उपाय

जिन लोगों का मंगल ग्रह भारी होता है उन लोगों को नौकरी आसानी से नहीं मिलती है। अगर आपका भी मंगल भारी है तो इस उपाय को करें। इस उपाय के तहत मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें और पूजा करते समय उन्हें एक लाल गुलाब का फूल चढ़ा दें। ये टोटका करने से आपकी सरकारी नौकरी जल्द ही लग जाएगी और नौकरी पाने में जो रुकावटे मंगल ग्रह के भारी होने के कारण आ रही हैं वो दूर हो जाएगी।

कुंए में डाले दूध

सरकारी नौकरी पाने के लिए एक कुंए के अंदर आप कच्चा गाय का दूध डाले। कुंए के अंदर गाय का दूध डालने के बाद कुंए के पास धूप भी जला दें। हालांकि इस बात का ध्यान जरूर रखें की कुंआ पानी से भरा हुआ हो और ये टोटका करते हुए कोई आपको देखे ना। ये उपाय लगातार पांच रविवार करें। आपको जल्द ही सरकारी नौकरी मिल जाएगी।

इंटरव्यू वाले दिन करें ये उपाय

नौकरी पाने के उपाय

जिस दिन आपकी नौकरी का इंटरव्यू हो उस दिन सूर्योदय से पहले उठकर स्नान कर लें और नहाने वाले पानी में हल्दी भी मिला लें। नहाने के बाद एक कटोरी में दही और शकर मिला दें और इस कटोरी को मंदिर में रख दें। भगवान की पूजा करने के बाद कटोरी में रखा दही और शकर खा लें। ये उपाय करने से इंटरव्यू को आप पास कर लेंगे और आपको नौकरी मिल जाएगी।

पक्षियों को खिलाएं अनाज

नौकरी पाने के उपाय के तहत रोज सुबह पक्षियों को सात प्रकार का अनाज खिलाएं। सात तरह का अनाज आप अच्छे से मिला दें और सीधे हाथ से इस अनाज को पक्षियों को खिला दें। ये उपाय तब तक करें जब तक आपको नौकरी ना मिल जाए।

नींबू से जुड़ा उपाय

सरकारी नौकरी पाने का मंत्र

इस उपाय के तहत एक नींबू के अंदर चार छेद कर दें और इन छेदों में एक-एक लौंग डाल दें। इसके बाद इस नींबू को नदी में प्रवाहित कर दें। नींबू से जुड़ा ये उपाय करने से आपको सरकारी नौकरी या मन चाही नौकरी तुरंत मिल जाती है।

शिवलिंग की करें पूजा

हर सोमवार के दिन शिव भगवान की पूजा करें और शिवलिंग पर जल चढ़ें और अक्षत अर्पित करें। शास्त्रों के अनुसार शिवलिंग पर जल और चावल चढ़ाने से हर मनोकामना पूरी हो जाती है।

नौकरी पाने के उपाय गाय को रोटी खिलाएं

सरकारी नौकरी पाने का मंत्र

रोज सुबह पहली रोटी गाय के लिए बनाएं और इस रोटी पर घी और चीनी लगाकर इसे किसी गाय को खाने के लिए दे दें। ये नौकरी पाने के उपाय को जरूर करें। ये उपाय करने से  दो महीनों के अंदर ही नौकरी लग जाएगी।

लौंग को रखें साथ

सरकारी नौकरी पाने का मंत्र

जिस दिन भी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं उस दिन अपने पास दो लौंग रख लें। ऐसा करने से इंटरव्यू में आपको कामयाबी मिल जाएगी और आपकी जॉब  लग जाएगी

नौकरी पाने के उपाय व मंत्र –

नौकरी पाने के उपाय पढ़ने के बाद आप सरकारी नौकरी पाने का मंत्र भी जान लें। नीचे बताए गए मंत्र बेहद ही असरदार होते हैं और इन मंत्रों का जाप करने से सरकारी नौकरी तुरंत लग जाती है। सरकारी नौकरी पाने के मंत्र इस प्रकार है।

  • पहला मंत्र: ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें
  • दूसरा मंत्र : आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात।
  • तीसरा मंत्र: ‘ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’
  • चौथा मंत्र: ॐ शं शनैश्चराय नम। इस मंत्र का जाप 108 बार करें। ये मंत्र रोज पढ़ने से नौकरी मिलने का योग बन जाता है और मनचाही नौकरी मिल जाती है।
  • पांचवा मंत्र: रोज सुबह उठकर सबसे पहले इस मंत्र का जाप करें दर्शनम् कराग्रे वसते लक्ष्मी करमध्ये सरस्वती। करमूले तू गोविन्द: प्रभाते करदर्शनम्।। ये मंत्र पढ़ने से मन चाही चीज मिल जाती है।
  • छठा मंत्र: । ॐ भूर्भुव: स्वः। तत्सवितुर् वरेण्यं ।।भर्गो देवस्य धीमहि। धियो योनः प्रचोदयात् क्लीं क्लीं क्लीं क्लीं ।। मंत्र को रोज तीन बार या पांच बार पढ़ें। ये  सरकारी नौकरी पाने का मंत्र है और इसे पढ़ने से नौकरी तुरंत लग जाती है

भगवान शिव जी से जुड़े मंत्र

सरकारी नौकरी पाने के लिए भगवान शिव की पूजा करें और उनके जुड़े मंत्र का जाप करें। शिव भगवान के इन मंत्रों का जाप करने से वो जल्दी ही प्रसन्न हो जाते हैं। इन मंत्रों का जाप रोज करें और ये मंत्र कम से कम 21 बार पढ़ें। इन मंत्रों को शिवलिंग के पास बैठकर पढ़ने से जल्द ही फल की प्राप्ति होती है।

  • श्री शिवाय नम:
  • श्री शंकराय नम:
  • श्री महेशवराय नम:
  • श्री सांबसदाशिवाय नम:
  • श्री रुद्राय नम:
  • ॐ पार्वतीपतये नमः
  • ॐ नमो नीलकण्ठाय

Back to top button