अगर आप भी अपने सेल्फी पर लाइक बढ़ाने के चक्कर में पड़ते हैं तो हो जाइये सावधान, जाना पड़ सकता है जेल!

आज के समय में हर किसी को अपनी सेल्फी लेते हुए देखा जा सकता है। लोग कहीं भी जाते हैं तो वहाँ की सेल्फी लेना नहीं भूलते हैं। कई बार तो वह खतरनाक से खतरनाक जगह पर भी सेल्फी लेने से नहीं कतराते हैं। सेल्फी का नशा केवल लड़कियों में ही नहीं बल्कि लड़कों में भी देखा जा सकता है। सेल्फी लेने के बाद हर कोई उसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड कर देता है, ताकि लोग उसे देखकर उसे लाइक करें। लेकिन ज्यादा लाइक पाने के चक्कर में आप फँस सकते हैं मुसीबत में।

कॉलेज कैंपस से गिरफ्तार किया पुलिस ने:

जी हाँ आप भी सोच रहे होंगे कि मैं कैसी बात कर रहा हूँ, लेकिन ऐसी घटना हो चुकी है। दरअसल पटना के के. जी. कॉलेज में पढ़ने वाली लवली को केवल इसलिए गिरफ्तार कर लिया गया, क्योंकि वह अपने फोटो पर ज्यादा लाइक पाना चाहती थी। जब लवली को पुलिस ने कॉलेज कैंपस से गिरफ्तार किया तो समझ नहीं पायी कि उसे क्यों गिरफ्तार किया गया है। वह पुरे रास्ते पुलिस से यही पूछती रही कि आख़िरकार उसकी गलती क्या है।

शाम को जुट गयी जेल के आगे मीडिया की भीड़:

लवली को पुलिस थाने में पुरे दिन बंद रखती है। शाम होते-होते थाने के बाहर पूरी मीडिया, ये जानने के लिए इकट्ठी हो जाती है कि आखिर लवली को क्यों गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने इस बारे में कहा कि लवली के खिलाफ उसकी क्लासमेट सोनल ने शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत में यह कहा गया था कि लवली अपनी फोटो पर ज्यादा लाइक पाने के लिए थोड़ी-थोड़ी देर में ही कमेंट करती रहती है। इस कारण से किसी और का पोस्ट न्यूज़ फीड में आगे नहीं आ पता है।

लवली की हरकतों की वजह से नहीं आया एक भी लाइक:

सोनल ने अपनी शिकायत में यह भी कहा कि कुछ दिन पहले मैंने क्रॉप टॉप में अपनी एक डीपी डाली थी। ऐसे प्लेटफ़ॉर्म पर आसानी से एक घंटे में 100 लाइक आ जाते हैं। लेकिन लवली की हरकतों को वजह से एक भी लाइक नहीं आया। जब मैंने क्रॉप टॉप का होम पेज खोला तो मुझे माज़रा समझते देर नहीं लगी। उसपर सबसे ऊपर लवली की पोस्ट थी। जब मैंने ध्यान से देखा तो मैं समझ गयी कि जबरदस्ती बार-बार कमेंट करके इसे न्यूज़ फीड में टॉप पर लाया गया है। तब मैंने ठान लिया कि मैं इसके खिलाफ शिकायत करुँगी।

लवली को मिल गयी जमानत:

आपको बता दें इस घटना के बाद कई लोग घबरा गए हैं और डर के मारे लाइक और कमेंट करने से डर रहे हैं। आपको बता दें पुलिस ने लवली को 5000 के मुचलके पर रिहा कर दिया है। लवली ने हवालात की हवा खाने के बाद अपनी सारी डीपी डिलीट कर दी है। उसने खुद ही यह भी स्वीकार कर लिया है कि वह यह सब लाइक्स बढ़ाने के लिए ही करती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!