राजनीति

CAA के सपोर्ट में खुलेआम उतरे कैलाश खैर, कहा सरकार में हैं आस्था, कोई गलत कानून नहीं बनाएँगे

नागरिकता कानून यानी CAA को लेकर इन दिनों पुरे देश में एक अलग ही माहोल बना हुआ हैं. जहाँ एक तरफ कई लोग भाजपा के इस फैसले के समर्थन में हैं तो कुछ सड़कों पर आकर इसका विरोध भी कर रहे हैं. इसी कड़ी में बॉलीवुड इंडस्ट्री भी दो गुटों में बट चुकी हैं. आधे सितारें CAA के सपोर्ट में हैं तो बाकी इसका विरोध कर रहे हैं. कुछ ऐसे भी हैं जो इस मामले पर बोलने से बचते नजर आ रहे हैं. अब इसी बीच बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कैलाश खैर भाजपा और CAA के समर्थन में खुलकर उतरे हैं. उन्होंने कहा कि देश की जनता ने मोदी को लोकतंत्र के मंदिर भेजा हैं. कैलाश खैर का का कहना हैं कि देश की 150 करोड़ जनता ने मोदी को वोट देकर जिताया हैं. लोगो कि उनके ऊपर आस्था हैं. कैलाश खेर ये भी कहते हुए नजर आए कि उनकी वर्तमान सरकार के प्रति आस्था हैं और वे जानते हैं कि सरकार कभी कोई गलत कानून नहीं बनाएंगी.

अपने इस इंटरव्यू के दौरान कैलाश खेर ने विपक्ष पार्टी कांग्रेस को भी नहीं छोड़ा. उन्होंने कहा कि देश की जनता ने मोदी सरकार को इसलिए बहुतमत देकर जिताया हैं ताकि वे कांग्रेस की 70 साल की गलतियों को ठीक कर सके. ऐसे में लोगो को उनकी नीतियों की बुराई करने की बजाए उसे समझना चाहिए. कैलाश ने ये भी कहा कि अज्ञानी से भी खतरनाक अल्पज्ञानी होता हैं. इसलिए लोगो को पहले इन नीतियों के बारे में अच्छे से जान लेना चाहिए.

इसके अलावा कैलाश खेर ने मोदी के काम की तारीफ़ करते हुए कहा कि देश की जनता उनके किए कार्यों से खुश हैं. मोदी जी नवरत्नों में से एक हैं और बहुत अच्छे लीडर भी हैं. एनआरसी और सीएए की वकालत करते हुए कैलाश आगे कहते हैं कि देश में लोगो का उचित शिक्षा प्राप्त करना बेहद जरूरी हैं. देश में विरोध करने वाले या उपद्रव मचाने वाले को इस निति के प्रति उचित शिक्षा की आवश्यकता हैं. वहीं जब देश में बेटियों की सुरक्षा पर सवाल किये गए तो जवाब में कैलाश खेर ने कहा कि इसका हल भी लोगो को शिक्षित करना ही हैं.

गौरतलब हैं कि देश में जब से CAA लागू हुआ हैं तभी से एक विशेष समूह के लोग इससे खुश नहीं हैं. इसके साथ ही लोग एनआरसी का भी विरोध कर रहे हैं. हद तो तब हो गई जब विरोध के नाम पर पूरा देश जलने लगा. लोग पुलिस पर पत्थर बरसाने लगे और पब्लिक प्रापर्टी का नुकसान करने लगे. इस चीज की वजह से ये दोनों बिलों ने कुछ ज्यादा ही तूल पकड़ लिया और अब हर जगह इन्ही के ऊपर चर्चाएं हो रही हैं. हैरत की बात तो ये हैं कि विरोध करने वाले कई लोगो को तो इस बिल का पूरा नाम तक नहीं पता हैं. उन्हें इस बिल की पूर्ण जानकारी नहीं हैं और ये दुसरे लोगो के कहने पर विरोध करने आ गए हैं. ऐसे में देश की जनता को पहले इस बिल को अच्छे से पढ़ने और समझने की जरूरत हैं.

Back to top button