बॉलीवुड

ये हैं सैफ की 43 वर्षीय कुँवारी बहन ‘साबा अली खान’, खूबसूरती ऐसी कि नजरें फेविकोल जैसी चिपक जाए

सैफ अली खान, शर्मीला टैगोर, करीना कपूर और सोहा अली खान जैसे पटौदी खानदान के सभी मेंबर्स को तो आप सभी अच्छे से जानते हैं. हालाँकि आज हम आपको सैफ अली खान की उस बहन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में लोगो को ना के बराबर ही पता हैं. सैफ की बहन सोहा अली खान तो हमेशा मीडिया की लाइम लाइट में आ जाती हैं. वे कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोहा के अलावा सैफ की एक और बहन हैं जिसका नाम साबा अली खान हैं. साबा 43 साल की हैं और उन्होंने अभी तक शादी ही नहीं की हैं. वे एक सिंगल और इंडीपेंडेंट वुमेन हैं.

साबा अली खान स्वर्गीय मंसूल अली खान और शर्मिला टैगोर की दूसरी संतान हैं. साबा एक शर्मीली स्वभाव वाली लड़की हैं. अपने परिवार के लोगो से विपरीत साबा ने फ़िल्मी दुनियां में जाने की बजाए एक अलग ही करियर चुना हैं और उसमे काफी सफल भी हैं. दरअसल साबा एक ज्वेलरी डिजाईनर हैं. इसके साथ ही वे भोपाल के रॉयल ट्रस्ट ‘अक्वाफ़ ऐ शाह’ की चीफ ट्रस्टी भी हैं.

साबा को ग्लेमर इंडस्ट्री में कोई ज्यादा दिलचस्पी नहीं हैं. वे अपने काम और करियर से बहुत खुश और संतुष्ट हैं. वे अपने ज्वेलरी वर्क की वजह से जानी जाती हैं. इस फिल्ड में उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई हैं. साबा का जन्म और परवरिश मुंबई में ही हुई हैं पर जब वो यंग थी तब उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हुआ था. साबा का बचपन अधिकतर एम्ब्रोइडी वाले ट्रेडिशन कपड़ों के बीच गुजरा था. यही से उन्हें ज्वेलरी डिजाईनर बनने की प्रेरणा भी मिली थी.

साबा ज्यादा पब्लिक में इसलिए नहीं दिखाई देती हैं क्योंकि वे एक बहुत ही ज्यादा व्यस्त महिला हैं. अपने बिजनेस के साथ साथ साबा नवाब खानदान की 2700 करोड़ की प्रापर्टी भी संभालती हैं. साबा की अपनी ननद करीना कपूर से भी अच्छे से बनती हैं. दरअसल साबा की अपने घर के सभी सदस्यों से बहुत अच्छे रिलेशन हैं. एक बार सैफ ने साबा को करीना के लिए ख़ास ज्वेलरी डिजाईन करने के लिए कहा था जिसके लिए साबा ने मना नहीं किया और बहुत अच्छे से एक ज्वेलरी डिजाईन की थी.

साबा ने दिल्ली के आर्ट कॉलेज से पढ़ाई की थी और इसके बाद Gemmology और डिजाईन में डिप्लोमा भी किया था. साबा अधिकतर बेहद सुंदर डायमंड ज्वेलरी डिजाईन करने का काम करती हैं. उनके बनाए गहने लोगो को बहुत पसंद आते हैं.

साबा को कैमरा के सामने शर्म भी आती हैं. इस वजह से भी वो इस ग्लेमर वाली फिल इंडस्ट्री से अक्सर दूर ही रहती हैं. हालाँकि उन्हें फ़िल्में देखना बड़ा पसंद हैं. खासकर अपने परिवार के सदस्यों की वो हर फिल्म देखती हैं.

खूबसूरती की बात की जाए तो इसमें भी सबा का कोई जवाब नहीं हैं. वे दिखने में अपने परिवार के लोगो की तरह ही काफी फेयर कॉम्प्लेक्स की और सुंदर महिला हैं. उनके अंदर भी आप वो नवाबों वाली झलक देख सकते हैं. वैसे सैफ अली खान की इस बहन के बारे में आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button