समाचार

बिजनौर के SP ने बताया हिंसक भीड़ पर काबू पाने का तरीका, सुनकर आप भी करेंगे सलाम

पिछले कुछ दिनों से नागरिकता संसोधन बिल को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है, जिसकी वजह से कई जगह से हिंसा जैसी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। जी हां, देशभर में जारी विरोध प्रदर्शन में उपद्रवियों द्वारा हिंसा जैसी घटनाओं को भी अंजाम दिया गया। ऐसे में स्थिति को संभालने के लिए पुलिस वालों को खूब मशक्कत करनी पड़ी, जिसके बाद अब बिजनौर के एसपी संजीव त्यागी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे यूपी पुलिस को एक खास संदेश देते हुए नज़र आ रहे हैं, जो कि काफी सराहनीय माना गया। दरअसल, विरोध प्रदर्शन के नाम पर हो रही हिंसा में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, जिसकी वजह से इस तरह का एक्शन लेना उचित और सराहनीय माना जा रहा है।

देशभर में उपद्रवियों को रोकने के लिए पुलिस को एड़ी चोटी का बल लगाना पड़ रहा है, लेकिन इस मामले में यूपी पुलिस की तारीफ करनी पड़ेगी। जी हां, यूपी पुलिस ने काफी हदतक मसले को संभालने की कोशिश की और जब उपद्रवियों द्वारा हिंसा फैलाने की कोशिश की गई, तो उन पर तुरंत ही एक्शन लिया गया और फिर मामले को शांत कराने की पूरी कोशिश की। हालांकि, शुक्रवार को यूपी के कई जिलों में हालात बिगड़ गए थे, लेकिन पुलिसवालों की कोशिशों की मदद से अब माहौल को शांत करा लिया गया, ऐसे में संजीव त्यागी का वीडियो पुलिस वालों के लिए काफी मददगार साबित होता हुआ नज़र आ रहा है।

क्या संदेश दे रहे हैं संजीव त्यागी?

बिजनौर के एसपी संजीव त्यागी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे यूपी पुलिस को एक संदेश देते हुए नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि संजीव त्यागी उपद्रवियों पर लगाम लगाने का तरीका बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से यूपी पुलिस को सख्त कार्रवाई के आदेश मिले है, क्योंकि किसी को भी अधिकार नहीं है कि वो सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाए। साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी पुलिस वालों पर हमला करे, उस पर भी सख्त कार्रवाई करने के आदेश मिले हैं, क्योंकि ऐसा करने का अधिकार किसी के पास नहीं है।

किसी का कोई अहित नहीं हो रहा है- संजीव त्यागी

बिजनौर के एसपी संजीव त्यागी ने कहा कि किसी भी थाने में कोई मजाक नहीं चलेगा और कोई भी भीड़ जमा नहीं होगी, क्योंकि कुछ गलत नहीं हुआ है। बस संसद से एक बिल पारित हुआ है, जिससे बिजनौर के किसी भी व्यक्ति का कोई अहित नहीं हो रहा है, ऐसे में किसी भी तरह की कोई हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी, क्योंकि उपद्रवियों पर कार्रवाई करने के आदेश सीएम योगी से मिल चुके हैं। बता दें कि गुरुवार की देर रात को सीएम योगी ने बैठक करते हुए सभी को उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। इतना ही नहीं, उन्होंने उपद्रवियों को भी सख्त चेतावनी दी थी।

एक्शन में है योगी सरकार

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को संभालने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसपी, डीएम और एसएसपी को कई सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्हें उपद्रवियों पर कार्रवाई करने की खुली छूट भी दी गई है, ऐसे में अब पुलिस उपद्रवियों से सख्ती से निपट रही है, जिसकी वजह से प्रदेश में माहौल शांत हो गया है। बता दें कि योगी सरकार ने कहा है कि उपद्रवियों की संपत्ति जब्त करके उनके वसूली की जाएगी। फिलहाल प्रदेश भर में हजारों लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया, जिन पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

Back to top button