बॉलीवुड

इन 9 हिंदू अभिनेताओं ने किया मुस्लिम लड़की से ब्याह, एक की बीवी ने तो शादी के बाद नाम भी बदला

प्यार जब किसी से होता हैं तो दिल देखा जाता हैं. उसका धर्म या मजहब क्या हैं इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं. भारत जैसे देश में लोग दुसरे कास्ट में शादी करने से पहले भी दस बार सोचते हैं, हालाँकि बॉलीवुड में कुछ हिंदू अभिनेता ऐसे भी हैं जिन्होंने बिना ज्यादा सोचे एक मुस्लिम लड़की से ब्याह रचा लिया. इनके लिए धर्म से ज्यादा उनका प्रेम जरूरी था. ऐसे में आज हम आपको इन्ही हिंदू बॉलीवुड अभिनेताओं और उनकी मुस्लिम बीवियों से रूबरू कराने जा रहे हैं. इनमे से बहुत के बारे में जान आप भी हैरान रह जाएँगे.

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन ने हिंदू होने के बावजूद संजय खान की बेटी सुजैन खान से साल 2000 में शादी रचाई थी. कुछ सालों बाद 2013 में दोनों का तलाक हो गया था. हालाँकि तलाक के बाद भी ऋतिक और सुजैन काफी अच्छे दोस्त हैं और अक्सर मिलते भी रहते हैं. इन दोनों के दो बेटे भी हैं.

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी भी उन हिंदू अभिनेताओं में से हैं जिन्होंने एक मुस्लिम अभिनेत्री से शादी रचाई हैं. सुनील की बीवी को सभी माना शेट्टी के नाम से जानते हैं. पर असल में उनका असली नाम मोनिशा कादरी हैं. दरअसल माना पंजाबी और मुस्लिम दोनों ही वंश से ताल्लुक रखती हैं. सुनील ने माना से 1991 में शादी की थी. माना मुंबई के आर हाउस फर्निशिंग सॉल्यूशंस प्राइवेट की क्रिएटिव डायरेक्टर हैं.

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी ने साल 2006 में नेहा नाम की लड़की से शादी रचाई थी. हालाँकि नेहा का असली नाम शबाना राज हैं. हुआ ये था कि ‘करीब’ फिल्म में शबाना ने नेहा नाम की एक लड़की का किरदार निभाया था, इसके बाद से ही सभी लोग उन्हें नेहा कहने लगे थे.

संजय दत्त

संजय दत्त ने मान्यता से तीसरी शादी 2008 में रचाई थी. मान्यता मूल रूप से एक मुस्लिम परिवार से आती हैं. 22 जुलाई 1978 को जन्मी मान्यता के पिता का नाम दिलनशिन शैख हैं.

सुनील दत्त

बीते जमाने के मशहूर कलाकार सुनील दत्त ने बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस नर्गिस से शादी रचाई थी. ये शादी 1958 में हुई थी. 1957 में दोनों ने मदर इंडिया फिल्म में काम भी किया था. यही दोनों में प्यार हुआ था. नर्गिस का असली नाम फ़ातिमा रशिद है.

कुणाल खेमू

बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू ने हिंदू परिवार से आने के बावजूद सैफ अली खान की छोटी बहन सोहा अली खान से शादी रचाई थी. बता दे कि सोहा की माँ हिंदू जबकि पिता मुस्लमान थे.

आदित्य पंचोली

आदित्य पंचोली ने साल 1986 में विशाखा पट्टनम में पैदा हुई मुस्लिम परिवार की ज़रीना वाहब से शादी रचाई थी. उन्हें मुस्लिम लड़की से ब्याह करने में कोई दिक्कत नहीं थी.

राज बब्बर

राज बब्बर ने 1775 में नादिरा बब्बर नाम की महिला से शादी रचाई थी. नादिरा का असली नाम जाहिरा हैं. हालाँकि राज बब्बर से शादी के बाद वे नादिरा बब्बर हो गई.

कमलजीत

कमलजीत ने 1974 में मुस्लिम लड़की वादिता रहमान से शादीरचाई थी. वहीदा भारत के तमिलनाडु के चेंगलपट्टू की रहने वाली हैं.

वैसे आपको इनमे से किसकी जोड़ी सबसे प्यारी लगती हैं? हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button