बॉलीवुड

सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखते हैं ये 5 सितारें, जाने इन्हें किस बात का हैं डर

आज के मॉडर्न ज़माने में हर कोई सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाता हैं. सोशल मीडिया देश के बाकी लोगो से जुड़ने का बहुत अच्छा माध्यम हैं. इसके द्वारा हम कई प्रकार की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं. इसके साथ ही दुनियां के सामने अपनी बात रखने के लिए भी ये बढ़िया प्लेटफार्म हैं. सोशल मीडिया के माध्यम से कई लोग बहुत फेमस भी हुए हैं. यहाँ तक की पहले से फेमस लोग भी इस सोशल मीडिया का इस्तेमाल अपने फैंस के साथ जुड़े रहने के लिए करते हैं. इस तरह उनकी पॉपुलैरिटी में बढ़ोत्तरी होती हैं.

अब जहाँ इस सोशल मीडिया के कई लाभ हैं तो कुछ नुकसान भी हैं. आपको इसका एडिक्शन हो सकता हैं. सोशल मीडिया पर आप अपना कई कीमती समय बर्बाद कर सकते हैं. साथ ही कई बार यहाँ सितारों को कई नेगेटिव कमेंट्स और बुरी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता हैं. ये चीजें स्ट्रेस दे सकती हैं. यही वजह हैं कि कुछ बॉलीवुड सितारें इसके कई लाभ होने के बजूद इस प्लेटफार्म पर नहीं हैं. आज हम आपको इन्ही सितारों की पूरी लिस्ट बताने जा रहे हैं.

करीना कपूर

करीना कपूर बॉलीवुड की सबसे सुंदर और पॉपुलर अभिनेत्रियों में से एक हैं. करीना सोशल मीडिया के मामले में थोड़ी चालाक हैं. वे जानती हैं कि यदि यहाँ उनकी आधिकारिक वैरिफाइड अकाउंट होगा तो उन्हें कई तरह के बुरे कमेंट्स और ट्रोलिंग का सामना करना पड़ सकता हैं. ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक दुसरे नाम से अकाउंट बना रखा हैं और उसी के माध्यम से वो सब पर नज़र जमाए रहती हैं. इस बात का खुलासा करीना ने खुद कॉफ़ी विथ करण शो में किया था.

रणबीर कपूर

रणबीर बॉलीवुड के सबसे हैंडसैम एक्टर्स में से एक हैं. यदि वे सोशल मीडिया पर आ जाए तो एक झटके में करोड़ो लड़कियां उन्हें फॉलो करने लग जाएगी. हालाँकि रणबीर कपूर सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रहना ही पसंद करते हैं. इसके विपरीत रणबीर के पिता ऋषि कपूर यहाँ कुछ ज्यादा ही एक्टिव रहते हैं.

कंगना रनौत

कंगना बॉलीवुड की क्वीन मानी जाती हैं. वे कई सामजिक मुद्दों पर भी अपनी राय बेबाकी से रखती हैं. हालाँकि इन सबके बावजूद वे सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करती हैं. एक इंटरव्यू में कंगना ने इस बात का खुलासा भी किया था कि वे सोशल मीडिया पर क्यों नहीं हैं? इस पर कंगना ने बताया था कि उन्हें सोशल मीडिया समय की बर्बादी वाला काम लगता हैं.

सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब साहब सैफ अली खान अपनी बेतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. करीना की तरह ही सैफ का भी सोशल मीडिया पर कोई वैरिफाइड अकाउंट नहीं हैं पर वो दूसरी आईदी से सभी अपडेट्स की जानकारी लेते रहते हैं.

रानी मुखर्जी

हाल ही में मर्दानी 2 से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली रानी मुखर्जी भी सोशल मीडिया नाम की चीज से दूर ही रहना पसंद करती हैं. रानी के साथ उनके हस्बैंड आदित्य चोपड़ा भी सोशल मेदा पर नहीं हैं.

वैसे आपको क्या लगता हैं सोशल मीडिया पर होना लाभकारी हैं या हानिकारक? आपके जवाब का इंतज़ार रहेगा.

Back to top button