समाचार

चौथे चरण के मतदान के समय राजनाथ सिंह को याद आए मुसलमान!

यूपी में तीन चरण के चुनाव संपन्न हो गए, जबकि चौथे चरण के लिए गुरुवार को वोटिंग हो रही है. बीजेपी, सपा और बसपा के प्रमुख नेताओं की जुबानी जंग तेज होती जा रही है. और इन सबके बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. राजनाथ सिंह ने यूपी चुनाव को लेकर लिए गए अपनी ही पार्टी के एक फैसले को कठघरे में खड़ा कर दिया है. राजनाथ ने बुधवार को एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि यूपी चुनाव में बीजेपी को मुस्लिम प्रत्याशियों को भी टिकट देना चाहिए था.

BJP को यूपी में उतारने चाहिए थे मुस्लिम प्रत्याशी  :

राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर कोई अल्पसंख्यक उम्मीदवार होता, तो हमारा नुकसान नहीं करता. इस इंटरव्यू में राजनाथ सिंह ने खुद को इस फैसले से अलग करते हुए कहा कि मैं वहां नहीं था इसलिए मुझे जो पता है, उसी आधार पर बोल रहा हूं. हो सकता है कि बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड को यूपी में कोई अच्छे मुस्लिम कैंडिडेट न मिले हों. अभी तक बीजेपी काबिल और चुनाव जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट देती रही है. धर्म के आधार पर टिकट देने की बात को बीजेपी द्वारा नकारा जाता रहा है.

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में 20 प्रतिशत जनसंख्या मुसलमानों की है. भाजपा की ओर से यह भी कहा गया है कि उन्हें चुनाव जीताऊ प्रत्याशी को टिकट देना ही उचित लगा और उसे ही टिकट दी है. भाजपा ने धर्म के आधार पर टिकट देने को महत्व नहीं दिया है और इसे भाजपा नकारती आई है. वहीं, एसपी और बीएसपी समेत कई दलों ने कई मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं. बता दें यूपी में करीब 20 फीसदी मुस्लिम आबादी है. इससे पहले राजनाथ सिंह का एक और बयान सामने आया था। उसमें राजनाथ सिंह ने कहा था कि अगर यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी गठबंधन ना करती को भारतीय जनता पार्टी 300 से ज्यादा सीटें जीत जाती.

यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान गुरुवार सात बजे शुरू हो गया. इस चरण में प्रदेश के 12 जिलों की 53 सीटों पर वोटिंग चल रही है. मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद महोबा में सपा और बसपा समर्थकों के बीच गोलीबारी भी हुई.

Back to top button