राजनीति

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आर्मी की पैट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद!

एक बार फिर से धरती की जन्नत कश्मीर को दहशतगर्तों नें अपनी नापाक हरकतों से लाल करने की कोशिश की है. दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों द्वारा गुरुवार की सुबह घात लगाकर किए गए हमले में तीन सैन्यकर्मी शहीद व लेफ्टिनेंट कर्नल समेत पांच सैन्यकर्मी जख्मी हो गए. इस दौरान आतंकियों व सेना के जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में एक स्‍थानीय बुजर्ग महिला भी गोली लगने से मारी गई. हमले के बाद भाग निकले आतंकियों को जिंदा अथवा मुर्दा पकडने के लिए पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर कर तलाशी अभियान चला रखा है.

शोपियां के मैत्रीगाम के एक गांव में आतंकियों के छिपे होने की इन्फॉर्मेशन मिली थी. जिसके बाद 44 राष्ट्रीय रायफल्स की एक टीम ने बुधवार रात वहां सर्च ऑपरेशन किया था. बाद में पैट्रोलिंग पार्टी अपने कैम्प की तरफ लौट रही थी, लेकिन चित्रकुंड गांव के पास आतंकियों ने उस पर हमला बोल दिया. एक अन्‍य जानकारी के मुताबिक, सेना के जवानों को सूचना मिली थी कि गांव में पांच से सात आतंकी आए हैं. जवान जैसे ही गांव में दाखिल होने लगे तो वहां पहले से ही घात लगाए बैठे आतंकयों ने उन पर अपने स्‍वचालित हथियारों के साथ दो तरफ से हमला किया. आतंकियों ने जवानों पर राइफल ग्रेनेड और यूबीजीएल भी दागे.

घायल हुए जवानों को वहां से हटाते हुए अन्य सैन्यकर्मियों ने अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया. इसके साथ ही वहां मुठभेड शुरु हो गई. लगभग 50 मिनट तक चली इस मुठभेड़ में आतंकी वहां से भाग निकले. लेकिन इस दौरान पांच सैन्यकर्मी और मुठभेड स्थल के पास के मकान में रहने वाली एक महिला ताजा बेगम की मौत हो गई.

सभी घायलों को अस्पताल ले जया गया,जहां डाक्टरों ने तीन र्सैन्यकमियों को शहीद लाया घोषित कर दिया. पांचों सैन्यकर्मियों का सेना के अस्पताल में उपचार जारी है.

जम्मू-कश्मीर में यह 3 हफ्तों में चौथा बड़ा हमला है. हाल ही में कश्मीर में हुए एनकाउंटर्स में 1 मेजर समेत 6 जवान शहीद हुए हैं. पिछले हफ्ते हुए आतंकी हमले में ही मेजर और 3 जवान शहीद हुए थे. मेजर सतीश दहिया (31) हंदवाड़ा में हुए एनकाउंटर में शहीद हुए थे. जवाबी कार्रवाई में 3 आतंकी भी मारे गए थे.

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close