बॉलीवुड

कम उम्र में माँ बन बैठी थी ये 4 एक्ट्रेस, आखरी वाली ने महज 17 की उम्र में दिया था बेटे को जन्म

दुनियां में शायद ही कोई ऐसी महिला होगी जिसे माँ बनने का सुख नहीं चाहिए. हर महिला शादी के बाद बेटे या बेटी का सुख जरूर पाना चाहती हैं. हालाँकि ऐसा करने की भी एक सही उम्र होती हैं. मतलब अधिकतर महिलाएं यही चाहती हैं कि वो उम्र के एक ख़ास पढ़ाव में शादी करे और उसके बाद ही माँ बने. खासकर जॉब करने वाली या मनोरंजन की जगत से जुड़ी महिलाओं की यही सोच होती हैं. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने वाली एक्ट्रेस तो अपने करियर के चलते शादी भी 30 की उम्र के बाद करती हैं. फिर जब बात माँ बनने की आती हैं तो वे और लेट हो जाती हैं. हालाँकि बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियाँ ऐसी भी हैं जिन्होंने ना सिर्फ कम उम्र में शादी रचाई बल्कि वे कम उम्र में माँ भी बनी हैं. इन अभिनेत्रियों ने अपने परिवार की खातिर अपने करियर तक से समझौता कर लिया.

नीतू सिंह

नीतू सिंह बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस में से एक हुआ करती थी. उन्होंने अपने करियर में कई अच्छी फ़िल्में भी दी हैं. नीतू ने एक्टर ऋषि कपूर से शादी रचाई थी. आपको जान आश्चर्य होगा कि नीतू जब महज 21 साल की थी तभी माँ बन गई थी और उन्होंने रणबीर कपूर को जन्म दिया था.

डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ साथ काफी खुबसूरत भी हैं. सिर्फ 16 साल की उम्र में डिंपल ने मशहूर फिल्म ‘बॉबी’ में काम किया था. आपको जान बहुत हैरानी होगी कि डिंपल राजेश खन्ना से शादी करने के बाद सिर्फ 17 साल की उम्र में ही माँ बन गई थी. तब उन्होंने ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था. इसके 3 साल बाद ही वो दोबारा माँ बनी थी और तब दूसरी बेटी को जन्म दिया था.

भाग्यश्री

‘मैंने प्यार किया’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली भाग्यश्री ने सिर्फ 17 साल की उम्र में ही हिमालय दासानी से ब्याह रचा लिया था. इसके बाद जब भाग्यश्री 20 साल की हुई तो माँ भी बन गई. दिलचस्प बात ये हैं कि माँ बनने के बाद भी आज तक भाग्यश्री की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई हैं.

उर्वर्शी ढोलकिया

‘कसौटी जिंदगी की’ से घर घर फेमस हुई हमारी कोमोलिका उर्फ़ उर्वर्शी ढोलकिया की कहानी तो सबसे हैरान कर देने वाली हैं. सूत्रों के अनुसार उनकी 16 साल की उम्र में ही शादी हो गई थी और जब वो 17  की हुई तो माँ भी बन गई थी.

वैसे आप लोगो को इनमे से कौन सी अभिनेत्री सबसे ज्यादा पसंद हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. अब इनमे से कुछ तो 18 से पहले ही शादी कर चुई थी या माँ बन गई थी. तब जमाना कुछ और था या हालत अलग रहे होंगे. हमारी सलाह तो यही हैं कि आप 21 साल के पहले लड़की का ब्याह ना करे. यदि वो जॉब कर करियर बनाना चाहती हैं तो थोड़ा और लेट भी हो सकते हैं. वहीं जब बात बच्चे पैदा करने की आती हैं तो लड़की का मैच्योर होना भी बहुत जरूरी होता हैं. तभी वो बच्चे की सही परवरिश कर सकती हैं. इसलिए इन सभी बातों का ख्याल भी रखे.

Back to top button