दिलचस्प

CAA के प्रदर्शनकारियों को चुप कराने के लिए बेंगुलरू DCP का अनोखा तरीका, देखिए वायरल वीडियो

नागरिकता संशोधन एक्ट के पास होते ही दिल्ली से शुरु हुए विरोध ने पूरे देश में धर पकड़ ली है। हर कोई इसका विरोध करता नजर आ रहा है और ऐसे में प्रशासन भी परेशान सी हो गई है। 19 दिसंबर को दिल्ली सहित, लखनऊ, अलीगढ़, मुंबई और बेंगलुरू में भी सीएए विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया है। मगर CAA के प्रदर्शनकारियों को चुप कराने के लिए बेंगुलरू DCP का अनोखा तरीका इसके देखने के बाद आपको लगेगा कि साउथ इंडियन फिल्में ऐसे ही नहीं बनती है कुछ तो सच्चाई होती ही होगी।

प्रदर्शनकारियों को चुप कराने के लिए बेंगुलरू DCP का अनोखा तरीका

इन दिनों देश में जगह-जगह नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Bill) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। ऐसे में देश भर से पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प की खबरें भी सामने आने लगी लेकिन गुरुवार को सीएए के खिलाफ हठी प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच अलग ही घटना देखने को मिली। घटना कर्नाटक के बेंगलुरु की है जहा टाउनहॉल में कुछ प्रदर्शनकारी नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। इन्हें शानत कराने के लिए बेंगलुरु के डीसीपी ने एक ऐसा तरीका निकाला जिससे आपको हंसी भी आएगी और मानना भी पड़ेगा कि कर्नाटक की सरकार में कुछ बात तो है। पहले देखिए ये वीडियो-


डीसीपी का प्रदर्शनकारियों को मनाने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगा है और इसे देखकर लोग ना सिर्फ डीसीपी बल्कि प्रदर्शनकारियों की भी खूब तारीफ हो रही है। दरअसल, डीसीपी चेतन सिंह राठौर ने प्रदर्शनकारियों से जब कहा कि वे वहां से चले जाएं तो उऩ्होंने साफ इंकार कर दिया। इसके बाद बेंगलुरू के डीसीपी ने लोगों के सामने भाषण दिया और उन्हें रिक्वेस्ट की कि लोग अपने घर जाएं मग भी लोग मानने को तैयार ही नहीं हुए। इसके बाद बेंगलुरू के डीसीपी ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व इस तरह के मौकों का लाभ उठाना चाहते हैं और ये उकसाने वाली हरकते हैं उसके बाद बिंसा होती है। उन्होंने आगे कहा कि आपको पुलिस पर भरोसा होना चाहिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन को समाप्त कर दीजिए। अपना भाषण खत्म करने के बाद डीसीपी चेतन सिंह राठौर ने वहां उपस्थित प्रदर्शनकारियों से कहा कि आइए मेरे साथ राष्ट्रगान गाइए। बस फिर क्या था धीरे-धीरे प्रदर्शन पर अड़े लोग उनका साथ देने लगे और उनके साथ राष्ट्रगान गाया। फिर धीरे-धीरे सभी इधर-उधर चले गए और शांति के साथ इस प्रदर्शन को खत्म कर दिया गया। ऐसे में ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग डीसीपी चेतन सिमह राठौर के धैर्य की खूब तारीफ कर रहे हैं।

Back to top button