विशेष

यूपी में चौथे चरण के मतदान की शुरुआत में ही महोबा में सपा-बसपा उम्मीदवारों के बेटों के बीच चलीं गोलियां!

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए गुरुवार को मतदान हो रहा है. इस चरण में बुंदेलखंड क्षेत्र के विभिन्न जिलों समेत 12 जनपदों की 53 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. 1 करोड़ 84 लाख 35 हजार लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करके 680 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेगें.

सपा पार्टी और बसपा के बीच संघर्ष :

चौथे चरण के मतदान में सुबह-सुबह ही महोबा में चुनावी वर्चस्व के चलते समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच चुनावी संघर्ष हो गया. इस घटना में सपा प्रत्याशी सिद्धगोपाल साहू के पुत्र साकेत साहू, यूथ विग्रेड के जिलाध्यक्ष सहित चार लोग घायल बताये जा रहे है. यह घटना बजरिया चौकी से मात्रा चार कदम की दूरी पर हुई है. घटना को कथित तौर पर अंजाम देने वाले बीएसपी प्रत्याशी का पुत्र हिमांचल और नाति सहित दो दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है.

घटना के बाद शहर में तनाव को देखते हुए बडी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात किया गया है. सूचना के बाद चुनाव आयोग के प्रेक्षक के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी ए के सिंह, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने घटनास्थल का दौरा किया. मतदान केंद्रों के आस पास भीड़ न जुटने देने के निर्देश देते हुए तैनात केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को सतर्क रहने को कहा गया है. स्थिति को देखते हुए महोबा में भारी पुलिस बल तैनात कर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

इसके अलावा रायबरेली सीट पर चुनाव लड़ रहे रालोद के उम्मीदवार पर फायरिंग की गई है. फायरिंग के बीच रालोद उम्मीदवार ने भागकर किसी तरह से अपनी जान बचाई. इसके अलावा कहीं कहीं जगहों पर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. लोगों का कहना है कि नेताओं द्वारा विकास नहीं किया गया है, जिससे वह वोटिंग का बहिष्कार करते हैं.

Back to top button