वीडियो: देशद्रोह के आरोपी उमर खालिद की DU में हुई धुलाई! लोगों ने कहा ऐसो को देशभक्ति सिखानी जरुरी!

नई दिल्ली – JNU की उस घटना कौन भूल सकता है जब उमर खालिद गिरोह ने खुलेआम देशद्रोह के नारे लगाये थे। जिसके बाद देश का माहौल गर्मा गया था। उसी खालिद को DU में ABVP के छात्रों ने जमकर धो दिया है। दरअसल, खालिद को दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार में स्पीकर के तौर पर बुलाया गया था। उमर खालिद को इंग्लिश डिपार्टमेंट और कॉलेज की लिटरेरी सोसायटी की ओर से मंगलवार को शुरू हुए इस सेमिनार ‘द कल्चर ऑफ प्रोटेस्ट’ में बोलने के लिए जेएनयू पहुंचना था, लेकिन कॉलेज में एबीवीपी के छात्रों ने इसका विरोध किया और पत्थरबाजी करते हुए खालिद को भी धो दिया। दोनों तरफ से नारेबाजी और पुलिस फोर्स के बीच आखिरकार सेमिनार कैंसल कर उमर खालिद को भागना पड़ा। Clash between aisa and abvp students.

 

अफजल गुरु का समर्थक है उमर खालिद –

आपको बता दें कि उमर खालिद सुर्खियों में तब आया था जब उसने जेएनयू छात्रसंघ पूर्व अध्यक्ष कन्हैया के साथ मिलकर अफजल गुरु की बरसी पर कार्यक्रम आयोजित किया था और उस कार्यक्रम में भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे नारे लगाए गये। इसी खालिद के विरोध में रामजस कॉलेज में एबीवीपी और आइसा के छात्रों के बीच जमकर मारपीट और तनाव के बाद कॉलेज को खाली करा लिया गया। पुलिसकर्मियों ने दावा किया कि मौरिस नगर पुलिस थाने के एसएचओ सहित कुछ पुलिसकर्मियों से भी प्रदर्शन के दौरान बदसलूकी की गई। कुछ पत्रकारों ने भी आरोप लगाया कि झड़प के दौरान पुलिसकर्मियों ने उन पर हमला किया।

 लोगों ने कहा मिलनी चाहिए ऐसो को देशभक्ति की खुराक –

खालिद के विरोध के दौरान वामपंथियो का समूह ही उमर खालिद के समर्थन में खड़ा दिखा। लेकिन राष्ट्रवादी संगठन ABVP के विरोध के बाद वहां माहौल गर्म हुआ और अब जो वीडियो सोशल मीडिया पर वाइरल हो रहा है उसमें ये वामपंथी छात्र कश्मीर आज़ादी के नारे लगाते दिख रहे हैं। वहीं उमर खालिद की पिटाई को लेकर कुछ लोगों का कहना है कि ऐसे देशद्रोहियों को समय-समय पर देशभक्ति की खुराक देनी जरुरी है।

देखें कैसे हुई उमर खालिद की धुनाई –

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.