बॉलीवुड

इस एक आदत ने तबाह कर दिया था इन 6 सितारों का करियर, कोई आखिरी तक नहीं उभर पाया

जब इंसान अधिक नशा करने लगता हैं तो अपने होश खो बैठता हैं. उससे फिर कई गलत या उटपटांग चीजें हो जाती हैं. इसका असर उसके पर्सनल रिश्तों और प्रोफेशनल करियर पर भी पड़ता हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के कुछ चुनिंदा सितारों के साथ भी हुआ. ये लोग नशे की लत में इतने जकड़ते चले गए कि इन्हें लेने के देने पड़ गए. कईयों का तो करियर भी बर्बाद हो गया. अज हम उन्ही के बारे में जानेंगे.

हनी सिंह

बॉलीवुड के मशहूर गायक, रैपर और संगीतकार हनी सिंह के कई गाने पॉपुलर हुए हैं. एक समय था जब वे टॉप पर थे. हालाँकि उन्हें शराब की लत इस कदर लग गई थी कि उनका करियर तक बीच में कुछ समय के लिए थम गया था. वे काफी समय तक इंडस्ट्री से बाहर थे. ऐसा इसलिए कि वे रिहैब सेंटर में इलाज करवा रहे थे. लगभग 2 सालों तक गायब रहने के बाद हनी सिंह ने ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के गाने ‘दिल चोरी साड्डा हो गया’ वापसी की थी.

मनीषा कोराला

मनीषा ने 90 के दशक में कई हिट फ़िल्में दी थी. एक समय था जब वे बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शामिल थी. हालाँकि बाद में उन्हें शराब की आदत ऐसी लगी कि इस कारण ओवेरियन कैंसर से पीड़ित हो गई. मनीषा ने अपने कैंसर का इलाज करवाया और ठीक होकर वापस आई. अब मनीषा ने शराब पीना छोड़ दिया हैं. वे पिछले साल ‘संजू’ फिल्म में नज़र आई थी. उसमे वे संजय दत्त की माँ नर्गिस बनी थी.

संजय दत्त

संजय को ड्रग्स लेने की आदत स्कूल टाइम से ही थी. फिर जब 1981 में माँ नर्गिस का निधन हुआ तो ये लत और भी बढ़ गई. ड्रग्स की वजह से संजय 1982 में 5 महीने जेल में भी रहे थे. उन्हें सुधरने का काम पिता सुनील दत्त ने किया. उन्होंने संजय को अमेरिका के रिहेब सेंटर भेजा था.

फरदीन खान

फरदीन खान ने बॉलीवुड में हाथ पैर मारने की बहुत कोशिशें की लेकिन असफल ही रहे. फरदीन को भी ड्रग्स लेने की आदत थी. एक बार तो सेंट्रल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने उन्हें कोकीन रखने के आरोप में गिरफ्तार भी किया था. यहाँ वे 5 दिन जेल में रहे फिर बाद में उनकी जमनात हो गई.

कपिल शर्मा

भारत के नंबर 1 कॉमेडियन कपिल शर्मा का करियर अचनाक थम जाएगा ये किसी ने नहीं सोचा था. उन्हें शराब की इतनी लत हो गई थी कि वे नशे में मोदीजी को विवादित ट्वीट कर देते थे तो कभी अपने साथ कलाकार से मारपिट कर लेते थे. इस तरह लोगो ने उनसे दूरी बनाना शुरू कर दी थी. हालाँकि कुछ महीने आयुर्वेदिक आश्रम में डिटॉक्सीफिकेशन प्रोग्राम लेने के बाद उन्होंने अपनी शराब की लत पर काबू पाया और बाद में धमाकेदार कमबेक किया. अब उनका करियर फिर से पटरी पर आ चुका हैं.

परवीन बाबी

परवीन बाबी को लगातार सिगरेट पिने की बुरी आदत थी. साथ ही वे बहुत शराब भी पीती थी. जब महेश भट्ट से उनका रिश्ता टुटा था तो वे और भी ज्यादा एडिक्टेड हो गई थी. दुर्भाग्यवश वे कभी भी इस लत से पीछा नहीं छुड़ा पाई.

Back to top button