राशिफल

Rashifal: आज इन 7 राशियों पर बरसेगी धन के स्वामी कुबेर की कृपा, अन्य राशियों का बढ़ेगा जेब खर्च

हम आपको बुधवार 18 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जल्दबाज़ी में कोई भी फैसला न करें, ताकि आगे आपको पछताना न पड़े। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल होंगे। ऑफिस में अधिकारी आपकी कार्यशैली और परिश्रम से खुश रहेंगे। उच्च अधिकारी या सरकार से कुछ नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। शारीरिक कष्ट की आशंका रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दोस्तों के साथ मस्ती करने का मौका मिलेगा। आपकी मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है। अचानक कोई तरीका आपके दिमाग में आ सकता है। बच्चों से बातें करें आज उन कार्यों को करें जिनको आपका मन कहे। बेवजह किसी से विवाद हो सकता है। कारोबार ठीक रहेगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रही है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है। दोस्तों और रिश्तेदारों की सहायता करने का अवसर मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका मित्रों और साझेदारों के साथ मतभेद हो सकता है। मन में कोई समस्या या परेशानी रहेगी। कड़वी बातें न करें। आज कोई प्लान न बनाएं। यदि काम को निश्चित समय सीमा में पूरा करना चाहते हैं तो किसी काम को कल पर टालने से बचें। आज अपने घर-परिवार के लोग तथा रिश्तेदार आपके कार्य तथा व्यवहार से प्रसन्न होंगे और आपका साथ देंगे। कारोबार से जुड़ी लंबी यात्रा की योजना बन सकती है। कोर्ट- कचहरी के कार्यो में गति आएगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको परिवारजनों का भरपूर सहयोग रहेगा। सोचे हुए काम पूरे होने में थोड़ा समय लग सकता है। आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। ध्यान रहे आज भाग्य आपके साथ है लेकिन बेवजह के खर्चों से आपको बचना है। वाहन चलाते समय बहुत सावधानी रखें क्योंकि घटना-दुर्घटना का योग बन रहा है। स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके काम जल्दी पूरे हो जाएंगे। रोजमर्रा के काम पूरे होने में कोई रुकावट नहीं आएगी। अगर आप अपने जरूरी कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करेंगे तो आपको परिणाम आपके अनुसार ही मिलेगा। काम में जऱा भी लापरवाही महंगी साबित होगी, अत: सावधानी अपेक्षित है। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा। खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज शत्रुओं पर हावी होंगे फिर भी कुछ गुप्त शत्रु नुकसान पहुँचा सकते हैं, इसलिए सजग रहें। खाने पीने पर नियंत्रण रखने के कारण आप अपनी सेहत ठीक रखने में सफल रहेंगे। आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है। स्वभाव में तेजी या थोड़ा उलझने का अंदाज रहेगा। दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी भरा रहेगा। आप सोच-समझकर बोलें। नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके वर्षों से रुके हुए कार्य आज पूरे होंगे। सौदेबाजी में बहुत अच्छी सफलता भी मिलने के योग हैं। आपका दिन परिवार, निजी जीवन और पैसों के मामले में ही बीत सकता है। अगर आप नया वाहन खरीदना चाहते है तो आज का दिन शुभ है। आप किसी बड़ी योजना या घटना में भागीदार होंगे, जिसके लिए आपको सराहना और पुरस्कार मिलेंगे। आज आपको अपने आत्मसम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आफिस वर्क में सफलता मिलेगी। लव लाइफ बहुत अच्छी नहीं रहेगी। हल्के प्रयासों से काम बनेंगे। आने वाले समय में आपको शिक्षा से जुड़ी किसी भी कार्यक्रम से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मज़बूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। आप को संतान सुख मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कार्यक्षेत्र में आप व्यवहार कुशल बनेंगे। अत्यंन्त व्यस्तता के बावजूद परिवार में किसी विशेष कार्य के लिए समय निकाल लेंगे। सामाजिक रूप से यश और कीर्ति में वृद्धि होने की संभावना है। बुद्धि द्वारा कार्य पर विजय प्राप्त होगी। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आपको सावधानी बरतनी है कि अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज जीवनसाथी के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। आपको आपके जीवन के प्रत्येक अटके हुए कार्य में सफलता प्राप्त होगी। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। आज धन और कार्य के मामले में आवेग से बचें और अपने को सोचने का समय दें। पॉजिटिव सोचें, नेगेटिव ना सोचें। पॉजिटिव सोचना आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए ये समय बेहद शुभ रहेगा। धन के आगमन होने की संभावना रहेगी। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। आपको जीवन साथी के कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आपका बुरा व्यवहार आपके परिवार को दुःखी व आपके संबंधों में दूरी पैदा कर सकता है। आप निर्णय लेने में कठिनाई महसूस करेंगे क्योंकि दिमाग में द्वंद रहेगा। आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है। आज नींद पूरी नहीं होने से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आज धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी। विवादों से बचने का प्रयास करें। जीवनसाथी के साथी सम्बन्धों को काफी मजबूत करने में आप काफी प्रभावशाली रहेंगे। आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे। विदेश जाने के लिए यदि लम्बे समय से तैयारी कर रहें हैं, तो इंतजार अब खत्म होगा। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा।

आपने Rashifal 18 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए महाशिवरात्रि के दिन इस तरह से करें इनकी पूजा

Back to top button