बॉलीवुड

ये 4 हीरो काट सकते हैं बॉलीवुड के तीनों खान का पत्ता, नंबर 1 ने लगा दी है हिट फिल्मों की झड़ी

बॉलीवुड में तीन खान ऐसे हैं जिनकी फिल्में देखने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगती हैं. आप तो समझ ही गए होंगे हम किन तीन खानों की बात कर रहे हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं सलमान, आमिर और शाहरुख़ खान की. ये बॉलीवुड के ऐसे हीरो हैं जिनकी फिल्में पहले भी सुपरहिट होती थीं और आज भी सुपरहिट होतीं हैं. बड़े पर्दे पर इन तीनों खान का जलवा काफी लंबे समय से बरकरार है. लेकिन बीते कुछ समय से इन तीनों खान का जलवा धीरे-धीरे कम होता दिखाई दे रहा है. इसकी वजह है बॉलीवुड में आये कुछ ऐसे दिग्गज अभिनेता जो न सिर्फ एक्टिंग में नंबर वन हैं बल्कि इनकी फिल्में दर्शकों को काफी पसंद भी आती हैं.

अब फिल्मों के मामले में लोगों का टेस्ट बदल रहा है. ऐसा नहीं है कि वह मसाला फिल्में या फिर तीनों खान को देखना पसंद नहीं करते बल्कि उन्हें समझ में आ गया है कि आजकल के नए जेनरेशन के हीरो भी किसी से कम नहीं हैं. तो आईये एक नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ नामचीन अभिनेताओं पर जिनकी फैन फॉलोइंग खांस से कम नहीं है और यह कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले समय में ये तीनों खान का पत्ता काट सकते हैं.

आयुष्मान खुराना

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना का. आयुष्मान आज बॉलीवुड के सक्सेसफुल एक्टर्स में से एक हैं. एक्टर होने के साथ-साथ आयुष्मान एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. आयुष्मान की पहली डेब्यू फिल्म ‘विक्की डोनर’ थी. यह फिल्म बड़े पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी. पहली फिल्म से ही आयुष्मान ने दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी. आज आयुष्मान के नाम एक से बढ़कर एक हिट फिल्में हैं. वह एक के बाद एक लगातार हिट दे रहे हैं. आयुष्मान के खाते में बधाई हो, आर्टिकल 15, ड्रीम गर्ल और बाला जैसी सुपरहिट फिल्में हैं.

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपने बिंदास नेचर और अभिनय के लिए जाने जाते हैं. कुछ ही सालों में रणवीर एक्टिंग के उस्ताद हो गए हैं. वह अपने रोल में इस कदर ढल जाते हैं कि सामने वाला बस उनकी परफॉरमेंस देखता रह जाता है. आज रणवीर के दुनियाभर में लाखों फैंस हैं. इस बात में कोई शक नहीं है कि बॉलीवुड में इस मुकाम तक पहुंचने के लिए रणवीर ने बहुत मेहनत की है. आज रणवीर के नाम गली बॉय, बाजीराव मस्तानी, बैंड बाजा बारात, पद्मावत, दिल धड़कने दो जैसी सुपरहिट फिल्में हैं और आने वाले समय में वह कपिल देव की बायोपिक 83 में भी दिखाई देने वाले हैं.

विकी कौशल

विकी कौशल वैसे तो काफी समय से बॉलीवुड में थे लेकिन उन्हें असल में पहचान फिल्म ‘उरी’ से मिली है. विकी कौशल फिल्म इंडस्ट्री के उभरते हुए कलाकार हैं और अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं. विकी कौशल फिल्म ‘संजू’ में जब संजय दत्त के दोस्त बनकर सामने आये थे तभी उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया था. इसके बाद फिल्म उरी की सफलता ने उन्हें आसमान की बुलंदियों पर पहुंचा दिया. हाल ही में उन पर फिल्माया गाना ‘बड़ा पछताओगे’ बहुत हिट हुआ है. आज विकी के पास बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स हैं. इतना ही नहीं, खबरें तो यहां तक हैं कि वह बॉलीवुड की टॉप हीरोइन कटरीना कैफ को डेट कर रहे हैं.

राजकुमार राव

राजकुमार राव बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं. वह अब तक कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘स्त्री’ और ‘जजमेंटल है क्या’ ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था. राजकुमार राव को आज दुनियाभर में लोग पहचानते हैं. कुछ ही दिनों में उन्होंने खूब पैसा और नाम कमा लिया है. आज अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए राजकुमार राव के पीछे डायरेक्टर्स की लंबी लाइन लगी रहती है. इतनी सफलता हासिल करने के बाद भी राजकुमार राव बेहद डाउन टू अर्थ हैं और बेहद सिंपल लाइफ जीने में यकीन रखते हैं. ख़बरों की मानें तो राजकुमार राव इन दिनों पत्रलेखा को डेट कर रहे हैं. राजकुमार के नाम सिटी लाइट्स, शादी में जरूर आना, मेड इन चाइना, बरेली की बर्फी जैसी फिल्में दर्ज हैं.

पढ़ें- विकी कौशल ने शाहरुख खान के लिए कह दी इतनी बड़ी बात, साथ ही शेयर की एक पुरानी तस्वीर

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button