बॉलीवुड

कभी सलमान खान को ‘ऐश्वर्या’ बन इस एक्ट्रेस ने दिया था सहारा, आज हो गई है लाइमलाइट से बहुत दूर

हर इंसान का दिन एक सा नहीं रहता है, किसी का आज दिन है तो कल नहीं रह सकता क्योंकि बदलाव प्रकृति का नियम है। मगर फिल्मी दुनिया में ये बदलाव आपके टैलेंट के ऊपर आधारित होता है। अगर आपके अंदर टैलेंट है तो आप लंबी रेस का घोड़ा बन सकते हैं लेकिन अगर आपके अंदर टैलेंट नहीं है तो लाख सलमान खान लॉन्च कर लें आपको हारने से कोई नहीं रोक सकता। कुछ ऐसा ही हाल एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल का हुआ था और कभी सलमान खान को ‘ऐश्वर्या’ बन इस एक्ट्रेस ने दिया था सहारा, मगर अब इन्हें शायद ही आपने कहीं देखा हो।

कभी सलमान खान को ‘ऐश्वर्या’ बन इस एक्ट्रेस ने दिया था सहारा

सलमान खान की फिल्म लकी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल अपना जन्मदिन 18 दिसंबर को मनाती हैं। स्नेहा ने साल 2005 में सलमान खान के साथ फिल्म लकी की थी और उस समय ये फिल्म थोड़ी बहुत इसलिए चली थी क्योंकि प्रमोशन के दौरान ये बात फैल गई थी कि ये ऐश्वर्या राय की हमशक्ल हैं। सलमान खान ने इन्हें इसलिए लॉन्च किया क्योंकि उन्हें एक सहारा चाहिए था और उस समय ही सलमान का ऐश्वर्या से ताजा-ताजा ब्रेकअप हुआ था।

पहली ही फिल्म से खूब सारी सुर्खियां बटोरने के बाद स्नेहा लाइमलाइट से दूर हो गईं। सलमान की स्नेहा से मुलाकात तब हुई जब वे ऐश्वर्या की याद में डूबे हुए थे और इस दौरान सलमान के टूटे दिल ने स्नेहा का करियर बनाया। इसके साथ ही सलमान को अपने ब्रेकअप से उबरने का मौका भी मिला और उस समय ऐसी भी खबरें थीं कि सलमान को दूसरी ऐश्वर्या मिल गईं। दर्शकों ने जब स्नेहा को पहली बार पर्दे पर देखा तो उन्हें यही लगा कि ये ऐश्वर्या राय हैं मगर इस फिल्म के बाद इन्होने कई फिल्में करीं और असफलता ही हाथ लगी।

स्नेहा उल्ला ने बॉलीवुड में आर्यन (2006), जाने भी दो यारो (2007) और क्लिक (2009) में काम किया लेकिन ये फिल्में बुरी तरह फ्लॉप हो गई थीं। मायानगरी में मिली असफलता के बाद इन्होंने तेलुगु फिल्मों में काम करना शुरु किया और फिल्में ना चलने पर स्नेहा का एक बयान भी आया। स्नेहा ने कहा, ‘जब मैं फिल्मों में आई तब मेरी उम्र 15-16 थी, फिल्म का ऑफर आया और वो भी सलमान खान की तरफ से तो मैंने मना नहीं किया और उस समय मैंने बहुत मेहनत भी की थी।’ साल 2017 के एक इंटरव्यू में स्नेहा ने अपने बारे में बताया, ‘मैं तीन सालों तक ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीड़ित थी। ये बीमारी खून से संबंधित होती है। मैं इतनी कमजोर हो गई थी कि एक्ट्रेस के तौर पर खरी नहीं उतर सकती थी। यहां तक मुझे चलने, डांस करने और लगातार शूटिंग करने में भी काफी तकलीफ होती थी। इसके बाद मैंने फैसला लिया कि मुझे काम से ब्रेक ले लेना चाहिए। इसके बाद मैंने अपनी बीमारी का इलाज कराया क्योंकि मैं हर दूसरे दिन बीमार हो जाती थी।’ स्नेहा को आखिरी बार साल 2015 में आई फिल्म बेजुबां इश्क में देखा गया, हालांकि वे विज्ञापन करके अच्छा-खासा कमा लेती हैं। स्नेहा कई परफ्यूम ब्रांड का विज्ञापन करती हैं और इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं।

Back to top button