दिलचस्प

बेटी पाने की जिद पर अड़ा ये कपल, लगातार हुए 13 बेटे फिर भी रुकने का नाम नहीं ले रहा, देखे Video

बेटियां किसी भी मामले में बेटों से कम नहीं होती हैं. फिर आज का ज़माना तो लड़का और लड़की की बराबरी का हैं. हालाँकि दुर्भाग्य से आज भी कई ऐसे लोग हैं जो अपने घर में बेटी से ज्यादा बेटे के होने की आस रखते हैं. बेटी होने पर उन्हें इतनी ख़ुशी नहीं होती हैं जितनी की बेटा होने पर होती हैं. आप ने कई ऐसे कपल्स देखे होंगे जो एक बेटे के चक्कर में घर में कई साड़ी लड़कियों की लाइन लगा देते हैं. मतलब जब तक उन्हें बेटा पैदा नहीं होता हैं तब तक वे बच्चे की प्लानिंग करना बंद नहीं करते हैं. इस चक्कर में यदि हर बार लड़की ही पैदा हो तो उनकी फैमिली बहुत बढ़ती जाती हैं. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसे कपल से मिलाने जा रहे हैं जिनकी सोच इसके बिलकुल विपरीत हैं. मतलैब इस कपल को बेटी पाने का इतना मोह हैं कि उसके पैदा होने के इंतज़ार में इन्होने 13 बेटे पैदा कर डाले. इतना ही नहीं ये लोग तब तक नहीं रुकने वाले हैं जब तक कि इनके घर एक बेटी का जन्म नहीं हो जाता हैं.

दरअसल ये नेक सोच रखने वाला कपल ब्राज़ील के Concei ao de Coit में रहता हैं. 40 वर्षीय हस्बैंड Ireneu Cruz एक किसान हैं. जबकि उनकी बीवी Jucicleide Silva एक हाउस वाइफ हैं. इस कपल के कुल 13 बेटे हैं. इनमे सबसे बड़े बेटे की उम्र 18 साल हैं जबकि सबसे छोटे बटे की उम्र 1 महिना हैं. इस कपल ने ये फैसला लिया हैं कि ये लोग तब तक बच्चे पैदा करते रहेंगे जब तक कि इनके घर एक बेटी का जन्म नहीं हो जाता हैं. इस कपल को उम्मीद हैं कि 13 इनका लक्की नंबर हैं इसलिए इसके बाद अगला बच्चा बेटी ही पैदा होगी.

इन कपल के बीच एक और दिलचस्प चीज तय हुई हैं. मतलब यदि बेटे का जन्म होता हैं तो पति उनका नाम रखेगा जबकि बेटी का जन्म होता हैं तो बीवी Jucicleide उसका नामकरण करेगी. हालाँकि दुर्भाग्य से बीवी को बेटी ना होने के कारण अभी तक अपने बच्चे का नाम रखने का मौका नहीं मिल पाया हैं. ऐसे में एक वजह ये भी हैं कि पत्नी Jucicleide बेटी पाने की जी तोड़ कोशिश कर रही हैं. पापुलेशन एक्सपर्ट्स का कहना हैं कि एक के बाद एक लगातार 13 बेटों के होने के 8000 लोगो में से 1 व्यक्ति के चांस होते हैं. अब दुर्भग्य से एक 1 व्यक्ति यही कपल हैं जिसे तहे दिल से बेटी की आस हैं. वरना आमतौर पर 13 बच्चों में से कई लड़कियां भी पैदा हो जाती हैं. हालाँकि इस कपल ने ठान रखी हैं कि वे बेटी पाकर ही रहेंगे, फिर चाहे इनका परिवार और कितना भी बढ़ता जाए.

पति का सपना हैं कि वो अपने सभी बेटों को फूटबॉल प्लेयर बनाना चाहता हैं. इन्होने अपने सभी बेटों के नाम R से ही रखे हैं. ये कपल कोई ज्यादा अमीर नहीं हैं इसलिए कभी कभी इतने सारे बच्चों का पेट पालना थोड़ा मुश्किल भी हो जाता हैं. हालाँकि पत्नी का कहना हैं कि हम सभी घर में मिल बाँट कर ही खाते हैं. यदि घर में एक ब्रेड का टुकड़ा मौजूद हुआ तो उसके भी बराबर हिस्से होते हैं और सभी को वो मिलता हैं. आमतौर पर हम में से कोई भी रात में भूखे पेट नहीं सोता हैं. किसी ना किसी तरह खाने का जुगाड़ हो ही जाता हैं.

इस कपल से हम सभी को सिख लेनी चाहिए. एक बेटी के लिए इन्होने 13 बेटे तक पैदा आर दिए. वहीं भारत में कुछ लोग बेटी के जन्म से उदास हो जाते हैं.

Back to top button