बॉलीवुड

जॉन अब्राहम के साथ इस फिल्म में नज़र आए थे धोनी, 99% फिल्म का नाम नहीं बता पाएंगे

महेंद्र सिंह धोनी! ये नाम करोड़ो लोगो के दिल में बसता हैं. धोनी एक ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हैं जिसे लोग दिल से पसंद करते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी की ख़ास बात ये हैं कि वो जमीन से जुड़े इंसान हैं. उनका व्यवहार सभी के साथ बड़ा विनम्र होता हैं. सोशल मीडिया पर तो धोनी की तस्वीरें और विडियो भी बड़े छाए रहते हैं. धोनी की इतनी बड़ी फेन फॉलोइंग होने की वजह से उनके जीवन पर एक बायोपिक फिल्म भी बन चुकी हैं. एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी. इस फिल्म में शुषन्त सिंह राजपूत ने उनकी भूमिका निभाई थी. हालाँकि क्या आप जानते हैं कि धोनी इसके पहले एक और फिल्म में भी काम कर चुके हैं.

हम यहाँ जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उसमे जॉन अब्राहिम, श्रेयस तलपड़े, के के मेनन और जेनिलिया डीसूजा थे. इस फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था. फिल्म की कहानी कुछ ऐसी थी कि एक लड़का इंडियन क्रिकेट टीम का खिलाड़ी बनने का सपना देखता हैं लेकिन सिक्योरिटी वजह से जेल जा पहुँचता हैं. बस इसी फिल्म में धोनी भी थे. तो क्या आपको ये फिल्म याद आई? नहीं? चलो कोई बात नहीं हम ही आपको इस फिल्म के बारे में बता देते हैं.

दरअसल धोनी ने जॉन अब्राहम साथ जिस फिल्म में काम किया था उसका नाम हुक या क्रूक हैं. धोनी ने इस फिल्म में कैमियो दिया था. यानी वो इसमें एक स्पेशल गेस्ट कलाकार के रूप में आए थे. हालाँकि ये फिल्म अभी तक बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं हो सकी हैं. फिल्म 2010 में रिलीज होने वाली थी पर कुछ निजी कारणों के चलते ये अभी तक अटकी पड़ी हैं. अब भविष्य में ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होती हैं या नहीं इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. इसकी उम्मीद भी अब कम ही हैं. हालाँकि यदि ऐसा होता हैं तो हम सभी को बड़े पर्दे पर महेंद्र सिंह धोनी की एक्टिंग देखने को मिल सकती हैं. अभी उनकी लाइफ पर बनी बायोपिक ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में उनका किरदार सुशांत सिंह राजपूत ने निभाया था. मतलबी खुद धोनी बड़े पर्दे पर एक्टिंग करने नहीं आए थे. इसलिए हम कह सकते हैं कि हुक या क्रूक ही वो फिल्म थी जिसमे धोनी पहली बार किसी बॉलीवुड फिल्म में दिखे थे. बस दुर्भाग्य ये था कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक नहीं दी. ऐसे में दर्शक उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर नहीं देख सके.

दोस्तों वैसे क्या आप सभी धोनी को क्रिकेट के अलावा फिल्मों में अभिनय करते हुए देखना पसंद करेंगे? सच में यदि ऐसा होता हैं तो सलमान, शाहरुख़, आमिर सबकी छुट्टी हो जाएगी. धोनी यदि इसी फिल्म में लीड हीरो नज़र आए तो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करेगी. ना जाने कितने रिकार्ड्स टूट जाएंगे. खैर ये सपना सच होने के आसार कम ही हैं. फिलहाल तो धोनी क्रिकेट खेलने में ही खुश हैं. हालाँकि उनके रिटायर होने के बाद फिल्मों में आना एक अच्छा आप्शन हो सकता हैं. धोनी दीखते भी बड़े हैंडसम हैं. उनमे वो हीरो बनने वाली पूरी काबिलियत हैं.

Back to top button