बॉलीवुड

किआरा से लेकर आलिया तक जानिये कैसा रहा 2019 में इन अभिनेत्रियों का जलवा, बॉक्स-ऑफिस रिजल्ट

साल 2019 जाने को है और इस साल बहुत कुछ देखने को मिला जो हमने सोचा भी नहीं था। राजनीति में हो या फिल्मों में हर जगह कुछ नया ही देखने को मिला। ये साल कार्तिक आर्यन और आयुष्मान खुराना के नाम रहा ये बात तो हम सभी जानते हैं लेकिन किन हसिनाओं ने अच्छी फिल्में की ये भी आपको पता होना चाहिए। बॉक्स-ऑफिस पर रहा इन खूबसूरत अभिनेत्रियों का जलवा, चलिए जानते हैं कौन हैं इनमें आपकी फेवरेट एक्ट्रेस?

बॉक्स-ऑफिस पर रहा इन खूबसूरत अभिनेत्रियों का जलवा

बॉलीवुड में इस साल कई फिल्मों ने धमाल मचाया और कई लो बजट की फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया। मगर इस साल जिन एक्ट्रेसेस ने अपना नाम खूब कमाया उनकी लिस्ट कुछ इस प्रकार है।

आलिया भट्ट

साल 2019 आलिया भट्ट को हर बार की तरह काफी पसंद किया गया। जहां उनकी फिल्म कलंक ने बॉक्स ऑफिस पर कमान नहीं दिखाई वहीं दूसरी फिल्म गली बॉय ने बॉक्स-ऑफिस पर शानदार कमाई की और इस फिल्म ने ‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवार्ड’ भी का स्थान प्राप्त किया। फिल्म को 92वें ऑस्कर अकादमी अवार्ड्स के लिए नामांकन किया गया है और इस फिल्म में आलिया का काम काफी पसंद किया गया था। इसके साथ ही फिल्म में उनके कई डायलॉग काफी फेमस हुए हैं और गली बॉय साल 2019 की एक बेहतरीन फिल्म साबित हो गई।

कृति सेनन

साल 2019 में कृति सेनन के लिए काफी अच्छा रहा है। इन्होंने बैक टू बैक 4 फिल्में की जो बॉक्स ऑफिस पर आई अच्छी कमाई कर गई। पहली फिल्म लुका छुपी, दूसरी फिल्म अर्जुन पटियाला, तीसरी फिल्म हाउसफुल 4 और चौथी फिल्म पानीपथ रही। इनमें से तीन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया। फिल्म में कृति के काम को भी खूब सहारा गया।

कियारा आडवाणी

साल 2019 में कियारा आडवाणी ने कामयाबी की ऊंचाईयों को छुआ। उनकी फिल्म कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की और ये फिल्म लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई। फिल्म में उनके काम को भी काफी सहारा गया और इसके साथ ही कियारा सुपर हिट एक्ट्रेसेस में शुमार हो गई। इस साल कियारा आडवाणी की दूसरी फिल्म गुड न्यूज होगी जो 27 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। अब देखना ये है कि ये फिल्म क्या कमाल दिखाती है।

भूमि पेडनेकर

साल 2019 में सबसे ज्यादा फिल्में करने वाली एक्ट्रेस बनी भूमि पेडनेकर भी रहीं। इन्होंने इस साल 5 फिल्मों में काम किया और ज्यादातर फिल्में सफल रहीं। इनकी सबसे पहली फिल्म डॉली किट्टी और दूसरी वो चमकते सितारे फिल्में की, जिसमें उनके काम को काफी सहारा गया। भूमि पेडनेकर की तीसरी फिल्म सोन चिड़िया, चौथी फिल्म भूमि पेडनेकर की सांड की आंख रही, पांचवी फिल्म पति पत्नी और वो थी। इनमें से सांड की आंख और पति-पत्नी और वो फिल्में सुपरहिट रहीं।

Back to top button
शादी से पहले लिव इन के मजे ले चुके हैं ये सितारे बेहद खूबसूरत है अरविन्द अकेला कल्लू की दुल्हनिया, देखकर हो जाएंगे लट्टू