विशेष

बहुत बड़ा आदमी बन चुका है ‘एक्शन के स्कूल टाइम शूज’ वाला यह बच्चा, देखकर नहीं पहचान पाएंगे 

टेलीविजन पर आने वाले विज्ञापन हमारी ज़िंदगी का बहुत ही अहम् हिस्सा बन चुके हैं. कुछ विज्ञापन तो इतने अच्छे होते की लोग उन्हें बार बार देखते हैं. और विज्ञापनों में आने वाले गानों को गुनगुनाते हैं टेलीविजन पर आने वाले विज्ञापनों को सभी लोग बहुत ध्यान से देखते हैं. हम सभी बचपन से ही टेलीविजन पर अलग-अलग विज्ञापनों को देखते आ रहे हैं. उन्हीं विज्ञापनों में से एक विज्ञापन था एक्शन के स्कूल टाइम शूज का …..90 के दशक में आने वाला यह विज्ञापन सभी बच्चों को बहुत पसंद था. टेलीविजन पर आने वाले एक्शन शूज़ के इस विज्ञापन में एक बहुत ही प्यारा और खूबसूरत बच्चा आता था. इस विज्ञापन में आने वाला घुंघराले बालों वाला बच्चा अपने चमचमाते जूते दिखाता था. जिसे देखकर सभी बच्चे अपने माता-पिता से वैसे ही शूज़ खरीदने की जिद करते थे कि हमें भी ऐसे ही जूते चाहिए.

प्रकृति के नियम के अनुसार समय बीतने के साथ बचपन के दिन भी धीरे-धीरे बीत गए और सभी लोग अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए. समय के साथ-साथ वह घुंघराले बालों वाला लड़का भी बड़ा हो गया और उसने अपनी ज़िंदगी में ऐसा मुकाम हासिल किया जिसे जानने के बाद आप भी हैरान रह जायेंगे.  टेलीविजन पर एक्शन शूज़ के साथ साथ और भी अलग अलग विज्ञापनों में नजर आने वाले उस घुंघराले बाल वाले बच्चे का नाम तेजन दीवान जी है. 90 के दशक में तेजन दीवान जी ने स्कूल टाइम शूज के विज्ञापन के साथ-साथ मैगी और बेंडेड का विज्ञापन में भी काम किया था. इसके अलावा तेजन ने पहला नशा के रीमिक्स वर्जन में भी काम किया था.

बचपन में टेलीविजन पर आने वाले विज्ञापनों में एक्टिंग करने वाला यह लड़का आज बहुत बड़ा डॉक्टर बन चूका है. तेजन दीवान जी का पूरा नाम डॉक्टर तेजन दीवान जी है. तेजन अब एमडी बन गए हैं. वह रेडिएशन ऑंकोलॉजी के स्पेशलिस्ट हैं और कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी का इलाज करते हैं. तेजन ने साल 2008 में नॉर्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी से बायोमेडिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन कंप्लीट किया. इसके बाद डॉक्टर ऑफ मेडिसिन की पढ़ाई करने के लिए उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड स्कूल ऑफ मेडिसिन एडमिशन लिया. साल 2013 में तेजन डॉक्टर ऑफ मेडिसिन की पढ़ाई कंप्लीट कर ली.

इसके बाद इन्होंने बाल्टीमोर मैरीलैंड के यूनियन मेमोरियल हॉस्पिटल में 1 साल की इंटर्नशिप की और साथ ही 2018 में इन्होने यूनिवर्सिटी आफ मैरीलैंड मेडिकल सेंटर से अपनी रेज़ीडेंसी भी पूरी कर ली. 2018 में ही तेजन दीवान जी ने और फैकल्टी यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी ज्वाइन किया. अभी तेजन सिल्वेस्टर कंप्रिहेंसिव कैंसर हॉस्पिटल में रेडिएशन ऑंकोलॉजी के असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्य कर रहे हैं. तेजन अभी मैरीलैंड में ही रहते हैं. तेजन को देखकर ये विश्वास करना मुश्किल है की ये वही छोटा सा प्यारा बच्चा है जो एक्शन शूज़ के ऐड में आया करता था और जिसे देखकर सभी बच्चे वैसे जूते खरीदने के लिए मचल उठते थे.

Back to top button