राशिफल

Rashifal: इन 4 राशियों के लिए बेहद खास रहेगा पौष मास का पहला सोमवार, फूल की तरह खिल उठेगा भाग्य

हम आपको सोमवार 16 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। उच्च पद की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आज अगर भगवान शिव का स्मरण करके आप जिस भी कार्य की शुरुआत करेंगे उसमें आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। नए वाहन को लेकर सावधानी बरतें। परिवार से जुड़े मामलों पर आपको ध्यान देना होगा‌। रोमांस के अवसर मिल सकते हैं‌।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके लिए दिन उत्साहवर्धक है। आज कोई बहुत अच्छी नौकरी मिल सकती हैं। जिससे आपको बहुत लाभ हो सकता हैं। भूमि व भवन संबंधी खरीद-फरोख्त के कार्य लाभदायक रहेंगे। रुका हुआ धन वापस मिलने के योग बन रहे हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज बात का बतंगड़ न बनाएं। परिवार के लिए आप कुछ भी करने को तैयार रहेंगे। स्वास्थ्य सुख में थोड़ी बाधाएं आपको परेशान करेंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके जीवन में सुख सुविधाओं की कमी नहीं रहेगी। आपके परिश्रम को उचित सम्मान मिलेगा एवं नई जिम्मेदारी का भार भी आपके कंधों पर डाला जाएगा। नया उद्यम शुरू करने या किसी भी सौदे को अंतिम रूप देने के लिए एक अच्छा समय नहीं है। आपके परिवार में खुशहाली रहेगी। आपकी क्षमताओं की तारीफ होगी। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। सुख के साधनों पर व्यय हो सकता है। शिक्षा की दिशा में छात्रों की मन चाही मुरादें पूरी होने वाली है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नई परियोजनाएं अमल में लाई जा सकती है। राजनीतिज्ञ सफलता की प्राप्ति करेंगे। तरक्की में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी और खुशियां आपके दरवाजे पर दस्तक देंगी। कीमती वस्तुएं गुम हो सकती हैं, संभालकर रखें। थकान व कमजोरी रह सकती है। अपनी वाणी से दूसरों का दिल न दुखाएं। किसी गरीब व्यक्ति को कंबल का दान करें। श्वांस के रोगी सावधानी बरतें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों को आज नया काम मिल सकता है। थकान व कमजोरी रह सकती है। जो भी कार्य आज आप करेंगे उनका फल आपको मिलेगा। अपनी बुद्धिमत्ता के कारण हर काम बेहतर ढंग से करेंगे। प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें। बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करें। आपको अपने जीवन में सतर्क रहने की आवश्यकता है। लव लाइफ में तनाव की स्थिति आ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज धनलाभ के अवसर हाथ आएंगे। आज अगर आप पर्याप्त आराम नहीं करेंगे तो आप बहुत ज़्यादा थकान महसूस करेंगे और आपको अतिरिक्त आराम की जरूरत होगी। आज आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जाएगी। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप खुद को असहाय महसूस कर सकते हैं। नया कार्य प्रारंभ करने की इच्छा रहेगी। कई योजनायें आपके मन मस्तिष्क को प्रभावित करेंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके स्वाभिमान को चोट पहुंच सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आप कोई बड़ा कार्य संपन्न कर सकते हैं। संतान पक्ष से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। वित्तीय रूप से यह एक अच्छा दिन है। आप घर के नवीकरण पर भी खर्च कर सकते है। अप्रत्याशित रूप से आपकी मुलाकात विलक्षण लोगों से होगी। आज पैसे का निवेश न करें। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। ससुराल के किसी सदस्य के आगमन से मन हर्षित रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आय के साधन बढ़ेंगे। जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। व्यावसायिक वर्ग किसी महत्वपूर्ण सौदे को अंतिम रुप दे सकते है। वित्तीय निर्णय निवेश के वांछित परिणाम प्रदान करेंगी। परिवार के साथ मनोरंजक क्रियाकलाप में भाग लेंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। जीवन में स्थिरता लाने के लिए आप प्रयत्नशील रहेंगे। अविवाहित लोगों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज खर्च अधिक होगा। भाग्य साथ देगा और आपकी वित्तीय स्थितियों में सुधार आएगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। अनियोजित खर्च अधिक हो सकते हैं। आपके व्यक्तिगत जीवन में तनाव कम रहेगा और आप सामाजिक एवं पारिवारिक जीवन का पूर्ण आनंद उठा सकेंगे। आज निजी संबंधों की तरफ ध्यान ज्यादा रहेगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आराम के साधनों पर व्यय होगा। सकारात्मक विचारों को ही दिमाग में आने दें नकारात्मक विचारों से दूर रहे। आज अल्प प्रयास के जरिए भी धन आने का योग बनता नजर आ रहा है। यदि आप नौकरी कर रहे है तो इससे आपको प्रमोशन मिल सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी हो सकती है। राजनीति से सम्बद्ध लोग अपनी प्रतिष्ठा के प्रति सावधानी बरतेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इनकम के क्षेत्र में बढ़ोतरी होने से मन प्रसन्न होगा। नौकरी ढूंढ़ने वालों को अच्छा परिणाम मिलेगा। परिवार में खुशियां और सौभाग्य दस्तक देगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। दुष्टजनों से सावधान रहें। आपको शासन सत्ता का भरपूर सहयोग मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आपकी आय बढ़ने के योग प्राप्त हो सकते है। धर्म-कर्म में रूचि बढ़ेगी। शत्रु पक्ष को आज खुद पर हावी न होने दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप खुले मन और पूरे उत्साह से सभी की बातें सुनते समझते हुए काम करेंगे। आप नई परियोजनाओं पर काम कर सकते है और आपके काम की सराहना भी होगी। इस संबंध में विदेशी यात्रा भी हो सकती है। व्यापार तेजी से आगे बढ़ेगा। आपको कार्य क्षेत्र में नये आयाम मिलने वाले है। छोटी-मोटी यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य को उत्साह व प्रसन्नता से कर पाएगा। मीठे खान-पान के प्रति रूझान बढ़ सकता है।

आपने Rashifal 16 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन जानवरों को खिलाएं खाना, घर में नहीं होगी धन की कमी, हो जाएगी हर कामना पूरी

Show More

Related Articles

Back to top button
Close