अध्यात्म

इन जानवरों को खिलाएं खाना, घर में नहीं होगी धन की कमी, हो जाएगी हर कामना पूरी

जीवन में कोई दिक्कत आने पर उस दिक्कत से परेशान होने की जगह उसका समाधान निकालना चाहिए। लाल किताब में हर परेशानी को हल करने से जुड़ा टोटका बताय गया है और इन टोटकों को करने से परेशानी को खत्म किया जा सकता है। लाला किताब के अनुसार जानवरों की सेवा करने से और उनको भोजन करवाने से कई समस्या हल हो जाती हैं। तो आइए जानते हैं कि किस जानवर को भोजन करवाने से कौन सी परेशानी कम हो जाती है।

गाय को खिलाएं रोटी

हमारे ग्रंथों में गाय को पूजनीय बताया गया है और कहा गया है कि गाय के अंदर कई सारे देवी देवताओं का निवास होता है। गाय की सेवा करने से पापों से मुक्ति मिल जाती है और जीवन सफल हो जाता है। इतना ही नहीं गाय की सेवा करने से कुंडली के दोषों को भी दूर किया जा सकता है। जिन लोगों के घरों में अक्सर तनाव का माहौल बना रहता है वो लोग गाय माता को गुड़ और रोटी खिलाया करें। गुड़ और रोटी खिलाने से घर में शांति बनीं रहती है और कलह खत्म हो जाती है।

इसके अलावा गाय को चारा डालने से कुंडली दोष भी दूर हो जाता है और ग्रह शांत बनें रहते हैं। इतना ही नहीं जो लोग गाय की पूजा करते हैं उनको लोगों के घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और माता लक्ष्मी का निवास सदा के लिए घर में हो जाता है।

पक्षियों को डालें अनाज

पक्षियों को अनाज डालना अच्छा माना जाता है और ऐसा करने से कई तरह के लाभ मिलते हैं। जिन लोगों की कुंडली में शनि ग्रह भारी होता है वो लोग कौवे को तेल वाली रोटी डाला करें। कौवे को तेल वाली रोटी डालने से शनि ग्रह शांत हो जाता है। इसके अलावा चिड़िया को दाना डालने से व्यवसाय में बढ़ोतरी होती है और सेहत सही बनीं रहती है। जबकि कबूतर को अनाज डालने से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।

मछलियों को डालें आटा

मछलियों को आटे की गोलियां डालने से हर प्रकार का रोग दूर हो जाता है। इसके अलावा बुध ग्रह भारी होने पर अगर मछलियों को आटा डाला जाए तो ये ग्रह शांत हो जाता है और इस ग्रह के प्रकोप से रक्षा होती है।

कुत्ते को रोटी खिलाना

काले कुत्ते को रोटी खिलाने से शनि, केतु और राहु ग्रह शांत हो जाते हैं। इसलिए जिन जातकों की कुंडली में ये तीनों ग्रह भारी हैं वो लोग काले कुत्ते को शनिवार के दिन तेल में तली रोटी या पुरी खाने को दें। ऐसा माना जाता है कि अगर आपके हाथों से डाली गई रोटी कुत्ता खा ले तो इन ग्रहों का दोष खत्म हो जाता है।

चींटियों को आटा डालें

चींटियों को आटा डालने से कुंडली में ग्रह शांत बनें रहते हैं और सेहत भी दुरूस्त रहती है। इसलिए आप रोज सुबह और शाम के समय चीटियों को आटा डाला करें। ऐसा करने से हर मनोकामना भी पूरी हो जाती है।

Back to top button