आज है मार्गशीर्ष पूर्णिमा, मां लक्ष्मी की कृपा से 4 राशि वालों को आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

हम आपको गुरुवार 12 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। ये दिन प्रोफेशनल लाइफ के लिए अच्छा रहेगा। कोई बड़ा फायदा भी आपको मिलेगा। स्टूडेंट्स किसी समस्या में उलझे रह सकते हैं। आज ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी। आपको कार्य शेत्र में सफलता प्राप्त होगी। मां लक्ष्मी आपके जीवन के सभी कष्टों का अंत करेंगे। समस्याएं आसानी से हल नहीं होंगी, कुछ समय निकालें और व्यावहारिक समाधान खोजें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले आज नए कारोबार में संभल कर और सतर्कता से काम करें। धन लाभ हो सकता है। बिजनेस से जुड़े बड़े फैसले लेना है तो ले सकते हैं। स्टूडेंट्स को सीनियर्स की मदद मिल सकती है। आज आपके सामने अच्छे अवसर भी आएंगे, इन अवसरों को आप को पहचानना है और आगे बढ़ना है। दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। जल्दबाज़ी में फैसले न लें खासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों को आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। आपका पार्टनर किसी पुरानी बात के कारण रूठ सकता है। रूठना-मनाना चलता रहेगा। संबंध फिर अच्छे भी हो जाएंगे। आर्थिक लाभ के लिए आज का दिन मध्य बेहतर होगा। संतान अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगी। कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पारिवारिक विवाद संभव है। सोच-विचार के लिए समय जरूर निकालें। आपको सावधान रहना चाहिए। खर्चे बढ़ सकते हैं। अचानक धन हानि के योग है। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें आ सकती हैं। किस्मत के भरोसे बिल्कुल न रहें। वाहन चलाने में सावधानी रखें। काम के सिलसिले में कहीं जाना भी पड़ सकता है। परिवार में सुख-शांति नहीं होगी। आपको कोई बड़ा आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज शिक्षा व्यापार और नौकरी में आपको लगातार सफलता हासिल होगी। प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहेगी, लेखन संबंधित मामलों में सावधान रहें। आप कारोबार से जुड़े किसी कार्य से किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आप नए आभूषण, वाहन और संपत्ति भी खरीद सकते हैं। और व्यापार में आपको लाभ होगा। जिससे भविष्य में आप काफी धनी व्यक्ति बन सकते हैं। रोमांटिक संबंध ठीक रहेंगे। व्यापारियों के लिए दिन बहुत फायदेमंद रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। विवाद को सुलझाने में आपको कोशिश करनी पड़ सकती है। आपको विचारों का विरोध हो सकता है। पार्टनर के साथ किसी भी विवाद को ज्यादा तूल न दें। अविवाहित लोगों के विवाह में आ रही अड़चनें आज दूर हो जाएंगी। आपका आकस्मिक धन खर्च हो सकता है। कार्यस्थल पर मुद्दों को हल करने के लिए आपको व्यवस्थित या समायोजन करना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से ज़िन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं। आपको परिवार से प्रशंसा मिलेगी जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी। स्टूडेंट्स आज अपनी सोच को सकारात्मक रखें। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभालते समय सावधान रहें। सामाजिक गतिविधियाँ आपको बहुत व्यस्त रखेंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज उन्नति के संयोग बनेंगे। पैसों को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है। समय बर्बाद करना अच्छी बात नहीं है। आपके पड़ोसी आपकी शादी में समस्या पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन आपके बीच का संबंध टूटना कठिन है। आप पर संगठन का विश्वास और गोपनीयता के उल्लंघन का आरोप लगाया जा सकता है। अपने आप को शांत बनाए रखे और अन्य लोगों की जरूरतों पर विचार करें। कुछ लोग आप से दूरी बना सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज जीवनसाथी आप पर पूरी तरह से समर्पित रहेगा, सामाजिक कार्यों में दिलचस्पी बढ़ेगी। आप जीवन में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर बात कर सकते हैं। आपकी बातें परिवार को नुकसान पहुंचा सकती हैं, लेकिन ये चीजें निश्चित रूप से हल हो जाएंगी। आपके प्रतिद्वंदी आपके खिलाफ योजनाएं बनाकर आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे लेकिन आप आसानी से उनपर जीत हासिल करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। सकारात्मक रहें आप नकारात्मक विचारों से आहत हो सकते हैं। एक बात आपको याद रखने की ज़रूरत है कि कोई भी दर्द हमेशा के लिए नहीं रह सकता है। वरिष्ठ आपके काम की सराहना करेंगे। रुके हुए कार्य में गति की संभावना है। आज आपके तेवर कुछ ज्यादा ही सख्त हो सकते हैं। जिससे लोग आपसे दूर हो सकते हैं, सावधान रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अपेक्षाकृत कार्यों में विलंब होगा। विवाद न करें। चिंता तथा तनाव रहेंगे। कष्ट संभव है। अधूरे कार्य के पूर्ण होते हुए देखने को मिल सकता है। सेहत आपकी बेहतर बनी रह सकती हैं। अपने तनाव को कम करने के लिए कुछ किताबें पढ़ सकते है। कुछ मामलों को लेकर मन में भ्रम और अनिश्चितता का माहौल रहेगा। घर से ऑफिस आने जाने में थोड़ी समस्या महसूस हो सकती है। राजनीति और व्यापार में अपने दुश्मनों पर जीत हासिल करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। मित्रजन आपसे अच्छा व्यवहार करेंगे। अपने आप को खुश कर सकते है। कुछ बड़े प्रति आपको थोड़ा सा समझौता करना पड़ सकता है। जीवन जीने का सही तरीका आपको समझ में आने वाला है। नई नौकरी मिलने की सम्भावना हैं। मन में असुरक्षा की भावना रहेगी। आज आप कुछ नया न करें। शरीर साथ नहीं देगा। हो सकता है कुछ परिस्थितियां आपके फेवर में न हो।

आपने Rashifal 12 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर 28 से 34 वर्ष के बीच है आपकी उम्र, तो जरूर करें लाल किताब में बताए गए ये उपाय