अध्यात्म

अगर 28 से 34 वर्ष के बीच है आपकी उम्र, तो जरूर करें लाल किताब में बताए गए ये उपाय

आपकी आयु क्या है उसपर भी ग्रहों की चल निर्भर करती है और ज्योतिष के अनुसार 28 से लेकर 34 वर्ष के लोगों पर मंगल और बुध ग्रह का असर अधिक रहता है। इन दोनों ग्रहों के कारण जातक के करियर पर बुरा प्रभाव पड़ता है और उनका भविष्य खराब हो जाता है। अगर आपकी उम्र 28 से लेकर 34 वर्ष के बीच है। तो आप नीचे बताए गए उपायों को जरूर करें। इन उपायों को करने से मंगल और बुध ग्रह के चक्र से बचा जा सकता है और जीवन में सफलता और कामयाबी पाई जा सकती है। इतना ही नहीं आपको मनचाही चीज भी मिल जाती है।

28 से लेकर 34 वर्ष के लोग जरूर करें ये उपाय

हनुमान पूजा

लाल किताब के अनुसार जो लोग हर रोज हनुमान की पूजा करते हैं उन लोगों को जीवन में केवल सफलता ही मिलती है और सभी ग्रह उनके अनुकुल रहते हैं। इसलिए आप प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा करें और हनुमान चालीसा पढ़ें। इसके अलावा मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर उनके सामने तेल का दीपक भी जलाएं और उनको सिंदूर अर्पित करें। ये उपाय करने से आप किसी भी ग्रह के चक्र में नहीं फंसेंगे और हर कार्य सफलता के साथ पूरा कर पाएंगे।

गुड़ देना

गुड़ का दान करने से भी बुध और मंगल ग्रह के चक्र से बचा जा सकता है। मंगलावर और बुधवार के दिन लोगों में गुड़ बांटे और खुद भी गुंड़ खाएं। रोज थोड़ा गुड़ खाने से हर कार्य सफल रहता है। वहीं जब भी घर से बाहर निकले तो उससे पहले भी गुड़ खाना ना भूलें। ऐसा करने से कार्य में किसी भी प्रकार की बांधा उत्पन्न नहीं होगी।

क्रोध ना करें

इंसान का सबसे बड़ा शत्रु क्रोध माना जाता है। इसलिए आप क्रोध ना करें और हर किसी से प्यार से ही बात करें। दरअसल क्रोधित होने पर हम कुछ ऐसा बोल जाते हैं जिसकी वजह से हमें पाप चढ़ जाता है। इतना ही नहीं कभी भी बड़े लोगों के साथ बुरा व्यवहार भी आप ना करें।

नीम की पूजा

लाल किताब के अनुसार नीम के पेड़ की पूजा करना शुभ फल देता है। इसलिए रोज इस पेड़ की पूजा करें और इस पेड़ पर जल अर्पित करें। ऐसा करने से आपके जीवन में आई सभी प्रकार की बांधाएं दूर हो जाएगी।

आंखों में सूरमा लगाएं

हर मंगलवार के दिन अपनी आंधों में सफेद रंग वाला सूरमा लगाएं। सूरमा लगाने से मंगल ग्रह शांत रहता है और आपको किसी भी तरह की हानि नहीं होती हैं। हालांकि अगर आपको सफेद सूरमा ना मिले तो आप काले सूरमे का प्रयोग भी कर सकते हैं।

हरी चीजे दान करें

बुधवार के दिन हरी चीजों का दान करें और केवल हरे रंग के वस्त्र ही पहनें। इसके अलावा बुध ग्रह से जुड़ी कथा पढ़ें और कथा पढ़ने के बाद लोगों में हरे रंग का प्रसाद बांटे। ये उपाय करने से बुध ग्रह के प्रकोप से रक्षा होती है।

ऊपर बताए गए उपाय अगर 28 से लेकर 34 वर्ष के लोग करते हैं तो उन्हें जीवन में जरूर कामयाबी मिलती है।

Back to top button