Rashifal: आज गणेश जी की कृपा से इन 3 राशियों को होने जा रहा है बड़ा धन लाभ, चमकेगी किस्मत

हम आपको बुधवार 11 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने पसंदीदा व्यक्ति के लिए बड़ा बदलाव करने के लिए तैयार हो सकते हैं। सफलता की प्राप्ति होने वाली है। भूमि भवन के लिए समय आपका बेहतरीन साबित होने वाला है। योजना बेहतर बनी रह सकती है। भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है। खेलकूद या शारीरिक मेहनत में आपको सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आप बहुत अधिक आकर्षक लग सकते हैं और किसी को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। नौकरी पेशा वाले लोगों के लिए आने वाला समय बेहद ही खास और उत्तम रहने वाला है। आपके रुके हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त होने वाले हैं। जरूरी मार्गदर्शन आपको प्राप्त होने वाला है। जीवन जरूरी कुछ बड़े कार्य प्रति थोड़ा सा ध्यान देना आपके लिए जरूरी साबित होने वाला है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज स्वास्थ के मोर्चे पर उतार चढाव की संभावना है। व्यवसाय में आपत्ति खडी हो सकती है। भाग्य का सहयोग आज नहीं मिलेगा। बेहतर अपने आप को महसूस कर सकते हैं। आधिकारिक तौर पर कुछ बेहतर करने का प्रयत्न होने वाले है। आसपास के लोगों से कुछ बड़ी सलाह आपको प्राप्त हो सकती है। बेहतर खबर आपको प्राप्त होने वाली हैं। आराम करने का बेहतर मौका आपको हासिल होने वाला है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी सारी समस्याएं जल्द ही सुलझ जाएंगी, बस थोड़ा समय का इंतजार करें। कोई सामाजिक सभा या समारोह भी आज आपके कार्ड में है। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार और स्नेह भरा रिश्ता और भी मजबूत होगा। व्यापार में काफी तेजी से बढ़ोतरी होने की संभावना है। सोच समझकर कुछ बड़े कार्य को करने पड़ सकते हैं। आसानी से कुछ बड़े कार्य आपके होने वाले है। आपके कार्य में वृद्धि होते हुए देखने को मिल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके आत्मविश्वास में इजाफा देंखने को मिल सकता है। समाज का रुका हुआ कार्य आप अकेले अपने दम पर करने में कामयाब होने वाले हैं जिससे समाज के लोगों के दिलों में आप राज करेंगे। आपके रुके हुए सरकारी कार्य जल्दी ही पूरे होने वाले हैं। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति या वेतन वृद्धि हो सकती है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। कार्य के सही तरीके से होते हुए देखने को मिल सकते है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

प्रेम प्रसंगों में आप आज वृद्धि होती हुई पाएंगे। जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जाएगी। आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बिना सारी शक्तियां समाप्त हो जाएंगी। आने वाला समय आपके लिए बेहद आनंददायक रहेगा। आज आपके व्यापार में कोई परिवर्तन हो सकता है। किसी के बहकावे में आकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ना करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कार्यक्षेत्र में आप बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देने में कामयाब होंगे। प्रगति करते हुए आप आगे बढ़ सकते हैं। कामयाबी बेहतर की प्राप्ति सकती हैं। जीवन जीने का सही तरीका आपको समझ में आने वाला है। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। निवेश के लिए बहुत ही अच्छा दिन रहने वाला है। समय-समय पर होने वाले बदलाव आपको कुछ नया सीखा कर जाएंगे। आपके जीवन की सभी प्रकार की विनाशकारी शक्तियां समाप्त हो जाएंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

संतान के सहयोग से आय में वृद्धि होगी। आकस्मिक लाभ भी हो सकता है। घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। जिस कार्य को आप लंबे समय से करने की सोच रहे थे उस कार्य में आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। जरूरी कार्य करने में समय व्यतीत होगा। भूमि भवन संबंधित निर्णय तुरंत ले। आपको लगेगा कि बहुत कुछ आपके हित में चल रहा है पर बहुत सारी छुपी हुई ऐसी बातें हैं जो आपकी मेहनत को दिशाहीन बना सकती है और इस समय वही ठीक नहीं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

संतानों के विषय में चिंता रहेगी। माता से लाभ मिलेगा। आप खुद को सकारात्मक ऊर्जा से घिरा पाएंगे और आपके इरादे और आत्मविश्वास दोनों ही ऊंचे रहेंगे जो आपको कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएंगे। आप पाएंगे कि सत्ता से जुड़े व्यक्तियों के साथ आपके संबंध काफी प्रगाढ़ हैं। इनमें से कोई इंसान आपकी सहायता को आगे आएगा। आज किए गए परिश्रम के संतोषजनक परिणाम मिल सकते हैं। आपके सभी प्रकार के दुखों का अंत होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। सट्टा या अप्रत्याशित लाभ के माध्यम से आपके वित्त में सुधार होगा। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। अगर आप मन लगाकर प्रयास करेंगे बड़ी से बड़ी मुश्किल में भी सफलता मिलेगी। घर में कुछ बदलाव आपको काफी संवेदनशील बना देंगे लेकिन आप उन लोगों के लिए भी अपनी भावनाओं को प्रभावी ढंग से व्यक्त कर पाएंगे। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके लिए समय आराम से बीतेगा। आपका मन शांत और विनम्र बना रहेगा। यही नहीं, आपको कुछ नया करने की प्रेरणा मिलेगी। यदि आप किसी काम को करने का मन बना रहे है तो साझेदारी से बचें क्योंकि आपके पार्टनर से आपको धोखा मिलने की संभावना है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाने की आवश्यकता है। परिवार के बड़े बुजुर्गों की बात मानने से आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। भाग्योदय का समय है। पढ़ाई से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। यदि आप अपने स्वास्थ्य के बारे में बात करते हैं, तो आप किसी भी मौसमी बीमारी से परेशान हो सकते हैं। घर-परिवार में खुशियां आएंगी और शांति का माहौल बना रहेगा। शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आपको नई खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं। आपको अपने क्रोध पर विशेष नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

आपने Rashifal 11 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दूकान पर बैठने के पहले बोले माँ लक्ष्मी का ये मंत्र, ग्राहकी तेज़ी से बढ़ेगी