राशिफल

Rashifal: शनिदेव की कृपा से इन 3 राशियों का खिल उठेगा भाग्य, इस राशि के जातक रहें थोड़ा संभलकर

हम आपको शनिवार 7 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आज आपके कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां रहेंगी। कई लोगों से मुलाकात हो सकती है और भरोसेमंद व्यक्ति का सहयोग भी आपको मिलेगा। धन का अपव्यय होगा। व्यवसाय में बाधाएं उपस्थित हो सकती हैं। अपेक्षाकृत कार्य में विलंब होने से खिन्नता रहेगी। कला व संगीत में रुचि बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार से उतना सहयोग नहीं मिलेगा, जिसकी आप अपेक्षा कर रहे हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज उम्मीद से ज्यादा काम करना पड़ेगा। आप में से कुछ लोग आज किसी छोटी सी बात पर पूरे दिन नाराज रह सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। आपको सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे। संतान की सफलता से मन हर्षित रहेगा। हेल्थ अच्छी रहेगी। खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतिएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पहले की गई मेहनत का फल आज प्राप्त होगा। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। लाइफ पार्टनर और लवर से सुख मिल सकता है। दूसरों पर आरोप लगाने की कोशिश कर सकते हैं। आज आप किसी को अपने दिल की कोई बात कहना चाह रहे हैं तो बोल दें। व्यापारी लोग साझेदारों के साथ धैर्य से काम लें। सार्वजनिक जीवन में अपयश से बचें। अगर पैसों को लेकर परेशान चल रहे हैं तो आर्थिक समस्या का हल निकलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की विनाशकारी शक्तियां नष्ट हो जाएंगी। कोई नई गलतफहमी पैदा हो सकती है। साथ के या आसपास के कुछ लोग आपकी बुराई कर सकते हैं। लव लाइफ में प्रसन्नता रहेगी। स्वास्थ्य सुख में थोड़ी बाधाएं आपको परेशान करेंगी। भाई-बंधुओं के साथ संबंधों में निकटता आएगी। सामाजिक रूप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यवसाय में हानि के योग बन रहे हैं, थोड़ा संभलकर कार्य करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलने की उम्मीद है, उत्साह व प्रसन्नता बने रहेंगे। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। अपने जीवन साथी के साथ मधुर जीवन का आनंद लेंगे। पेट के दर्द से परेशानी हो सकती है। राजनीति में सफलता मिलेगी। नया व्यापारिक कॉन्ट्रैक्ट हो सकता है। घर और संपत्ति से जुड़े कार्यों में आज संभलकर चलें। माता से लाभ होगा। किसी कार्य में कानूनी अडचन का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की खूब प्रशंसा होगी। आप किसी जिम्मेदारी से इनकार कर सकते हैं। क्रोध पर संयम बरतिएगा तथा आसपास में यहां-वहां की बौद्धिक चर्चा से दूर रहिएगा। संतान के मांगलिक कार्य के मार्ग में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। मायके से अच्छे समाचार आएंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतें। उलझे हुए विवादों का समाधान निकलने के योग बन रहे हैं। धन, सम्मान में वृद्धि होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज काम का प्रेशर ज्यादा रह सकता है। आने वाले दिनों में सभी तरह के कानूनी मामलें आपके पक्ष में रहेंगे। आपके साथ कोई समस्या भी हो सकती है। रिश्तेदारों और दोस्तों से आर्थिक मदद मिल सकती है। आपकी मनोकामना पूर्ण होने का समय आ गया है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। चल या अचल संपत्ति के मामले में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन नौकरी करने वालों के लिए शुभ है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। आय में निश्चितता रहेगी। क्रोध की अधिकता के कारण दांपत्य जीवन में कलहपूर्ण वातावरण हो सकता है। कई योजनाएं आपके मन मस्तिष्क को प्रभावित करेंगी। लव लाइफ में तनाव की स्थिति आ सकती है। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आर्थिक दृष्टि से आपका दिन लाभदायी रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अनावश्यक व बाहरी भोजन करने से बचें। राजकीय सहयोग प्राप्त होगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। किसी पुराने मित्र से सम्पर्क बनेगा या अचानक मुलाकात हो सकती है। पुराने भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। नए संपर्क बनेंगे। घर में किसी प्रकार की गलतफहमी होने से मानसिक रूप से अस्वस्थता अनुभव करेंगे। राजनैतिक सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी खास कार्य में व्यस्त रहेंगे, कड़ी मेहनत से बड़ा लाभ मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा। भाग्य का साथ रहेगा। भरपूर प्रयास करें। व्यस्तता के चलते थकान हो सकती है। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन अच्छा है। ससुराल के किसी सदस्य के आगमन से मन हर्षित रहेगा। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा। आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है। रहस्यमय विषय तथा गूढ़ विद्या के प्रति आप आकर्षित होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। नए कार्य प्राप्त होंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी खबर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह की वजह साबित होगी। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ग्रहण करें। संतान को सफलता की प्राप्ति होगी। दूसरे से सहयोग लेने में सफलता होंगे। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। जमीन वाहन आदि के सौदे करने या उसका दस्तावेज बनवाने से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा। स्वास्थ्य आपका ठीक रहेगा। पुराना रोग परेशानी का कारण बनेगा। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। कर्ज लेना पड़ सकता है। आज आप खरीदारी पर कुछ ज़्यादा ही खर्च कर सकते हैं। अविवाहित लोगों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। किसी गरीब अंधे व्यक्ति को भोजन कराएं। आर्थिक पक्ष मामले में चली आ रही समस्या का समाधान होगा। लंबी यात्रा का प्रयास भी फलीभूत होगा।

आपने Rashifal 7 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रोज माथे पर तिलक लगाना सेहत के लिए होता है लाभकारी, जानें इसकी खासियत

Back to top button