दिलचस्प

इस बहादुर शख्स ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए रेलवे ट्रैक से बचाया बच्चे को…. वीडियो वायरल!

दुनियाँ में बहादुर लोगों की कमी नहीं है। हमारे आस-पास कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिनका मकसद बस दूसरों के लिए जीना है। कई बार वह खुद के जान की परवाह भी नहीं करते हैं, और दूसरों की मदद के लिए आगे बढ़ जाते हैं। अक्सर आपने सुना होगा कि किसी-किसी व्यक्ति के लिए एक साधारण इंसान ही समय आने पर भगवान बन जाता है। अक्सर ये सब बातें कहानियों में या फिल्मों में देखने को मिलती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे ही बहादुर आदमी का वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जो इस समय पर अपनी बहादुरी की वजह से सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

अपनी जान की परवाह किये बगैर बचाई जान:

आप भी इस व्यक्ति की बहादुरी और दूसरों की सेवा का ज़ज्बा देखकर हैरान रह जायेंगे। दरअसल हम जिस व्यक्ति की बात कर रहे हैं, उसने एक बच्चे की जिंदगी अपनी जान की परवाह किये बगैर बचाई है। इसके बाद से इस व्यक्ति को “ब्लैक एंड वाइट हीरो” के नाम से जाना जाने लगा है। हुआ ये कि एक 8 साल का बच्चा ट्रेन का इंतज़ार अपने माता-पिता के साथ प्लेटफ़ॉर्म पर कर रहा होता है। वह टहलते हुए अचानक रेलवे ट्रैक पर गिर जाता है। बच्चे का पैर ट्रैक में फँस जाता है और वह चाहकर भी नहीं निकल पाता है।

सोशल मीडिया पर एक और ब्लैक एंड वाइट हीरो के नाम से चर्चित:

उस ट्रैक पर कुछ ही देर में ट्रेन आने वाली होती है। इसलिए किसी भी व्यक्ति की हिम्मत नहीं होती है कि वह बच्चे के बारे में सोचे और उसकी जान बचाए। तभी अचानक से एक व्यक्ति अपने जान की परवाह किये बगैर रेलवे ट्रैक पर कूद जाता है और बच्चे को बचा लेता है। आपको बता दें इस समय सोशल मीडिया पर यह वीडियो “एक और ब्लैक एंड वाइट हीरो” के नाम से वायरल हो रहा है।

प्लेटफ़ॉर्म पर बच्चा खोज रहा था अपनी माँ को:

वहीँ हादसे के शिकार बच्चे के पिता ने बताया कि उसे ज़रा भी इस बात की जानकारी नहीं थी कि उसका बच्चा कैसे रेलवे ट्रैक पर चला जाता है। बच्चा अपनी माँ को खोज रहा था और उन्हें बुलाने के लिए जा रहा था, तभी अचानक से यह हादसा हो गया। उन्होंने कहा कि उसे यह समझ में नहीं आ रहा है कि वह अपने बेटे की जान बचाने वाले व्यक्ति का शुक्रिया अदा कैसे करे।

वीडियो देखें-

https://youtu.be/_EKh9EfqiYQ

Back to top button