बॉलीवुड

क्या आप जानते हैं रैम्प पर कैटवाक करने वाली सुपर मॉडल खाली समय में क्या करती हैं, जानिए!

चकाचौंध की दुनियाँ हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करती है। हर कोई उस आकर्षण की वजह से उसी दुनियाँ में जाना चाहता है। यही वजह है कि आज के दौर में ज्यादातर लोग मॉडलिंग को अपना कैरियर बना रहे हैं। आपको एक मॉडल की जिंदगी के बारे में तो पता ही होगा। उन्हें लगातार कई घंटों तक लाइट और कैमरे में सामने रहना पड़ता है। कई बार तो उन्हें बिलकुल भी समय नहीं मिलता है। कई शो ऐसे होते हैं जो पुरे-पुरे दिन चलते रहते हैं, ऐसे में उन्हें कई बार पुरे दिन रैम्प पर कैटवाक करना पड़ता है।

मॉडल भी बिताना चाहती हैं साधारण जिंदगी:

आम आदमी इनकी जिंदगी देखकर यही सोचता होगा कि यह हर समय चकाचौंध की दुनियाँ में ही रहना चाहती हैं। लेकिन ऐसा नहीं है, इनकी भी एक जिंदगी होती है और यह भी किसी साधारण आदमी की तरह उसे जीना चाहती हैं। हाँ ये अलग बात है कि इन्हें अपने काम की वजह से बहुत काजम समय मिल पाता है। लेकिन जब भी इन्हें समय मिलता है, यह आम इंसान की तरह ही जीती हैं। ये सब लोग भी वही काम करती हैं, जो एक आम इंसान करता है। आइये आज हम जानते हैं कि खाली समय में ये सुपर मॉडल आखिर करती हैं?

खाली समय में ये सब करती हैं मॉडल:

*-बाजार जाकर खुद सब्जी खरीदना:

जानी-मानी मॉडल पल्लवी दास मुंबई के बांद्रा इलाके में रहती हैं वह खाली समय में बाजार से छोटी-मोटी चीजें खुद ही खरीदना पसंद करती हैं। वो अपने लिए सब्जियाँ-फल खुद ही खरीदती हैं। अपने खाली समय में कुछ देर के लिए चमक-धमक वाली दुनियाँ को भूलने का यह सबसे अच्छा तरीका है।

*- रसोई का काम:

रसोई हर महिला की सबसे पसंदीदा जगह होती है। बहुत कम ही महिलायें होती हैं, जिन्हें रसोई में काम करना अच्छा नहीं लगता है। सोना गोलदार को रसोई में काम करना बहुत अच्छा लगता है। वह बाजार जाकर खुद ही सब्जी खरीदती हैं और पकाती भी हैं। इससे कुछ समय के लिए आराम भी मिल जाता है और समय भी अच्छे से कट जाता है।

 

*- पालतू जानवरों के साथ समय बिताना:

कुछ मॉडल हैं, जिन्हें अपने पालतू जानवरों से बहुत प्रेम है। वह अपना ज्यादातर खाली समय बिल्लियों और कुत्तों के साथ बिताना पसंद करती हैं।

*- साधारण जगहों पर भोजन करना:

अगर आप यह सोचते हैं कि सभी मॉडल हर समय केवल 5 स्टार होटलों में ही जाकर खाना खाती हैं, तो आप गलत हैं। डायना एराप्पा अपने खाली समय में अपने दोस्तों के साथ किसी साधारण रेस्टोरेंट में जाकर खाना खाती हैं।

*- परिवार के साथ समय बिताना:

अपने परिवार के साथ रहना किसे पसंद नहीं होता है। हर कोई यह चाहता है कि ज्यादा से ज्यादा समय वह अपने परिवार के साथ बिताये। लेकिन समय की कमी की वजह से ऐसा हो नहीं पाता है। लेकिन जब भी समय मिलता है कुछ मॉडल अपना खाली समय अपने परिवार के सदस्यों के साथ बिताना पसंद करते हैं। नम्रता सेठ अपना खाली समय अपनी माँ और दादी के साथ बिताना पसंद करती हैं।

Back to top button