Rashifal: आज इन दो राशि वालों का होगा भाग्योदय, नौकरी की तलाश में भटक रहे लोगों को मिलेगी सफलता

हम आपको गुरुवार 5 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी आवश्यक कार्य में विलंब होने के कारण आप चिंता तथा तनाव में रहेंगे। आज अध्यात्मिक की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि इससे मानसिक तनाव दूर करने में मदद मिलती है। कार्यस्थल पर नई जिमेदारी मिल सकती है। बैंकिंग फील्ड में कार्य करने वाले युवा आज अपनी मेहनत से अपने अधिकारी का मन मोह लेंगे। मानसिक चिन्ताओं के कारण तकलीफ सम्भव है। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करने में आपकी सहायता करेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने परिवार के लोगो की तरफ से कोई उपहार मिल सकता हैं। आज मित्रों के साथ कुछ समय बिताएंगे और नई योजनाओं को लेकर उत्साहित रहेंगे। आपको विदेश से कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है और अचानक विदेश यात्रा संभव है। कार्यस्थल पर किसी आकर्षक व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। किसी बड़े कार्य को करने की प्रबल इच्छा जागृत होगी। कारोबार में वृद्धि होगी। प्रेम प्रसंग या निजी जीवन में उपजे छोटे विवाद को बड़ा न बनाएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अपने सभी कामो में ज्यादा मेहनत करने की जरूरत हैं। माता-पिता से संबंध मधुर रहेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। संतान की ओर से कोई शुरू समाचार मिल सकता है। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। आय में निरंतरता बनी रहेगी। नए मित्र बनेंगे। संपर्कों का लाभ मिलेगा। धर्म-कर्म में रूचि बढ़ेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक संकटों का सामना करते रह सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बेरोजगार लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। आर्थिक क्षेत्र में प्रयास आपको लाभ देंगे। पुराना कर्ज चुकाना आपके लिए श्रेयकर रहेगा। विद्यार्थी भी मन लगाकर मेहनत करेंगे। परिश्रम के कारण आपको सफलता मिलेगी। छात्रों को अधिक मेहनत करना होगा। लव लाइफ में प्रसन्नता रहेगी। विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे। आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलायेगा। निवेश के मामले में सावधानी की जरूरत रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और निवेश योजनाओं पर भी विचार किया जाएगा। किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए बहुत ही उत्तम है। परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। छोटी-मोटी मनोरंजक यात्रा हो सकती है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

योग्य जगह पर किया गया पूंजी निवेश आपको लाभ दे सकता है। आपको विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर कुछ लोग पेट की बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। व्यवसाय में प्रगति होगी। लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी। क्रोध व आवेश की अधिकता रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। पॉलिटिक्स से सम्बद्ध जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे। धन का आगमन होगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश अब पूरी हो सकती है। आज आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। लव लाइफ अच्छी रहेगी। दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। किसी बड़े सौदे से बड़ा लाभ हो सकता है। छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। मानसिक तनाव भी हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज संबंधियों से सहायता प्राप्त होगी। बेरोजगारों को रोजगार के साधन मिलेंगे। गलत लोगों की संगत के कारण कुछ गलत कामों की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज हो सकता है। महिलाएं अपने किसी काम की प्लानिंग कर सकती हैं। निवेश में जल्दबाजी न करें। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतने की जरुरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज एक बड़ी समस्या से मुक्त होना आपकी खुशी का कारण होगा। आप कई चीज़ों पर पैसों की बर्बादी कर सकते हैं, बचकर चलने का प्रयास करें। अटके हुए काम पूरे होंगे और लोगों से अपेक्षित सहयोग भी मिलेगा। नौकरी करने वालों को कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। सही दिशा में मेहनत से आप काम समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कारादि कार्यों में सफल रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिवार में माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ में बढ़ोत्तरी होगी। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप दोस्तों और परिवार के साथ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। एकतरफा लगाव आपकी खुशियों को खिन्न कर सकता है। कई दिनों से ऑफिस का पेंडिंग काम आज पूरा हो जायेगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। स्टूडेंट्स को पढ़ाई के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। भावना में बहकर कोई निर्णय न लें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज काफी उत्साहित नजर आएंगे। काम से संबंधित यात्रा हो सकती है। जिससे आपके लिए नए रास्ते खुलेंगे। दोस्तों और संबंधियों से संबंध मजबूत बनेंगे। छोटे भाई-बहन एवं मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। ऑफिस में अधिकारियों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफ़ा करेगा। किसी व्यावसायिक लंबी यात्रा की योजना बन सकती है। आज संतान संबंधी कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप अपनी दूरदर्शिता की वजह से किसी घरेलू मसले को सुलझाने में सफल रहेंगे। कोई पुराना दिया गया ऋण वापस प्राप्त हो सकता है। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। प्यार की तलाश में भटक रहे लोगों को निश्चित ही अपना सच्चा प्यार मिलेगा। आपको पुराने दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है। नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। कपड़ा व्यापारियों को विशेष रूप से सफलता मिलेगी।

आपने Rashifal 5 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पूजा-कीर्तन करते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान, तभी होगी पूजा सफल