बॉलीवुड

मनीषा कोइराला की कैंसर कीवजह से हो गई थी ऐसी हालत, देखकर पहचान भी नहीं पाएंगे आप

आज हम आपको 90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस मनीषा कोइराला के बारे में बताने जा रहे हैं. कुछ दिनों पहले मनीषा कोइराला ने अपनी उस समय की पिक्चर पोस्ट कि जब वे कैंसर की बीमारी से लड़ रही थी. आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं कि कैंसर की बीमारी के दौरान मनीषा कोइराला की हालत कैसी हो गई थी और अब बीमारी से निजात पाने के बाद उनके लुक में कितना ज़बरदस्त बदलाव आ गया है. मनीषा कोइराला नेपाल की रहने वाली हैं. इन्होने बहुत कम उम्र में ही अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की. मनीषा ने अपने करियर की शुरुआत “सौदागर” फिल्म से की थी.

“सौदागर” फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट हुई थी. इसके बाद मनीषा कोइराला सफलता की सीढ़ियां चढ़ती गई और उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. मनीषा कोइराला ने अपने फिल्मी करियर में “1942 लव स्टोरी” “बॉम्बे” “अकेले हम अकेले तुम” “खामोशी द म्यूजिकल” और “मन” जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. मनीषा कोइराला की खूबसूरती और अभिनय के लाखों लोग दीवाने थे. कई सालों तक बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने वाली मनीषा कोइराला की जिंदगी में एक बहुत बुरा समय भी आया. जब मनीषा अपने करियर की ऊंचाइयों को छू रही थी तभी मनीषा कोइराला को पता चला की उन्हें कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी है.

कैंसर की बीमारी के कारण मनीषा ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली. लंबे समय तक मनीषा की बीमारी का इलाज चला. कैंसर की बीमारी से निजात पाने के बाद मनीषा कोइराला ने बॉलीवुड में फिर से कमबैक किया. कमबैक करने के बाद मनीषा कोइराला ने “संजू” फिल्म में काम किया. संजय दत्त के जीवन पर आधारित इस बायोपिक में मनीषा ने नरगिस की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में मनीषा कोइराला की एक्टिंग की जमकर तारीफ की गई. फिल्म इंडस्ट्री में वापस आने के बाद मनीषा कोइराला ने कुछ दिनों पहले कैंसर की बीमारी के इलाज के दौरान की एक पिक्चर शेयर की जो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

मनीषा की इस पिक्चर को देखकर उनके फैंस को बिल्कुल भी विश्वास नहीं हो रहा है कि यह मनीषा है. मनीषा ने अपनी कैंसर की बीरमी के दौरान की जो पिक्चर इंस्टाग्राम पर शेयर की है उसमें दो तस्वीर है. पहली तस्वीर में मनीषा अस्पताल में बेड पर लेटी दिख रही है, और दूसरी फोटो में वह बर्फ से ढके पहाड़ों से घिरी हुई हैं. मनीषा कोइराला ने अपनी पिक्चर को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा “इस दूसरे मौके के लिए मैं जिंदगी हमेशा आभारी रहूंगी. सुप्रभात दोस्तों, यह जिंदगी शानदार है, और मौका है मस्त और स्वस्थ जीने का…. इस खतरनाक बीमारी से बाहर निकलने के बाद मनीषा ने अपने स्ट्रगल को भी अपने फैंस के साथ शेयर किया था. मनीषा कोइराला एक ऐसी मिसाल हैं जिन्हे देखकर ऐसा लगता है की अगर आपके अंदर दृढ़विश्वास हो तो जानलेवा बीमारी भी आपके सामने हार मान लेती है.

Back to top button