विशेष

हिट फिल्म देकर रातों रात सुपरस्टार बनीं थी ये हीरोइनें, आज जी रही हैं गुमनामी की जिंदगी

बॉलीवुड में सालों साल नए चेहरे आते हैं, लेकिन पुराने चेहरों की पहचान और शख्सियत को चुनौती नहीं दे पाते। आज के समय मे आलिया-जान्हवी-सारा जैसी बड़ी और खूबसूरत एक्ट्रेसेज मौजूद हैं, लेकिन जमाना माधुरी, जुही, प्रीति, शिल्पा शेट्टी जैसी, हीरोइनों को नहीं भुला है। हालांकि इंडस्ट्री में हालत हर समय एक जैसे नहीं रहते। एक जमाने में कुछ ऐसी हीरोइनों का बोलबाला था जिन्होंने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बना दिया था, लेकिन आज वो अपनी जिंदगी गुमनामी में बसर कर रही हैं। आपको बताते हैं ऐसी ही एक्ट्रेसेज के बारे में जो हिट फिल्म देकर भी आज बॉलीवुड से गायब हैं।

ममता कुलकर्णी

फिल्म करण- अर्जुन में अपने एक डांस से लोगों का मन मोह लेने वाली ममता कुलकर्णी का फिल्मी सफर काफी छोटा रहा। इस फिल्म में उन्होंने दोनों खान के साथ स्क्रीन शेयर किया था और उनका काफी नाम भी हुआ था, लेकिन ममता का ये सफर ज्यादा दिनों तक नहीं रहा। उनकी पहली फिल्म 1993 में आई अशांत थी। इसके बाद 10 साल से कम के समय तक ही उन्होंने कुछ फिल्में की जिनमे कुछ फिल्में काफी हिट भी रहीं। हालांकि ममता कुलकर्णी ज्यादा दिनों तक इंडस्ट्री में टिक नहीं पाई।

नम्रता शिरोडकर

नम्रता भी बॉलीवुड का वो चेहरा रहीं जिन्होंने कुछ हिट फिल्में दी, लेकिन इसके बाद बॉलीवुड से दूरी बना ली। नम्रता फिल्म जब प्यार किसी से होता है, वास्तव, पुकार जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया, लेकिन 2004 के बाद से वो फिल्मों में नजर नहीं आईं। आज नम्रता साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की पत्नी है और अपना परिवार में ही वो व्यस्त रहती हैं।

संदली सिन्हा

अगर आपने फिल्म तुम बिन देखी है तो संदली सिन्हा आपको बहुत पसंद आई होंगी इस फिल्म के गाने आज भी लोगों के दिल में बसे हैं। इस फिल्म के अलावा वो पिंजर, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि उनका मासूम चेहरा इंडस्ट्री में ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया। संदली आखिरी बार फिल्म तुम बिन 2 में नजर आईं, लेकिन ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

अनु अग्रवाल

90 के दशक में एक बड़ी सुपरहिट फिल्म आई आशिकी जिसमें उस दौर के आशिकों के प्यार के मायने बदल दिए। इस फिल्म से अनु अग्रवाल को बहुत शौहरत मिली। अनु रातों रात लोगों की नज़रों में आ गई, लेकिन नियति ने उनकी ये सफलता ज्यादा दिनों तक नहीं चलने दी। एक भयंकर एक्सीडेंट में अनु अग्रवाल ज़बरदस्त घायल हो गईं और करीब 29 दिनों तक वो कोमा में रहीं। उनकी याद्दाश्त भी चली गई और अनु एक गुजरा हुआ कल बनकर रह गई। सुपरहिट फिल्म देने के बाद भी आज वो गुमनामी में जी रही हैं।

प्रिया गिल

सिर्फ तुम से अपने करियर में शौहरत पाने वाली प्रिया ज्यादा दिनों तक फिल्म इंडस्ट्री में टिक नहीं पाई। उनहोंने अपने करियर की शुरुआत तेरे मेरे सपने से की, लेकिन 2001 में उनका फिल्मी सफर खत्म हो गया। प्रिया शाहरुख के साथ जोश फिल्म मे भी नजर आई, लेकिन अपना जादू चला नहीं पाईं। आज के समय में प्रिया कहां है इस बात की जानकारी किसी को नहीं है।

पढ़ें- बॉलीवुड की ये 10 खूबसूरत अभिनेत्रियां अब दिखने लगी हैं बूढ़ी, नंबर 8 को पहचान नहीं पाएंगे

Show More

Related Articles

Back to top button
Close