2019 समाप्त होने से पहले मंदिर में करे ये तीन काम, 2020 में खुल जाएगा भाग्य

जल्द ही ये साल यानी 2019 समाप्त होने जा रहा हैं. ऐसे में 1 जनवरी से वर्ष 2020 की शुरुआत हो जाएगी. 2019 कुछ लोगो के लिए अच्छा गया होगा तो वहीं कुछ के लिए बहुत बुरा साबित हुआ होगा. ऐसे में सभी यही चाहेंगे कि आने वाले नए साल में उनकी किस्मत के तारे जरूर टीम टिमाए.  ऐसे में नव वर्ष में अच्छा भाग्य लाने हेतु आपको कुछ ख़ास काम करेंगे होंगे. ये सभी काम मंदिर के अंदर संपन्न होंगे. यदि आप इन्हें 2019 के समाप्त होने के पूर्व कर लेते हैं तो आपका 2020 बहुत भाग्यशाली साबित होगा.

1. गलत काम की माफ़ी:

कहते हैं गलती इंसान से ही होती हैं. हम सभी से भी लाइफ में कुछ ना कुछ गलती जरूर होती हैं. किसी का दिल दुखाना, धोखा देना, बेईमानी करना, हिंसा करना या किसी के साथ बहुत ही गलत कार्य कर देना आपको आने वाले साल में भारी पड़ सकता हैं. ऐसे में आपकी भलाई इसी में हैं कि मंदिर में जाकर आप भगवान के चरणों में गिर जाए और अपने सभी गलत कामों की दिल से माफ़ी मांग ले. आप चाहे तो अपने प्राश्चित के लिए उन गलत कामो को सुधारने का प्रयास भी कर सकते हैं. वैसे भी आप सभी ने ‘कर्मा’ आ नाम तो सूना ही होगा यदि आप किसी के साथ बुरा करते हैं तो आपके साथ भी बुरा ही होता हैं. इसलिए पहले ही ईश्वर से इसकी क्षमा मांग ले.

2. बड़ा दान:

साल के अंत तक आप मंदिर में किसी भी बड़ी चीज का दान कर दे. ये पैसा या मंदिर की कोई सामग्री हो सकती हैं. आप चाहे तो मंदिर में भंडारा भी करवा सकते हैं. इस तरह के काम करने से भगवान आप से प्रसन्न होंगे और आपके ऊपर अपनी कृपा दृष्टि हमेशा बनाए रखेंगे. इसलिए जहाँ तक संभव हो आप मंदिर में कोई ना कोई दान अवश्य करे. इससे आपका भाग्य यक़ीनन सुधर जाएगा.

3. धागे वाला नारियल:

एक नारियल लीजिए और उसपर पूजा का धागा बाँध दे. अब मंदिर जाकर भगवान के सामने दीपक जलाए और ये नारियल भी रख दे. इसके बाद ईश्वर से अपनी कोई भी मनोकामना बताए. अब ये नारियल फोड़कर इसका प्रसाद मंदिर में चढ़ाए और खुद भी ग्रहण करे. जो पूजा का धागा आप ने नारियल में बाँधा था उसे अपने हाथ में बाँध ले. इसे कम से कम अगले 101 दिनों तक बांधे रखे. ये धागा आपके जीवन में भाग्य को प्रबल बनाने का काम करेगा. साथ ही दुर्भाग्य को दूर रखते हुए आपकी रक्षा करेगा.

हमें उम्मीद हैं कि आपको ये उपाय पसंद आया होगा. हम भी भगवान से प्रार्थना करते हैं कि आपका आने वाला वर्ष आपके लिए ढेर साड़ी खुशियाँ लेकर आए. यदि आप इस वर्ष के समाप्त होने के पूर्व ये तीनो काम कर लेते हैं तो आपका आने वाला साल खुशियों से लबालब भर जाएगा. फिर आपको किसी भी चीज का टेंशन लेने की जरूरत नहीं होगी. तो चलिए फिर देर किस बात कि, फटाफट इन तीनो कामो को करने में लग जाइए और अपने भाग्य के द्वार खोल दीजिए. साथ ही इस जानकारी को अधिक से अधिक लोगो संग शेयर भी करे.